नवरात्रि में बस 1 जोड़ी लौंग की आहुति से चमकेगी किस्मत, आजमाकर देखें ये उपाय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1908389

नवरात्रि में बस 1 जोड़ी लौंग की आहुति से चमकेगी किस्मत, आजमाकर देखें ये उपाय

Shardiya Navratri 2023: नवरात्रि हिंदुओं का एक प्रमुख पर्व है....सभी हिन्दुओं को नवरात्रि में मां दुर्गा की पूजा अर्चना और व्रत करने का इंतजार रहता है. मां दुर्गा को समर्पित 9 दिनों के इस महापर्व में भक्‍त मां दुर्गा को प्रसन्‍न करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं...

नवरात्रि में बस 1 जोड़ी लौंग की आहुति से चमकेगी किस्मत, आजमाकर देखें ये  उपाय

Shardiya Navratri 2023: शारदीय नवरात्रि आने वाले हैं और इसकी तैयारियां लोगों के घरों में शुरू हो गई हैं. नवरात्रि हिंदुओं का एक प्रमुख पर्व है. सभी हिन्दुओं को नवरात्रि में मां दुर्गा की पूजा अर्चना और व्रत करने का इंतजार रहता है.  भक्‍त मां दुर्गा को प्रसन्‍न करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं. इन उपायों को करने से मां का आशीर्वाद बना रहता है. 

शारदीय नवरात्रि से पहले बिना देरी किए घर से बाहर निकाल दें ये चीजें, वरना मां दुर्गा का कोप पड़ेगा भारी
शारदीय नवरात्रि 2023

हिंदू पंचांग के मुताबिक आश्विन शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा यानी की 14 अक्टूबर रात्रि को 11 बजकर 24 मिनट से शुरू होगी और 16 अक्टूबर मध्य रात्रि 12 बजकर 32 मिनट पर समाप्त हो जाएगी. इसलिए शारदीय नवरात्रि के पावन पर्व का शुभारंभ 15 अक्टूबर 2023 रविवार के दिन होगा. 

Shani Margi 2023: दिवाली से पहले मार्गी होगें शनिदेव, न्याय के देवता की कृपा से इन 3 राशियों के फिर जाएंगे दिन

चित्रा नक्षत्र और स्वाति नक्षत्र का निर्माण 
नवरात्रि में चित्रा नक्षत्र और स्वाति नक्षत्र का निर्माण हो रहा है, जिसे शुभ कार्यों के लिए बहुत ही श्रेष्ठ माना जाता है. इनके निर्माण से कई शुभ काम पूरे हो जाएंगे.

मां दुर्गा को लौंग अति प्रिय

मां दुर्गा को लौंग का जोड़ा सबसे प्रिय है. उनकी पूजा में लौंग चढ़ाने का विशेष महत्‍व माना जाता है. इसका उपाय करने से मां दुर्गा प्रसन्‍न होती है. आप भी नवरात्रि के दिनों में मां को लौंग के जोड़े चढ़ाएं. नवरात्रि में लौंग के जोड़े के उपाय बहुत ही असरदार माने जाते हैं. आइए यहां पर जानते है इन उपायों के बारे में..

Shardiya Navratri 2023: कब से शुरू होंगे शारदीय नवरात्रि, नोट कर लें तारीख और घटस्‍थापना का शुभ मुहूर्त

आर्थिक तंगी के लिए लौंग का उपाय
नवरात्रि के दिनों में एक पीले कपड़े में लौंग का एक जोड़ा रखें और उसके साथ 5 इलाइची और 5 सुपारी रखकर मां दुर्गा को चढ़ा दें.  अगले दिन सुबह स्‍नान करके यह सामिग्री कपड़े समते अपनी तिजोरी में रख दें. इस उपाय को करने से घर में सुख आएगी. 

नौकरी के लिए लौंग का उपाय
आपकी नौकरी नहीं लग रही है जिसके कारण आप परेशान हैं तो इन पावन दिनों में रोज लौंग का एक जोड़ा अपने सिर के ऊपर से 7 बार उतारकर मां दुर्गा के चरणों में अर्पित कर दें. ज्योतिष में माना गया है कि ऐसा करने से आपको मनचाही नौकरी मिल जाएगी.

शारदीय नवरात्रि से पहले ही कर लें ये 5 अचूक उपाय, चुटक‍ियों में पूरी होगी हर मुराद

अशुभ प्रभाव के लिए लौंग का उपाय
शारदीय नवरात्रि में राहु-केतु के अशुभ प्रभाव से मुक्ति पाने के लिए हर रोज लौंग का एक जोड़ा शिवलिंग पर चढ़ा दें. ऐसा करने से कुंडली से राहु-केतु के अशुभ प्रभाव दूर होंगे. भगवान शिव भी इससे प्रसन्न होते हैं.

लौंग-कपूर का धुंआ
नवरात्रि के 9 दिनों में रोजाना लौंग और कपूर का धुंआ पूरे घर में करें. ऐसा करने से आपके घर से अशुभ ऊर्जा और नकारात्‍मकता दूर होती है. पूरे नवरात्रि इस उपाय को करने से आपके घर से सभी प्रकार की नकारात्‍मकता कम होती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Shardiya Navratri 2023: नवरात्रि व्रत के आहार में देसी घी ही खाएं, सेहत को मिलेंगे ये सात फायदे

Surya Gochar 2023: शारदीय नवरात्रि में ये 4 राशि होंगी मालामाल, तुला राशि में लग रही 4 ग्रहों की चौकड़ी मचाएगी धमाल

WATCH: बगैर कुंडली के जानें कौन सा ग्रह कर रहा है आपको परेशान, ये ज्योतिषीय उपाय दूर करेगा सारे कष्ट

 

 

 

Trending news