Rashifal 1 june 2023: जून की 1 तारीख इन राशियों के लिए होगी शुभ, इन जातकों को रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement

Rashifal 1 june 2023: जून की 1 तारीख इन राशियों के लिए होगी शुभ, इन जातकों को रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 1 june 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

AAJ KA RASHIFAL 1 june 2023

Aaj Ka Rashifal 1 June 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज से नया महीना जून शुरू हो गया है. आज पहली तारीख है और दिन गुरुवार है. यह दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है. दिन विधि-विधान से श्रीहरि की पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

1. मेष 
मेष राशि के लोगों का दिन आज मिला-जुला रहेगा. आज तनावग्रस्त रह सकते हैं. लाइफ पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है. घर में पूजा, पाठ आदि का आयोजन होगा. रिश्तेदारों और पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. शिक्षा के क्षेत्र में भी वृद्धि होगी. बड़ी धनराशि का निवेश करेंगे. 

2. वृष  
इस राशि के जातकों को मेहनत का पूर्ण फल मिलेगा. सफलता के नए रास्ते खुलेंगे. सेहत में सुधार आएगा. नौकरी और बिजनेस करने वालों को नए अवसर मिलने के संयोग हैं. कार्यस्थल व घर में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे. इस जातक के लोगों के यात्रा के योग बन रहे हैं. नए स्त्रोतों से आर्थिक लाभ होगा. 

3. मिथुन  
मिथुन राशि के लोगों को कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. धन से जुड़ी समस्या हो सकती है. रिश्तेदारों और सहयोगियों से सतर्क रहने की जरूरत है. मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. महिला जातक को साथी से कीमती तोहफा मिलेगा. अवैवाहिक लोगों के नए संबंध बन सकते हैं. 

4. कर्क  
कर्क राशि वालों के लिए भी आज का दिन बेहद शुभ साबित होने वाला है. निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा. अचानक से कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है. आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. परिवार के लिए महत्वपूर्ण फैसले लेंगे. 

5. सिंह  
सिंह राशि के बिजनेस कर रहे जातकों को मनचाहा लाभ मिलेगा. समाज और व्यापार में आपका कद बढ़ सकता है. इसके साथ ही आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है. आज के दिन गाय को हरी घास खिलाने और दान-पुण्य करने से मानसिक शांति मिलेगी. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. वहीं, नौकरी कर रहे जातक बॉस द्वारा दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. कार्यस्थल में आपकी प्रशंसा होगी. 

6. कन्या
इस राशि के जातक को आज खुशखबरी मिल सकती है. पारिवारिक कलह दूर होने की संभावना है. बिजनेसमैन आज बड़े सौदे पूरे कर सकते हैं. आज किसी से उधार न मांगे, विवाद हो सकता है. छात्रों को करियर में कामयाबी मिलेगी. दिनचर्या में बदलाव हो सकता है. पति-पत्नी के बीच अनबन खत्म होगी. कल किसी को दिया हुआ धन भी आपको मिल सकता है.

7. तुला 
इस राशि के कुछ लोगों को महत्वपूर्ण फैसला लेना पड़ सकता है, जिससे तनावग्रस्त और चिंतित हो सकते हैं. दूसरों के ऊपर समय और धन खर्च कर सकते हैं. अपने जीवनसाथी को नजरअंदार करने से बचें. घर में वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. अविवाहित लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है. नए वाहन का भी सुख प्राप्त हो सकता है.  

8. वृश्चिक 
वृश्चिक राशि के जातकों को आज कारोबार में लाभ होगा. सहयोगियों से सावधान रहें. कोई आपके खिलाफ षडयंत्र कर सकता है. दफ्तर में सहयोगियों के साथ अनबन हो सकती है. आर्थिक लाभ मिल सकता है. वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा. स्वास्थ्य ठीक रहेगा. प्रतियोगी छात्रों की तैयारी कर रहे लोगों की मेहनत सफल होगी.

9. धनु 
धनु राशि के जातक को आज अच्छे मौके मिलेंगे. युवाओं को नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं. व्यापार से जुड़े फैसले लेने में देरी न करें. व्यवसाय में लाभ होगा. कारोबार में साझेदारी के अवसर मिलेगा. अलग-अलग स्त्रोत से धन लाभ हो सकता है. प्रेम जीवन अच्छा रहेगा. 

10. मकर 
 इस राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन रहने वाला है. व्यापार करने वाले लोग अपनी रुकी हुई योजनाओं को शुरू कर सकेंगे. स्वास्थ्य में चल रहा उतार-चढ़ाव आपको परेशान करेगा. ऐसी स्थिति में किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें यह आपके स्वास्थ्य के लिए बेहतर रहेगा. वहीं, नौकरी करने वाले जातकों को तरक्की मिलेगी. आपको कुछ जिम्मेदारी और अधिकार भी सौंपे जाएंगे. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. प्रेम जीवन में खुशहाली रहेगी. साथी के साथ सुकून भरे पल व्यतीत करेंगे.

11. कुंभ 
कुंभ वाले जातकों को आज भाग्य का साथ मिलेगा. हर क्षेत्र से कोई ना कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे. घर में पैसों की जरूरत पड़ सकती है. नौकरी-पेशा करने वाले जातकों को शोहरत और पहचान मिलेगी. पार्टनर के साथ आप प्यार भरे पल बिताएंगे. माता-पिता का आशीर्वाद और सानिध्य बना रहेगा.  

12. मीन 
इस राशि के जातकों को आज आर्थिक उन्नति का रास्ता मिलेगा. सेहत गड़बड़ हो सकती है. बिजनेस और करियर के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. आपके जीवनसाथी का साथ और प्रेम मिलेगा. परिवार में खुशियां दस्तक देंगी. घर-परिवार में धन खर्च होगा.  

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है. 

Vat Savitri Purnima 2023 Date: कब है ज्येष्ठ पूर्णिमा और वट सावित्री व्रत? जानें तिथि, शुभ मुहूर्त और महत्व

WATCH: अगर कुंडली में है यह दोष, तो भूलकर भी घर में ना लगाएं मनी प्लांट

Trending news