पैसों की कमी दूर करने के लिए आज ही घर लाएं ये चीजें, सिर्फ भाग्यशाली लोग ही खोज पाते हैं
Advertisement

पैसों की कमी दूर करने के लिए आज ही घर लाएं ये चीजें, सिर्फ भाग्यशाली लोग ही खोज पाते हैं

According Jyotish Shastra: सनातन धर्म में कुछ चीजों को धन प्राप्ति के लिए विशेष महत्त्वपूर्ण माना जाता है. इनके प्रभाव से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. इन्हे घर में रखना बहुत शुभ माना जाता है....

 

According To Astrology

According To Astrology: कुछ लोग धन प्राप्ति के लिये अनेक उपाय करते हैं लेकिन फिर भी घर में आर्थिक तंगी बनी रहती हैं. अगर आप आर्थिक तंगी दूर करना चाहते हैं और तो इन उपायों को करने से मनवांछित फलों की प्राप्ति हो सकती है. यह ऐसी सामग्रियां हैं जो आपके कार्यों में आने वाली बाधाओं को तुरन्त प्रभाव से दूर करती हैं. घर में ये सभी सामान रखना बहुत ही शुभ मना जाता हैं. यहाँ विस्तार से पढ़ें कौन से हैं वो चमत्कारी वस्तुएं.

काले घोड़े की नाल- अगर जातक पर शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या चल रही हो इन्हे घोड़े की नाल बहुत लाभ पहुंचती है, शनिकृत अनिष्ट की शांति, व्यापारिक बंधन, नजर बाधा, ऊपरी हवा से बचने के लिए काले घोड़े की नाल का प्रयोग करना बहुत अच्छा है. काले घोड़े के बायें तरफ के पिछले पैर की नाल इन समस्याओं से छुटकारा दिलाने हेतु विशेष प्रभावी है.  शनिवार को यह नाल तिल के तेल में भिगो दें एक सप्ताह यानी सात दिन तक तेल में ही रहने दें. अगले शनिवार को इस नाल को तेल से निकाल कर घर या दुकान के द्वार पर 7 बार उसार कर सिन्दूर का लेपन करें.  उसके बाद इस नाल को इंगलिश के U आकार में घर या दुकान में ऐसी जगह लगाएं जहाँ हर आने जाने वाले की नजर पड़े. ऐसा करने से शनिकृत कष्टों से मुक्ति मिलती है तथा व्यापार बंधन खुलता है. 

ये खबर भी पढ़ें- Weekly Horoscope: वृषभ राशि वालों को ऑफिस में संयम से लेना होगा काम, देखें इस हफ्ते कैसा रहेगा बाकी राशियों का हाल

 

बिल्ली की जेर- बिल्ली की जेर अनेक कष्टों से मुक्ति दिलाती है. व्यापार बढ़ाने या नौकरी में तरक्की के लिए बिल्ली की जेर का प्रयोग अत्यधिक चमत्कारी फल प्रदान करता है. अगर किसी को बिल्ली की जेर मिल जाए तो इस अभिमंत्रित जेर को अपने घर, व्यापारिक प्रतिष्ठान एवं फैक्ट्री, कारखाने में तिजोरी में रखने से कारोबार बढ़ता है तथा धन-समृद्धि बनी रहती है.

दक्षिणावर्ती शंख- दक्षिण मुखी या दक्षिणावर्ती शंख घर में रजखने से अमोघ फल मिलते है.  घर में सुबह-शाम इस शंख की विधि-विधिान से पूजा-अर्चना करने से ऊपरी बाधा से मुक्ति मिलती है और आर्थिक अभाव दूर होकर सुख-समृद्धि बढ़ती है. आर्थिक सम्पन्नता प्राप्ति हेतु इसकी स्थापना प्रत्येक घर, कार्यालय में होना आवश्यक है।

चांदी में अर्द्ध चन्द्र मोती लॉकेट-  चन्द्रमा मन का कारक है चन्द्रमा पीड़ित होने पर मन में अशांति गुस्सा आना, तनाव, मानसिक रोग और दौरे पड़ना जैसी समस्याएं होती हैं. अगर बच्चों की कुंडली में चन्द्रमा कमजोर हो तो  चांदी में अभिमंत्रित मोती युक्त अर्द्ध चन्द्र धारण करने से मानसिक शांति मिलेगी.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां इंटरनेट से ली गई है. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

Trending news