यूपी के रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल को BCCI ने दिया बड़ा इनाम, हर मैच में होगी इतनी कमाई
Advertisement

यूपी के रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल को BCCI ने दिया बड़ा इनाम, हर मैच में होगी इतनी कमाई

BCCI Annual Contract 2024: बीसीसीआई की ओर से जारी लिस्‍ट के मुताबिक, चारों वर्गों में कुल 30 खिलाड़ियों को जगह मिली है. इस कॉन्ट्रैक्ट के तहत A+ कैटिगरी की खिलाड़ियों को सालाना 7 करोड़ रुपये, A कैटिगरी वालों को 5 करोड़ रुपये सालाना, B वालों को 3 और C कैटिगरी वालों को 1 करोड़ रुपये सालाना मिलेंगे, 

Rinku Singh and Yashasvi Jaiswal

BCCI Annual Contract 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने यूपी के रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल को बड़ा इनाम दिया है. दरअसल BCCI ने अपने खिलाड़ियों के लिए सालाना कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट जारी कर दी है. BCCI ने हर बार की तरह इस बार भी खिलाड़ियों को चार वर्गों में बांटा है. A+, A, B और C इन सभी वर्गों में कुल 30 खिलाड़ियों को जगह मिली है. यशस्वी जायसवाल को ग्रेड बी तो रिंकू सिंह को ग्रेड सी में रखा है. 

चारों कैटिगरी में किसकी कितनी होगी कमाई? 
बीसीसीआई की ओर से जारी लिस्‍ट के मुताबिक, चारों वर्गों में कुल 30 खिलाड़ियों को जगह मिली है. इस कॉन्ट्रैक्ट के तहत A+ कैटिगरी की खिलाड़ियों को सालाना 7 करोड़ रुपये, A कैटिगरी वालों को 5 करोड़ रुपये सालाना, B वालों को 3 और C कैटिगरी वालों को 1 करोड़ रुपये सालाना मिलेंगे, जबकि खिलाड़ियों को मैच फीस के रूप में मिलने वाला वेतन अलग होगा.

ग्रेड ए+  में इन खिलाड़ियों का नाम 
ग्रेड ए+में भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को रखा गया है. वहीं, ग्रेड ए में रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या को शामिल किया गया है. 

यूपी के रिंकू सिंह ने बनाई जगह 
इसके साथ ही ग्रेड बी में सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जायसवाल को रखा गया है. ग्रेड सी में बायें हाथ के बल्‍लेबाज रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और रजत पाटीदार को रखा गया है. 

Trending news