Budh Gochar 2023: आज बुध ग्रह का वृषभ राशि में गोचर, इन चार राशियों की होगी मौज ही मौज
Advertisement

Budh Gochar 2023: आज बुध ग्रह का वृषभ राशि में गोचर, इन चार राशियों की होगी मौज ही मौज

Budh Gochar 2023: आज बुध ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, यह गोचर करना बेहद महत्वपूर्ण है. ऐसे में कई राशियों पर इस गोचर का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

Budh Gochar 2023

Budh Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, हर महीने कई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं. ग्रहों के राशि परिवर्तन को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. ग्रह गोचर का शुभ और अशुभ प्रभाव सभी जातकों के जीवन पर पड़ता है. जून के महीने में बुद्धि और तर्क के कारक बुध ग्रह गोचर करेंगे. बुध ग्रह आज यानी 7 जून 2023, बुधवार को शाम 7 बजकर 40 मिनट पर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में आइए जानते हैं कि बुध के गोचर से किन राशियों को लाभ होगा. 

वृषभ राशि
इस राशि के जातकों के लिए बुध पहले और दसवें भाव के स्वामी हैं. अब बुध आपकी राशि से नवम भाव में प्रवेश करेंगे. बुध का वृषभ राशि में गोचर इस राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होगा. इस दौरान करियर में सफलता मिलेगी. नौकरी-पेशा वाले लोगों को नए अवसर प्राप्त होंगे. इस दौरान भाग्य आपका साथ देगा. किसी क्षेत्र में निवेश के लिए यह अच्छा समय रहेगा. प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. धन कमाने के नए अवसर मिलेंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. 

मकर राशि 
बुध का वृषभ राशि में गोचर मकर के पांचवें भाव में होगा. इस राशि के जातकों के लिए बुध एक भाग्यशाली ग्रह है. इस दौरान आपका झुकाव आध्यात्म की ओर रहेगा. किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. विदेश से नौकरी के ऑफर आ सकते हैं, जो आपके लिए अच्छे साबित होंगे. संबंधों के लिहाज से देखें तो यह गोचर आपके लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आएगा. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. करियर में भी प्रगति देखने को मिलेगी. 

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए बुध पहले और दसवें भाव के स्वामी हैं. अब बुध आपकी राशि से नवम भाव में प्रवेश करेंगे. 
बुध ग्रह का गोचर इस राशि के जातकों के लिए शुभ और सुखदायी साबित होगा. सामाजिक और आर्थिक रूप से आपकी स्थिति मजबूत होगी. अगर आपने पहले कहीं पैसा निवेश किया था तो इस दौरान उसका आपको अच्छा लाभ मिल सकता है. आप नौकरी बदलना चाह रहे हैं तो प्रयास करते रहें, आपको सफलता अवश्य मिलेगी. 

मीन राशि
मीन राशि के तीसरे भाव में बुध ग्रह गोचर कर रहे हैं. करियर के लिहाज़ से यह गोचर शुभ होगा. इस दौरान आपको व्यापार, नौकरी या शिक्षा के क्षेत्र में वृद्धि देखने को मिलेगी.  इस अवधि में आपको धन लाभ हो सकता है. गोचर आपकी लव लाइफ के लिए बहुत अच्छा साबित होगा. आपके पार्टनर के साथ चल रही गलतफहमियां दूर हो जाएंगी. इस दौरान आपकी बुद्धि का विकास होगा. जातक के मन में नए-नए विचार आएंगे. कुछ जातकों के नौकरी में बदलाव की संभावना बन सकती है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

WATCH: अगर कुंडली में है यह दोष, तो भूलकर भी घर में ना लगाएं मनी प्लांट

Trending news