Jaunpur News: जौनपुर में फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, अवैध कब्जे को जमींदोज कर खाली कराई गई सरकारी जमीन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2287996

Jaunpur News: जौनपुर में फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, अवैध कब्जे को जमींदोज कर खाली कराई गई सरकारी जमीन

Jaunpur News:  चुनाव आचार संहिता समाप्त होते ही फिर बाबा का बुलडोज़र चल पड़ा है. जौनपुर में सरकारी जमीन पर किये गए अवैध कब्जे को जमींदोंज कर पूरी जमीन को नगर पालिका परिषद को सौप दिया गया.

जौनपुर

अजीत सिंह/जौनपुर: लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर अवैध निर्माण के खिलाफ एक्शन शुरू हो गया है. चुनाव आचार संहिता समाप्त होते ही फिर बाबा का बुलडोज़र चल पड़ा है. सोमवार को जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़ के आदेश पर उप जिलाधिकारी सदर पवन कुमार सिंह के नेतृत्व में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ जिला मुख्यालय के नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के कटघरा मोहल्ले में करीब डेढ़ करोड़ रुपये मूल्य की सरकारी जमीन पर किये गए अवैध कब्जे को जमीदोंज कर पूरी जमीन को नगर पालिका परिषद को सौप दिया गया.

डीएम ने दिया अतिक्रमण हटाने का आदेश
नईबाजार कटघरा निवासी अरविंद चौहान ने शिकायत की थी कि बंजर खाते की सरकारी जमीन पर आराजी नंबर 149/1 क्षेत्रफल 121 एयर पर प्रदीप शिवशंकर एवं रविन्द्र एवं साहब लाल यादव आदि लोग गलत तरीके से निर्माण करके जमीन पर कब्जा किए हुए हैं. जिला प्रशासन ने जांच कराई. जांच में शिकायत सही मिली. इसके बाद जिलाधिकरी ने अवैध अतिक्रमण हटाने का निर्देश उपजिलाधिकारी को दिया.

मुक्त कराई गई सरकारी जमीन
डीएम के आदेश के क्रम मे एसडीएम सदर पवन कुमार सिंह पुलिस बल के मय बुलडोजर के साथ मौके पर पहुंच कर सभी अवैध अतिक्रमण को हटवा कर सरकारी जमीन को मुक्त करा दिया. सरकारी रेट के अनुसार जमीन की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपये कीमत की है.

क्या बोले एसडीएम सदर
इस मामले में जानकारी देते हुए एसडीएम सदर ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर कटघरा में स्थानीय लोगों द्वारा सरकारी जमीन को विभिन्न तरीके से कब्जा किया गया था. जिसको आज पैमाइश करा कर अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया गया है. साथ ही जमीन को तत्काल नगर पालिका परिषद के योग को सौंप दिया गया है. जमीन की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपए के आसपास है. सरकारी जमीन या अवैध ढंग से कब्जे की गई जमीन की कोई शिकायत मिलती है.उस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी.

काशी को हवाई झूले का तोहफा, महज 15 मिनट में वाराणसी के एक छोर से दूसरे छोर

मुख्‍तार का करीबी अंगद राय दोषी करार, 15 साल पुराने मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला

 

 

Trending news