यूपी में कोहरे का कोहराम, यमुना एक्सप्रेसवे से बरेली हाईवे तक सड़क हादसे, दो दर्जन से ज्यादा घायल
Advertisement

यूपी में कोहरे का कोहराम, यमुना एक्सप्रेसवे से बरेली हाईवे तक सड़क हादसे, दो दर्जन से ज्यादा घायल

UP Road Accident: उत्तर भारत में घने कोहरे का प्रकोप देखने को मिल रहा है. कई इलाकों को कोहरा इतना भयंकर है कि विजिबिलिटी जीरो है. घने कोहरे के कारण सड़कों पर वाहनों को चलाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.कोहरे के कारण अलग-अलग जिलों कई सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं.


 

यूपी में कोहरे का कोहराम, यमुना एक्सप्रेसवे से बरेली हाईवे तक सड़क हादसे, दो दर्जन से ज्यादा घायल

UP Road Accident: देश के अधिकतर भागों में कड़ाके की ठंड के साथ घने कोहरे ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. कई इलाकों को कोहरा इतना भयंकर है कि विजिबिलिटी जीरो है. घने कोहरे के कारण सड़कों पर वाहन रेंगकर चल रहे हैं.  बीते मंगलवार और बुधवार तक उत्तर प्रदेश से लेकर राजस्थान और पंजाब में सड़क हादसे में कई लोगों की जान चली गई है. इतना ही नहीं दिल्ली हवाई अड्डे पर घने कोहरे की वजह से 12 उड़ानें डायवर्ट करनी पड़ीं है.

यूपी में 12 लोगों की मौत
मौसम खराब होने की वजह से कोहरे के कारण सुबह यात्रा करना जानलेवा साबित हो रहा है. घने कोहरे के कारण सड़क हादसों में बढ़ोतरी हो रही है, वहीं उत्तर प्रदेश में अकेले 12 लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही राजस्थान में तीन और पंजाब में दो पुलिसकर्मियों की जान चली गई. बुधवार (27 दिसंबर) को  कोहरे के कारण आगरा नेशनल हाइवे पर बड़ा हादसा हुआ. कोहरे की वजह से 20 से ज्यादा गाड़ियां आपस में टकरा गईं. सभी वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और एक की मौके पर मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए. ये घटना आगरा थाना ट्रांस यमुना क्षेत्र झरना नेशनल हाइवे की बताई जा रही है.

बुलन्दशहर में कोहरे के कारण हादसा
बुलंदशहर में हाईवे पर आपस में कई वाहन टकराए.  दृश्यता कम होने के कारण खड़े ट्रक में एक के बाद एक कई वाहन जा. हादसे में कई लोग मामूली रूप से घायल बताए जा रहे हैं. थाना पुलिस ने रेस्क्यू किया.  हादसे में कई वाहन भी क्षतिग्रस्त होने की खबर है. ये हादसा गुलावठी में NH 334 पर छपरावत के पास हुआ.

UP School Timing: बढ़ती ठंड और कोहरे के बीच कहीं बदला स्कूलों का टाइम तो कहीं हुई छुट्टी, देखें यूपी में कहां-कहां हुआ बदलाव

 

रायबरेली ट्रैक्टर व स्लैब मशीन पलटी
रायबरेली में घने कोहरे के चलते स्लैब डालकर वापस लौट रही ट्रैक्टर व स्लैब मशीन पलट गई. ट्रैक्टर पर सवार कई मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. गंभीर रूप से घायल मजदूरों को सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया. ये घटना हरचंद्रपुर थाना क्षेत्र के मझिगवां हरदोई गाँव की है.

उन्नाव:तेज कोहरे का फिर दिखा कहर
यूपी के उन्नाव में एसएचओ बिहार की सरकारी गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया.गाड़ी ट्रैक्टर ट्राली से टकराकर हादसे का शिकार हुई. वाहन चालक गाड़ी में ईंधन (यूरिया) भरवाकर वापस लौट रहा था.  चालक दिनेश यादव एसएचओ बिहार की सरकारी गाड़ी में अकेले था. ट्रैक्टर ट्राली का ड्राइवर मौके से फरार हो गया. इस हादसे में गाड़ी चालक कांस्टेबल दिनेश यादव घायल हो गया है.  टक्कर के बाद गाड़ी का एयर बैग खुल गया. एंबुलेंस से सीओ और एसएचओ ने घायल को सीएचसी पहुंचाया. हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने उन्नाव रेफर कर दिया. ये हादसा पुरवा कोतवाली के मिर्री चौराहे के पास का है.

