IND vs SL Weather report: बारिश के चलते रद्द हुआ फाइनल तो कौन बनेगा एशिया कप चैंपियन, देखें समीकरण
Advertisement

IND vs SL Weather report: बारिश के चलते रद्द हुआ फाइनल तो कौन बनेगा एशिया कप चैंपियन, देखें समीकरण

IND vs SL Weather report: भारत और श्रीलंका के बीच आज एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. लेकिन अगर बारिश की वजह से मुकाबला आज और कल रिजर्व डे पर भी नहीं हो पाता है तो कौन विजेता बनेगा, आइए जानते हैं. 

IND vs SL Weather report: बारिश के चलते रद्द हुआ फाइनल तो कौन बनेगा एशिया कप चैंपियन, देखें समीकरण

IND vs SL Asia Cup Final: एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर यानी आज खेला जाएगा. जहां मेजबान टीम श्रीलंका और भारत आमने-सामने होंगे. भारतीय समयानुसार यह मैच दोपहर 3 बजे से शुरू होगा. फैंस की निगाहें मैच के साथ ही बारिश पर भी हैं क्योंकि इससे पहले भारत और पाकिस्तान मैच रद्द हो चुका है. जबकि कई अन्य मैचों में बारिश ने खलल डाला है. आज के मैच को क्रिकेट फैंस पूरा देखना चाहेंगे लेकिन बारिश के चलते आज का मैच नहीं हो पाता है तो क्या होगा.आइए जानते हैं. 

आर प्रेमदासा स्टेडियम में होगा मैच
भारत और श्रीलंका की टीम कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ट्रॉफी के लिए आमने-सामने होंगी. मैच भारतीय समायनुसार दोपहर तीन बजे से शुरू होगा जबकि इससे 30 मिनट पहले टॉस होगा. मैच का मजा आप डीडी स्पोर्ट्स और स्टार स्पोर्ट्स पर ले सकते हैं. इसके अलावा डिज्नी+हॉटस्टार पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख पाएंगे. 

पहले भी मैच में बारिश ने डाला खलल
आर प्रेमदासा स्टेडियम में ही भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में भी बारिश का खलल पड़ा था. हालांकि अगले दिन रिजर्व डे के चलते यह मैच पूरा हुआ, जिसमें भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी. वहीं पाकिस्तान और श्रीलंका मुकाबले में भी बारिश बाधा बनी. जिसकी वजह से मैच 45-45 ओवर का हो सका. भारत बांग्लादेश मैच को छोड़ दें तो बाकी करीब सभी मैच बरसात की वजह से प्रभावित हुए हैं. 

एशिया कप फाइनल को लेकर क्या है वेदर अपडेट
भारतीय समयानुसार मैच दोपहर तीन बजे से शुरू होगा. मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार यहां बादल छाए रहेंगे. साथ ही शाम को बारिश होने की संभावना है. साथ ही मैच के दौरान बारिश का अनुमान है. रिपोर्ट के मुताबिक, कोलंबो में 90 फीसदी बारिश की संभावना है. इसके चलते मैच के शुरू होने में देरी हो सकती है. टॉस के समय तापमान 25-29 डिग्री रहने की संभावना है. 

बारिश ने खलल डाला तो ?
भारत और श्रीलंका मैच को बिनी किसी खलल के फैंस पूरा होने की उम्मीद करेंगे लेकिन अगर मैच में बारिश का खलल पड़ता है तो भी क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि फाइनल के लिए एसीसी ने रिजर्व डे रखा है. यानी आज अगर मैच नहीं हो पाता है या बाधित होता है तो इसे 18 सितंबर को पूरा किया जा सकता है. अगर कल भी बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाता है तो इसे रद्द कर दिया जाएगा. क्योंकि मैच का नतीजा निकलने के लिए 20-20 ओवर होना जरूरी हैं. ऐसा होता है तो भारत और श्रीलंका दोनों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा.  

 

 

Trending news