UP Weather Update: यूपी में जारी रहेगा सर्दी का सितम, कानपुर ने कुल्लू-मनाली को भी छोड़ा पीछे, जानें रविवार को कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1518891

UP Weather Update: यूपी में जारी रहेगा सर्दी का सितम, कानपुर ने कुल्लू-मनाली को भी छोड़ा पीछे, जानें रविवार को कैसा रहेगा मौसम

UP Mein Ravivar ko Kaisa Rahega Mausam: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही हैं. कानपुर समेत कई हिस्सों में रिकॉर्ड तोड़ ठंड पड़ रही है. लोग घरों में दुबके हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो-तीन दिन तक ऐसे ही मौसम रहने की संभावना है. 

UP Weather Update Today

UP Weathwer Updates: उत्तर प्रदेश में ठंड का प्रकोप जारी है. राज्य में कई जिलों में सर्दी लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है. शनिवार को प्रयागराज समेत कई जिलों में धूप तो निकली, लेकिन गलन के चलते कुछ खास राहत नहीं मिली. पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में तीन डिग्री और उससे कम तामपान दर्ज किया गया. मौसम विभाग की मानें तो अगले दो-तीन दिनों तक सर्दी का सितम ऐसे ही जारी रहेगा. वहीं, रविवार को लखनऊ व आस-पास के इलाकों में शीतलहर का असर देखने को मिलेगा. यहां अधिकतम तापमान 14 डिग्री जबकि न्यूनतम तामपान 4 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. 

कानपुर रहा सबसे ठंडा स्थान  
स्काई मेट वेदर के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड की स्थिति रही. दिल्ली और उत्तर प्रदेश तक गंगा के मैदानी इलाकों में घना कोहरा देखा गया. यूपी के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस या उससे नीचे रहा. बीते दिन कानपुर व सोनभद्र का चुर्क सबसे ठंडा स्थान रहा, यहां न्यूनतम पारा 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि बरेली में तापमान 2.9 डिग्री तक लुढ़का. वहीं, मुजफ्फरनगर में न्यूनतम पारा 3, आगरा व फतेहपुर में 3.2 और इटावा में 3.8 डिग्री सेल्सियस रहा. 

यह भी पढ़ें- Cold Wave Alert in UP: लंदन और न्यूयॉर्क से ज्यादा भयानक ठंड झेली कानपुर ने, जानें यूपी के 1-1 शहर में कितनी पड़ी सर्दी

यूपी समेत देश भर में कैसा रहेगा अगले 24 घंटे का मौसम 
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक आज भी प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर और घने कोहरे का प्रकोप जारी रहेगा. स्काई मेट वेदर, अगले 24 घंटों में गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात हो सकता है.  8 जनवरी की शाम से बारिश और हिमपात की तीव्रता और फैलाव बढ़ सकता है. वहीं, भारत-गंगा के मैदानी इलाकों में घना कोहरा जारी रह सकता है. हालांकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली और हरियाणा में इसकी तीव्रता कम हो सकती है. पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति संभव है. उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर और पश्चिम राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीत लहर की स्थिति जारी रह सकती है. 

बढ़ती ठंड के चलते स्कूलों में छुट्टी 
उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में शीतलहर के चलते सभी बोर्ड़ के कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल 10 जनवरी तक बंद रहेंगे. शनिवार को डीएम के निर्देश पर डीआईओएस ने आदेश जारी किए हैं. इससे पहले लखनऊ समेत कई जिलों के स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद करने के आदेश जारी किया जा चुका है. 

यह भी पढ़ें- रिश्तों में सावधानी बरतें ये राशियां, इन जातकों के लिए खास रहेगा संडे, पढ़ें राशिफल

WATCH: लॉकअप में बंद कैदी ने गाया दिल छू लेने वाला गाना, वीडियो वायरल

Trending news