Numerology Mulank 8: अगर आप भी हैं मूलांक 8 वाले जातक तो जान लें अपना स्वभाव, साल 2024 का जाने हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2023060

Numerology Mulank 8: अगर आप भी हैं मूलांक 8 वाले जातक तो जान लें अपना स्वभाव, साल 2024 का जाने हाल

Numerology tips : अंक ज्योतिष के जरिए हम व्यक्ति के स्वभाव और उसकी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. आइए मूलांक 8 के जातकों के बारे में विस्तार से जानें.

mulank 8 ka bhavishya 2024
Faith: हमारे जीवन में क्या होगा ये तो हम नहीं जान सकते हैं लेकिन इस संबंध में कुछ अंदाजा जरूर लगा सकते हैं और कई परेशानियों के उपाय भी खोज सकते हैं. इसके लिए हम राशिफल और ज्योतिष शास्त्र के साथ ही अंक ज्योतिष का सहारा लेते हैं. अंक ज्योतिष की बात करें तो व्यक्ति के मूलांक के जरिए उसके बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. अंक ज्योतिष के जरिए केवल एक मूलांक से व्यक्ति के आने वाले जीवन, उसकी पर्सनालिटी, उसके स्वभाव को जान सकते हैं. आज हम मूलांक 8 के बारे में जानेंगे. 
 
मूलांक 8 के जातक
1 से 9 तक मूलांक की गणना की जाती है, जिनका जन्म किसी भी महीने के 8, 17 और 26 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 8 होता है. मूलांक 8 के जातक गुरु हैं. आइए जानते हैं कि मूलांक 8 वाले व्यक्ति व्यवहार, स्वभाव और गुण-दोष में कैसे होते हैं और की जानकारी मिलती है. जानेंगे कि इन जातकों का नया साल 2024 कैसा रहने वाला है. 
 
साल 2024
अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 8 वाले लोग के प्रतिनिध ग्रह शनि हैं. ऐसे लोग आध्यात्मिक और भौतिकवादी माने जा जाते हैं. ये लोगों के बीच बैलेंस बनाकर चलते हैं. ये अति महत्वाकांक्षी होते हैं. इनकी नजर केवल सक्सेस पर ही होती है. दान करने में ये लोग आगे होते हैं. इनके लिए  2024 अच्छा साल साबित होगा क्योंकि 2024 का योग भी 8 है और यह भी शनि से रूल होगा.
 
रिलेशनशिप
मूलांक 8 वालों की लव लाइफ इस साल अच्छी रहने वाली है. लाइफ पार्टनर के साथ समझौता की स्थित भी आ सकती है. समझदारीपूर्ण व्यवहार करना होगा. रिलेशनशिप पहले से कहीं और बेहतर होगी. आपकी लव लाइफ साल के मध्य में थोड़ी परेशानी भरी गुजर सकती है. मैरीड लाइफ भी इस अच्छी रहनी वाली है. 2024 में प्रेम संबंध में मधुरता आने लगेगी. 
 
करियर
करियर के लिहाज से मूलांक 8 वालों के लिए साल 2024 सकारात्मक रहने वाला है. करियर संबंधी कुछ बड़े संघर्ष करने पड़ सकते हैं लेकिन किसी काम को करने के लिए चाह पैदा करना ही आपके लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा. ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाने से काम को कुशलता पूर्वक कर पाएंगे. कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिलने के आसार हैं. ज्यादा मेहनत भी करनी पर सकती हैं. नई नौकरी के ऑफर मिलेंगे. 
 
आर्थिक स्थिति 
साल 2024 आपके लिए समृद्धिदायक तो होगा लेकिन कई मामलों में आर्थिक रूप से संघर्ष करना पड़ सकता है. इस साल खर्चों को लेकर योजनाबद्ध तरीके से काम करना पड़ सकता है. सोच समझकर व सलाह लेने के बाद ही निवेश संबंधी बड़े फैसले लें. 
 
स्वास्थ्य
मूलांक 8 वालों के स्वास्थ्य की बात करें तो साल 2024 में आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की जरूरत होगी. नियमित व्यायाम और योग से आपको फायदा होगा. अपने खानपान को लेकर सतर्क रहें और भोजन में ताजा फल और सब्जियों का सेवन करना फायदेमंद रहेगा. आपको दांतों से जुड़ी समस्या भी हो सकते हैं. वैसे डॉक्टर से समय-समय पर अपनी स्वास्थ्य जांच कराते रहें.  
 
शुभ दिन और रंग
इन जातकों के लिए 8, 17 व 26 तारीख शुभ होने वाला है. शुभ रंग ब्लू, डार्क ब्लू, सुनहरा और कोई भी डार्क रंग शुभ होगा. सफेद भी शुभ रंग होगा. सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार का दिन भी शुभ होता है.
(Disclaimer: यहा दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEEUPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news