पीसीएस जे परीक्षा में भी हुआ था खेला, मेंस एग्जाम में 50 कॉपी बदलकर धांधली की बात यूपी लोक सेवा आयोग ने मानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2317777

पीसीएस जे परीक्षा में भी हुआ था खेला, मेंस एग्जाम में 50 कॉपी बदलकर धांधली की बात यूपी लोक सेवा आयोग ने मानी

UP PCS J Exam 2022: यूपी पीसीएस जे 2022 की मुख्य परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के अदला बदली का मामला सामने आया है. जांच में पुष्टि के बाद लोकसेवा आयोग ने पांच अधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ की कार्रवाई की गई है. 

पीसीएस जे परीक्षा में भी हुआ था खेला, मेंस एग्जाम में 50 कॉपी बदलकर धांधली की बात यूपी लोक सेवा आयोग ने मानी

UP PCS J Exam 2022: यूपी पीसीएस जे 2022 की मुख्य परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के अदला बदली का मामला सामने आया है. जांच में पुष्टि के बाद लोकसेवा आयोग ने पांच अधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ की कार्रवाई की गई है. अनुभाग अधिकारी शिवशंकर सिंह, समीक्षा अधिकारी नीलम शुक्ला और सहायक समीक्षा अधिकारी भगवती देवी को निलम्बित किया गया है. उपसचिव सतीश चंद्र मिश्रा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए निर्णय लिया गया है. 

कॉपियों की जांच के बाद पुष्टि
साथ ही रिटायर्ड हो चुके सहायक समीक्षा अधिकारी चंद्रकला के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखकर अनुमति मांगी गई है. अभ्यर्थी श्रवण कुमार के आरटीआई डालने के बाद पीसीएस जे 2022 की उत्तर पुस्तिकाओं के अदला बदली का मामला सामने आया था. अभ्यर्थी ने बाद में हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर जांच की मांग की थी, हाईकोर्ट के निर्देश पर कॉपियों की जांच के बाद अदला बदली की पुष्टि हुई.

बदली गईं मेन्स की 50 कॉपियां
यूपी में PCS ज्यूडिशियल की परीक्षा में धांधली की गई है. मुख्य परीक्षा में 50 कापियां बदली गई थीं. यूपी लोक सेवा आयोग ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में स्वीकार कर लिया है कि परीक्षा में धांधली हुई है. यूपी लोक सेवा आयोग में PCS की कॉपी बदला जाना और रिश्वत लेकर अभ्यर्थियों को पास करवाने का ये सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है.

8 जुलाई को अगली सुनवाई
यूपी में PCS ज्यूडिशियल की परीक्षा से अधीनस्थ कोर्ट में जज बनाए जाते हैं. यूपी लोक सेवा आयोग ने कोर्ट में स्वीकार किया है कि गलत कोडिंग करके कापियां बदल दी गई हैं. इस बड़ी घटना पर तीन जूनियर अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है.  यूपी सरकार की तरफ से इस मामले में अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया गया. यूपी लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष संजय श्रीनेत सवालों के घेरे में हैं.हाई कोर्ट में अगली सुनवाई 8 जुलाई को लगा दी है. 

Trending news