Budhwar Upay: अगर कुंडली में कमजोर हो बुध ग्रह तो आज के दिन करें ये उपाय, गणपति की बनी रहेगी कृपा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1523515

Budhwar Upay: अगर कुंडली में कमजोर हो बुध ग्रह तो आज के दिन करें ये उपाय, गणपति की बनी रहेगी कृपा

Buddh Majboot Karne Ke Upay: कुंडली में कमजोर बुध नुकसान पहुंचाता है. करियर, नौकरी और व्यापार पर बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आपका बुध मजबूत हो सकता है....

Buddhwar Ke Upay

Budhwar Ke Totke: आज बुधवार है. हिंदू धर्म में बुधवार का दिन भोलेनाथ के पुत्र भगवान गणेश (Lord Ganesh) को समर्पित होता है. इस दिन गणपति की पूजा-अर्चना की जाती है. उन्हें प्रसन्न करने के लिए लोग उपवास रखते हैं. बप्पा की उपासना करते हैं. मान्यता है कि अगर गणेश जी अपने भक्तों से प्रसन्न हो जाएं, तो उनपर विशेष कृपा बरसाते हैं. उनकी हर मनोकामना पूरी करते हैं. ऐसे में हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिनसे गणेश भगवान प्रसन्न हो सकते हैं. आइये जानते हैं बुधवार को किए जाने वाले छोटे-बड़े उपाय.... 

बुधवार को करें ये उपाय-:

1. दरिद्रता से मिलेगी मुक्ति
अगर आप अपने घर से दरिद्रता को दूर भगाना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन भगवान गणेश की सफेद रंग की प्रतिमा पूजाघर में स्थापित करें. इस प्रतिमा की पूजा-अर्चना करें. ऐसा करने से दरिद्ररता से मुक्ति मिल जाएगी.  

2. समस्याओं में मिलेगा छुटकारा 
गणेश जी की गुड़ धनिया का प्रसाद चढ़ाएं. इससे आपके जीवन की समस्याएं कम हो जाएंगी.
 
3. मानिसक कष्ट दूर करने के लिए 
अगर आप भी मानसिक कष्ट से गुजर रहे हैं तो बुधवार को गणपति को शमी के पत्ते अर्पित करें. मान्यता है कि इस उपाय से बुद्धि तेज होती है. इसके साथ ही तनाव और मानिसक कष्ट दूर हो जाता है. 

4. बुध ग्रह कमजोर है तो करें ये उपाय
अगर आपका बुध ग्रह कमजोर है, तो किसी जरूरतमंद व्यक्ति को हरी मूंग या फिर हरे रंग के वस्त्र का दान करें. इससे आपको लाभ मिलेगा. इसके साथ ही हरे रंग के कपड़े पहनें. ऐसा ना हो सके तो हमेशा अपने साथ हरे रंग का रुमाल या कोई कपड़ा रखें. 
  
5. बच्चे का पढ़ाई में नहीं लगता मन तो क्या करें ?  
अगर आपके बच्चे का पढ़ाई में मन नहीं लगता है तो बुधवार के दिन गणपति जी को 11 या 21 मूंग के लड्‌डू का भोग लगाएं. कहते हैं इससे एकाग्रता में बढ़ोत्तरी होती हैं. बच्चा मन लगाकर पढ़ाई करता है. 

6.  आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए 
अगर आपके घर की आर्थिक स्थिति कमजोर है तो आज के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं. माना जाता है कि इससे घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. माता लक्ष्मी समेत सभी देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

यह भी पढ़ें- Rashifal 11 Jan 2023: मेष जातकों की सहकर्मी के साथ बढ़ेगी नजदीकी, घर में होगा विवाद, ये चार राशियों को होगा धन लाभ, पढ़ें क्या आपको भी..

यह भी पढ़ें- Santan Prapti Ke Vrat: निसंतान की सूनी गोद भर देते हैं भगवान, ये छह व्रत कर लें तो मिलेगा संतान सुख का वरदान

WATCH: इस मकर संक्रांति अपनी राशि अनुसार करेंगे ये दान तो बनेंगे धनवान

Trending news