IND vs SL Final: फाइनल में रोड़ा बन सकते हैं श्रीलंका के ये 5 खिलाड़ी, पार पा लिया तो समझिए ट्रॉफी पक्की!
Advertisement

IND vs SL Final: फाइनल में रोड़ा बन सकते हैं श्रीलंका के ये 5 खिलाड़ी, पार पा लिया तो समझिए ट्रॉफी पक्की!

IND vs SL Asia Cup Final:  एशिया कप 2023 का विजेता कौन होगा, इसका फैसला आज श्रीलंका और भारत के बीच फाइनल मुकाबले से तय हो जाएगा. भारत को अगर 8वीं बार ट्रॉफी जीतनी है तो श्रीलंका के इन खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा. 

IND vs SL Final: फाइनल में रोड़ा बन सकते हैं श्रीलंका के ये 5 खिलाड़ी, पार पा लिया तो समझिए ट्रॉफी पक्की!

IND vs SL Asia Cup Final: भारत और श्रीलंका के बीच आज एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. जो भी टीम इस मैच में जीत दर्ज करेगी, उसके खाते में चमचमाती ट्रॉफी जाएगी. भारत अब तक 7 बार एशिया कप जीत चुका है जबकि श्रीलंका ने 6 बार यह कारनामा किया है. टीम इंडिया को अगर 8वीं बार खिताब जीतना है तो श्रीलंका के इन 5 खिलाड़ियों से खासतौर पर सावधान रहना होगा. 

कुसल मेंडिस
विकेटकीपर कुसल मेंडिस वनडे के अनुभवी बल्लेबाज हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक इस फॉर्मेट में 31.98 की औसत से 3198 रन बना चुका है. एशिया कप में भी उनका बल्ला चला है, 5 मैचों में वह 50.60 की औसत से 253 रन बना चुके हैं, सर्वाधिक रन बनाने की सूची में वह दूसरे स्थान पर हैं. 

चैरिथ असलंका
श्रीलंकाई टीम के इस बैटिंग ऑलराउंडर से भी टीम को सावधान रहना होगा. असलंका ने इस टूर्मामेंट में 5 मैच में 179 रन
बनाएं हैं जबकि सुपर-4 में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले में भारतीय टीम के खिलाफ ही चार विकेट विकेट भी चटका चुके हैं. 

सदीरासमरविक्रमा
दाएं हाथ के बल्लेबाज सदीरासमरविक्रमा ने अब तक 22 वनडे ही खेले हैं, जिसमें वह 5 अर्दशतक के साथ 615 रन बना चुके हैं. उनका प्रदर्शन एशिया कप के मौजूदा सीजन में भी जबरदस्त रहा है. वह 5 मैच में 215 रन बना चुके हैं और सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. 

दुनिथ वेलालागे
20 वर्षीय इस युवा स्पिनर से भी टीम को सावधान रहना होगा. सुपर-4 में इस श्रीलंकाई स्पिनर ने भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था. कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल शुभमन गिल को उन्होंने अपना शिकार बनाया था. साथ ही जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 42 रनों की पारी खेली थी. वह सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. 

मथीशा पथिराना
श्रीलंका का यह दाएं हाथ का तेज गेंदबाज भी जबरदस्त फॉर्म में है. पथिराना हालांकि भारतीय टीम के खिलाफ केवल चार ओवर ही कर सके थे, जिसमें उनको कोई सफलता नहीं मिली थी लेकिन इसके बावजूद एशिया कप के इस सीजन में वह अब तक 5 मैचों में 11 विकेट लेकर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. इसलिए उनको हल्के में लेने की टीम इंडिया गलती नहीं करेगी. 

Trending news