Budhwar Upay: कुंडली में कमजोर है बुध ग्रह की स्थिति तो करें ये उपाय, करियर और आर्थिक समस्याओं के लिए होगा फायदेमंद
Advertisement

Budhwar Upay: कुंडली में कमजोर है बुध ग्रह की स्थिति तो करें ये उपाय, करियर और आर्थिक समस्याओं के लिए होगा फायदेमंद

 Budhwar Ke Upay: बुधवार का दिन भगवान गणेश और बुध देव को समर्पित होता है. भगवान गणेश को विघ्नहर्ता कहा जाता है. इसलिए बुधवार के दिन आप कुछ आसान उपाय करके अपने जीवन में सुख समृद्धि ला सकते हैं

Budhwar Ke Upay

Budhwar Ke Upay: आज 10 मई दिन बुधवार है.  हिंदू धर्म में यह दिन बेहद खास माना जाता है. बुधवार का दिन भगवान गणेश (Lord Ganesh) और बुध देव को समर्पित होता है. इस दिन गणेश जी की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, हिंदू धर्म में किसी भी मांगलिक कार्य से पहले गणेश जी की पूजा की जाती है. मान्यता है कि अगर गजानन प्रसन्न हो जाएं तो वह अपने भक्तों के सारे विघ्न हर लेते हैं. उनके आशीर्वाद से भक्तों के जीवन में धन-दौलत और यश-वैभव में वृद्धि होती है. ऐसे में कई लोग बुधवार का व्रत रखते हैं और कुछ उपाय करते हैं, ताकि गणपति को प्रसन्न कर सकें. आज इस आर्टिकल में हम आपको बुधवार के दिन किए जाने वाले कुछ छोटे-बड़े उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं....

बुधवार को करें ये उपाय
बुधवार को गणेश जी को सिंदूर अर्पित करना शुभ माना जाता है. सिंदूर अर्पित करने के बाद उसे अपने माथे पर तिलक लगाएं. इससे जिस काम के लिए आप घर से निकलेंगे उसमें सफलता मिलेगी. 
7 बुधवार तक गणेश जी के मंदिर में जाकर गुड़ का भोग लगाएं. इस उपाय से रुके हुए काम पूरे हो जाते हैं.
बुधवार को गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पित करें. इससे मानिसक कष्ट और तनाव दूर होता है. मान्यता है कि इस उपाय से बुद्धि तेज होती है. 
आर्थिक समस्याओं से और कर्ज से परेशान हैं तो हर बुधवार को ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करें. मान्यता है कि ऐसा करने से भगवान गणेश का आशीर्वाद मिलता है और कष्टों का निवारण होता है. 

बुध ग्रह कमजोर है तो करें ये उपाय 
कुंडली में बुध ग्रह मजबूत करने के लिए बुधवार के दिन तुलसी का पौधा घर में जरूर लगाएं. इस पौधे पर नियमित जल चढ़ाएं और पूजा करें. 
मान्यता है कि बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है. अगर आपका बुध कमजोर है, तो आप हमेशा अपने साथ हरे रंग का रुमाल या कोई कपड़ा रखें.  
अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर है, तो किसी जरूरतमंद व्यक्ति को हरी मूंग या फिर हरे रंग के वस्त्र का दान करें. इससे आपको लाभ मिलेगा. 
बुध ग्रह से जुड़े दोष को दूर करने के लिए आज के दिन 5 कौड़ियों को बहते हुए जल में प्रवाहित करें. इस दौरान बुध की मजबूती की कामना करें. 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और धार्मिक जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.

Rashifal 10 May 2023: बिजनेस के लिहाज से इन राशियों के लिए बेहद खास है आज का दिन, नौकरी-पेशा वाले ये लोग सावधान रहें, पढ़ें आज का राशिफल

WATCH: मेष राशि में उदय हो रहे ग्रहों के राजकुमार बुध, ये 3 राशि वाले हो जाएं सावधान! 

 

Trending news