आजमगढ़: कोहरे के चलते नेशनल हाईवे पर भीषण सड़क हादसा
जनपद आजमगढ़ में अतरौलिया थाना क्षेत्र के तेज़पुर गांव के समीप नेशनल हाईवे एनएच-233 पर खड़ी पिकअप से आज सुबह कार की टक्कर हो गई जिसमें 4 लोग घायल हो गए. इसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायल को जिला अस्पताल रेफर किया गया. जानकारी के मुताबिक एनएच पर बोरों से लदी एक मैजिक वाहन, टायर खराब होने के चलते सड़क पर खड़ी थी. भीषण कोहरे के चलते तेज गति से आ रही कार खड़ी पिकअप वाहन में पीछे जा घुसी और ये हादसा हो गया.

आजमगढ़ जिले के सिधारी थाना क्षेत्र के रहने वाले अजीत कुमार यादव, दीपचंद राम, जितेंद्र तथा सुनील मौर्य जो वेगनर कार से आज सुबह अंबेडकरनगर में गोविंद साहब के मेले में जा रहे थे, जहां जिले की अतरौलिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत एनएच-233 पर खड़ी पिकअप से टक्कर हो गई, जहां चार लोग घायल हो गये. कार का बोनट समेत इंजन पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया.वहीं सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है. एक घायल सुनील मौर्य की हालत गंभीर के चलते जिला अस्पताल रेफर किया गया है. पुलिस दोनों वाहन को कब्जे में लेकर कार्रवाई में जुट गई है.

UP Weather Today: यूपी में और बढ़ेगा सर्दी का सितम, लखनऊ, कानपुर, कन्नौज समेत इन जिलों के लिए घने कोहरे का अलर्ट

मथुरा-यमुना एक्सप्रेसवे पर दुर्घटना
मथुरा में बीती रात यमुना एक्सप्रेस वे पर सुरीर क्षेत्र में नोएडा से आगरा की ओर जा रही एंबुलेंस कोहरे में अज्ञात वाहन से टकरा गई. इस दुर्घटना में एंबुलेंस में सवार चालक समेत छह लोग घायल हो गए हैं. जिसमें दो की हालत गम्भीर बताई जा रही है.

फर्रुखाबाद-सड़कों पर नहीं लगे रिफ्लेक्टर
घना कोहरा व कड़कड़ाती सर्दी होने से लोग अपने-अपने घरों में दुबके हुए हैं.इटावा बरेली हाईवे समेत जनपद के मार्गों पर वाहनों की रफ्तार थम गई है. बरेली इटावा हाईवे पर रिफ्लेक्टर नहीं लगे होने से दुर्घटनाएं हो रही हैं. पिछले 48 घंटे में एक दर्जन घटनाएं हुई जिनमें दो लोगों की जान चली गई और  6 लोग घायल हो गए. सड़क मार्ग दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है तो वहीं दूसरी ओर गरीब लोग अलाव और कंबल के सहारे रातें काट रहे हैं. घना कोहरा रफ्तार के एक्सीलेटर पर ब्रेक लग रहा है. विजिबिलिटी मात्र 10 मीटर की दिखाई दे रही है. चारों और कोहरे की सफेद चादर ही दिखाई दे रही है. वहीं जिलाधिकारी ने सर्दी को देखते हुए विद्यालय सुबह 10:00 से 4:00 बजे तक खुलने के निर्देश दिए हैं.

UP School Holiday List 2024: यूपी के माध्यमिक स्कूलों में छुट्टियों की संख्या घटी, शिक्षा विभाग ने जारी किया 2024 का एकेडमिक कैलेंडर

 

 

Trending news