Dreams Ka Matlab: किसी को भी न बताएं इन 5 प्रकार के सपनों के बारे में, अशुभ में बदल सकते हैं शुभ संकेत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1821588

Dreams Ka Matlab: किसी को भी न बताएं इन 5 प्रकार के सपनों के बारे में, अशुभ में बदल सकते हैं शुभ संकेत

Dreams Ka Matlab: अगर आपको भी ये 5 स्वप्न दिखाई देते हैं तो इनको भूलकर भी किसी के साथ साझा न करें. हो सकता है कि किसी को बताने से सपनों के द्वारा मिलने वाला शुभ संकेत अशुभ संकेत में बदल जाए. आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं.

Dreams (फाइल फोटो)

Dreams Ka Matlab: सपना हर कोई देखता है लेकिन हर किसी के सपने देखने के अनुभव अलग अलग होते हैं. हर सपने का अर्थ भी अलग अलग होता है. आज आपको उन 5 तरह के सपने के बारे में हम आपको बताएंगे जिनके जिक्र भूलकर भी किसी के साथ नहीं करना चाहिए. आइए इन सभी सपनों के बारे में जानते हैं और जानते हैं कि इन अलग तरह के सपनों के शुभ संकेत होता है या फिर अशुभ संकेत होता है. 

फूलों का बागीचा सपने में देखना
स्वप्न शास्त्र की माने तो सपने में यदि फूलों का बागीचा दिख जाए तो इसके बारे में किसी से भी न बताएं नहीं तो इसका प्रभाव खत्म हो सकता है. बताया जाता है कि इस तरह के सपने देखना शुभ संकेत देते हैं. हो सकता है कि आपको कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल जाए. आर्थिक लाभ के भी ऐसे सपने संकेत देते हैं. 

चांदी के सिक्के से भरा कलश
सपने में अगर आपको चांदी के सिक्के से भरा कलश दिख जाए तो यह एक शुभ सकेत देने वाला सपना है. इसका अर्थ है कि आपका बुरा समय अब खत्म होने वाला है. इस तरह का सपना दिख जाए तो कतई किसी के साथ शेयर करें, नहीं तो इसका शुभ संकेत, अशुभ संकेत में भी बदल सकता है. 

माता-पिता को पानी पिलाना 
यदि आप सपने में आपने देखा कि आप अपने माता पिता को पानी पिला रहे हैं तो इस सपने के बारे में किसी को न बताएं. सपना बहुत ही शुभ संकेत देता है लेकिन किसी से जिक्र करने पर इसका प्रभाव खत्म हो जाता है. ऐसे सपने का मतलब है कि जल्द ही आपकी बहुत तरक्की होगी. 

भगवान के दर्शन
सपने में यदि आपने भगवान के दर्शन किए हैं तो इस बारे में किसी को भी भूलकर न बताएं. नहीं तो इससे मिलने वाले शुभ संकेत का प्रभाव खत्म हो जाएगा और हो सकता है कि भगवान आपको कभी दर्शन भी ना दें. ऐसे सपने का संकेत है कि आपको जीवन में जल्दी ही कोई बहुत ही शुभ समाचार प्राप्त होने वाला है.

खुद को मरा हुआ देखना
यदि सपने में आपके खुद को मृत देखा है तो इसका बहुत ही शुभ संकेत होता है. इसका मतलब है कि घर में खुशियां आने वाली हैं लेकिन इस सपने के बारे में किसी को भूल से भी न बताएं. सपने का प्रभाव कम हो जाता है. 

डिसक्लेमर
'इस लेख में दी गई जानकारी की गारंटी ZEEUPUK नहीं लेता है. पाठक या उपयोगकर्ता किसी भी उपाय को आजमाने से पहले विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

और पढ़ें- Banda News: भाजपा नेता की पहले रुकवाई गाड़ी और फिर बरसाने लगे गोलियां, अज्ञात हमलावर फायरिंग करते हुए फरार   

और पढ़ें- Jaya Prada: जया प्रदा को छह महीने की जेल की सजा, चेन्नई कोर्ट केस में लगा भारी भरकम जुर्मान 

Watch: सैर पर निकले युवक पर सरेराह फायरिंग, सामने आया हमले का CCTV VIDEO

Trending news