Purvanchal Expressway: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के यात्री सावधान, नए साल के पहले इस दिन बंद रहेगा ट्रैफिक
Advertisement

Purvanchal Expressway: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के यात्री सावधान, नए साल के पहले इस दिन बंद रहेगा ट्रैफिक

Purvanchal Expressway: यूपीडा (उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण) ने जानकारी दी है कि इस दिन लोग पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सफर करने से बचें. आगे जानें किस कारण से कितनी देर बंद रहेगा एक्सप्रेसवे.....

 

Purvanchal Expressway

Purvanchal Expressway: पूर्वांचल एक्‍सप्रेसवे के जरिये दिल्‍ली से पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाले लोगों का बहुत समय बचता है. यूपी के पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर यात्रा करने वालों को एक जरूरी खबर है. दरअसल खबर है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर राहगीरों को गुरुवार को असुविधा होगी. यूपीडा ने जानकारी देते हुए बताया कि 28 दिसंबर को 11 बजे से 3 बजे के बीच यातायात को रोका जाएगा. यूपीडा का कहना है कि विद्युत लाइन के सर्किट में कुछ काम कराया जाना है इसलिए कुछ घंटों के लिए यातायात के लिए रोका जाएगा.  

खबर विस्तार से 
दरअसल, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर ग्राम बनी के पास 28 दिसंबर 2023 को दोपहर 11 बजे से 3 बजे के बीच यातायात आंशिक रूप से अवरुद्ध रहेगा. यह जानकारी मंगलवार (26 दिसंबर 2023)  को अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा ने दी है. अधिशासी अभियंता विद्युत मुकेश कुमार ने यूपीडा को जानकारी दी है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस पर ग्राम बनी तहसील जयसिंहपुर पर ओवर हेड 132 केवी कादीपुर-गौशैसिंहपुर विद्युत लाइन के दूसरे सर्किट में काम कराया जाना है. इसके चलते 45 मिनट में तीन ब्लाक में काम कराए जाने का समय दिया गया है, इससे यातायात इस क्षेत्र में आंशिक रूप से अवरुद्ध रहेगा. 

इस खबर भी पढ़ें- कोहरे ने थामी 25 बड़ी ट्रेनों की रफ्तार, छह से आठ घंटे लेट होने से बिलबिलाए यात्री, लखनऊ की उड़ानों पर भी असर

पहले भी किया जा चुका है बंद
इससे पहले भी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर जून में 14 दिनों तक वाहनों का संचालन प्रतिबंधित किया गया था. युद्धाभ्यास के दृष्टिगत पूर्वाचल एक्सप्रेसवे पर बने एयरस्ट्रीप के दोनों तरफ 11 से 25 जून तक मार्ग परिवर्तित किया गया था.  गाजीपुर-गऊ की तरफ से आने वाले समस्त वाहन  प्रातः 9 बजे से अपराह्न चार बजे तक सेमरी 136 किमी पर उतरकर पीढ़ी कटका से प्रयागराज, सुलतानपुर, कूरेभार, अयोध्या और टोल प्लाजा मुंजेश से पूर्वाचल एक्सप्रेस वे से लखनऊ को  भेज गए थे. 

पूर्वांचल के लिए तोहफा
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से गोरखपुर जाने वाला पूर्वांचल एक्सप्रेसवे कई बड़े जिलों में लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर को जोड़ता है. अपना कीमती समय बचाने के लिए हजारों यात्री प्रतिदिन 340 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेसवे पर यात्रा करते हैं. पूरी यात्रा के दौरान चार पहिया वाहनों को छूट के बाद 625 रुपये टोल टैक्‍स चुकाने पड़ते हैं.

Trending news