बीवी से हमेशा होती है लड़ाई, सावन में कर लें ये उपाय, मिठास के साथ मजबूत होंगे पति-पत्‍नी के रिश्‍ते
Advertisement

बीवी से हमेशा होती है लड़ाई, सावन में कर लें ये उपाय, मिठास के साथ मजबूत होंगे पति-पत्‍नी के रिश्‍ते

sawan 2023 : हर पति-पत्‍नी के बीच झगड़े होते हैं. जिस पति-पत्‍नी में विवाद ना हो उनके बीच प्‍यार नहीं होता. हालांकि इन सबसे इतर कई बार देखने को मिलता है कि पति-पत्‍नी के बीच आए दिन लड़ाई होती रहती है. इसके चलते परिवार के अन्‍य सदस्‍यों की शांति भंग होती है. अगर आपके साथ ही कुछ ऐसा ही हो रहा है तो सावन में इससे छुटकारा पा सकते हैं.

सांकेतिक तस्‍वीर

sawan 2023 : एक कहावत तो जरूर सुनी होगी कि हर पति-पत्‍नी के बीच झगड़े होते हैं. जिस पति-पत्‍नी में विवाद ना हो उनके बीच प्‍यार नहीं होता. हालांकि इन सबसे इतर कई बार देखने को मिलता है कि पति-पत्‍नी के बीच आए दिन लड़ाई होती रहती है. इसके चलते परिवार के अन्‍य सदस्‍यों की शांति भंग होती है. अगर आपके साथ ही कुछ ऐसा ही हो रहा है तो सावन में इससे छुटकारा पा सकते हैं. कुछ उपाय करके इस समस्‍या से निजात पाई जा सकती है. 

सावन का पवित्र महीना 
सावन का पवित्र महीना चल रहा है. सावन का महीना भगवान शिव का महीना माना जाता है. मान्‍यता है कि भगवान शिव की पूजा करने पर हर मनोकामना पूर्ण होती है. शास्त्रों के मुताबिक, पति-पत्‍नी के बीच विवाद का कारण ग्रह दोष या फिर वास्‍तु दोष के कारण होता है. ऐसे में व्यक्ति को सावन के बुधवार के दिन कुछ उपाय कर लेने चाहिए. 

क्‍या है उपाय 
ज्‍योतिष के मुताबिक, बुधवार का दिन भगवान गणेश का दिन होता है. साथ ही भगवान शिव की कृपा इसे और भी ज्यादा शक्तिशाली बना देती है. कहते हैं कि इस दिन शिवलिंग पर कुछ उपाय करने से मां पार्वती और भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और दांपत्य जीवन में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलता है. 

दंपत्ति में बना रहेगा प्यार-मिठास
अगर आपके वैवाहिक जीवन में रोजाना झगड़े होते हैं और प्यार की कमी महसूस करते हैं. पति-पत्नी में टकरार होती है बुधवार के दिन भगवान शिव का ध्यान करें. इसके साथ ही उसमें एक लोटा जल, दूध, केसर और लाल रंग के पुष्प डाल कर अर्पित करें. और शिवलिंग पर अर्पित करें. इससे पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है. 

मनचाहा जीवनसाथी मिलता है 
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, अगर आप मनचाहा जीवनसाथी पाना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन साफ पानी में थोड़ा सा दूध, केसर और लाल रंग के पुष्प डालकर शिवलिंग पर अर्पित करें. इसके साथ ही आप सोमवार के व्रत भी रख सकते हैं. इससे भगवान शिव और मां पार्वती प्रसन्न होकर भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. 

Trending news