Virat Kohli Retirement: विराट कोहली ने टी20 से लिया संन्यास, फाइल के मैन ऑफ द मैच क्रिकेटर ने किया ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2314173

Virat Kohli Retirement: विराट कोहली ने टी20 से लिया संन्यास, फाइल के मैन ऑफ द मैच क्रिकेटर ने किया ऐलान

Virat Kohli Retirement: भारत के टी20 वर्ल्ड कप जीतने में अहम भूमिका निभाने वाले विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया. टी20 वर्ल्ड कप का मैन ऑफ द मैच अवार्ड कोहली को मिला. कोहली इस पूरे टूर्नामेंट में असफल रहे, लेकिन फाइनल में उन्होंने दम दिखाया.

Virat Kohli Retirement

Virat Kohli : भारत के टी20 वर्ल्ड कप जीतने में अहम भूमिका निभाने वाले विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया. टी20 वर्ल्ड कप का मैन ऑफ द मैच अवार्ड कोहली को मिला. कोहली इस पूरे टूर्नामेंट में असफल रहे, लेकिन फाइनल में उन्होंने दम दिखाया. उन्होंने जब टीम इंडिया मुश्किल में थी, तब 59 गेंद में 76 रन बनाए. उन्होंने वह कर दिखाया, जो रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल में कोहली के जल्दी आउट होने पर कहा था. रोहित शर्मा ने तब कहा था कि कोहली फाइनल मैच में अपना रंग दिखाएगा. रोहित शर्मा के लिए भी यह शानदार विदाई का समय हो सकता है. उनकी अगुवाई में टीम वर्ल्ड कप टेस्ट चैंपियनशिप हार गई थी. पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप फाइनल अहमदाबाद में हार गई थी, लेकिन आखिरकार वो अपनी कप्तानी में आईसीसी टूर्नामेंट जीतने में सफल रहे.

विराट कोहली बेहद भावुक नजर आए. उन्होंने कहा कि यह सपना सच होने के समान है. कोहली ने माना कि एक वक्त था जब लग रहा था कि मैच हमारी झोली से फिसल जाएगा और हमारे सामने वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल नजर आने लगा. लेकिन हार्दिक पांड्या और बुमराह का आखिरी स्पेल घातक रहा और हम जीतने में सफल रहे. कोहली ने कहा कि अभी यह सब कुछ सपना सा लग रहा है, इस लम्हे की अहमियत समझने में अभी उन्हें वक्त लगेगा. कोहली ने मैदान में अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा से भी वीडियो कॉल पर बात की और जीत की खुशी इस दौरान उनके चेहरे पर साफ झलकी. कोहली के अलावा रोहित शर्मा भी बेहद भावुक नजर आए. 

बारिश के बीच भी उनकी आंखों में आंसू साफ झलक रहे थे. हार्दिक पांड्या की आंखों में भी आंसू दिखे. वो तिरंगा झंडा लेकर मैदान में घूमते नजर आए. मैच के आखिरी क्षणों में काफी मार खाने वाले अक्षर पटेल ने भी जीत पर कहा कि यह उनके लिए पूरी जिंदगी न भूलने वाला क्षण है. मोहम्मद सिराज, रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल जो मैच का हिस्सा नहीं थे, वो भी रोहित के उछल उछल कर गले लग पड़े. 

यह भी पढ़ें : Ind vs SA t20 final: सूर्या के कैच ने पलटा मैच, भारत ने जीता टी20 वर्ल्ड कप

IndiaT20 World Cup Highlights: आतिशबाजी से गूंजा आसमां, भारत के टी20 वर्ल्ड कप जीतते ही सड़कों पर निकले लोग

Trending news