Aaj Ka Rashifal: मेष, कन्या और कुंभ समेत इन राशि के जातकों का दिन होगा बेहतरीन, पढ़ें दैनिक राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: मेष, कन्या और कुंभ समेत इन राशि के जातकों का दिन होगा बेहतरीन, पढ़ें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal 2nd March 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस तरह से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 2 मार्च, दिन शनिवार है.

Dainik Rashifal (फाइल फोटो)
Aaj Ka Rashifal 2nd March​ 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 2 मार्च 2024, दिन शनिवार है. ये दिन शनि देव को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.
 
मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)- आज का दिन मिश्रित फलदायक रहने वाला है. प्रेम जीवन सही मोड़ ले सकता हैं. जीवन में खुशहाली की ओर बड़ेगा. कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. ऑफिस में टीमवर्क के जरिए काम आसानी से पूरा कर सकेंगे.  ऑफिस में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. छात्रों को पढ़ाई में आ रही समस्याओं को जल्दी दूर करें. 
 
वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)- आज का दिन डेली रूटीन को खराब कर सकता है, सावधान रहें. अजनबी पर अधिक भरोसा न करें. खर्चो के साथ बचत पर भी ध्यान दें. भविष्य के लिए कुछ योजनाएं बनना सही हो सकता है. जन कल्याण के काम में लगें. संतान की तरक्की में आती समस्याएं दूरी होंगी. संतान पक्ष खुशखबरी दे सकता है. 
 
मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)- आज का दिन कार्य क्षमता को बढ़ाने का है. कारोबार में आगे बढ़ेंगे. आय और व्यय में बजट बनाएं. मित्रों का पूरा साथ मिलेगा. ऑफिस में की जा रही कोशिश में कामयाब होंगे. भावनाओं पर पूरा ध्यान देंय शैक्षणिक विषयों में रुचि बढ़ेगी. अचानक ही दूर की यात्रा पर जाना पड़ सकता है।
 
कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)- आज का दिन सूझबूझ से काम लेने वाला है. किसी वाहन की खरीद पर धन खर्च हो सकता है. किसी अनुभवी व्यक्ति से जरूर सलाह लें. पढ़ाई लिखाई में ढील समस्या बढ़ा सकती है. दूर के परिजन से फोन कॉल से शुभ सूचना मिल सकती है.कोई काम पूरा करने पर जोर देंगे पर होते-होते रह सकता है. आज मन परेशान रह सकता है. 
 
सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)- आज का दिन आत्मविश्वास से भरपूर रह सकता है. किसी बड़े लक्ष्य के पूरा होने के आसार हैं. महत्वपूर्ण चर्चा में आपको सम्मिलित किया जा सकता है. ऑफिस में समस्या चल रही है तो आज दूर होगी. कहीसुनी बातों पर काम देना मुश्किल बढ़ा सकता है.  मेलजोल का दायरा पहले कहीं अधिक बढ़ेगा. 
 
कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)- आज परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने के आसार हैं. आज सावधान रहने की जरूरत है. छोटों की गलतियों को माफ करने का समय हैं. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को सावधान रहें. कोई महत्वपूर्ण फैसले का समय है.  अशुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. 
 
तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)- आज का दिन रचनात्मक कार्य करने की जरूरत है. घर में परिवार के साथ समय बीतेगा. कार्यक्षेत्र में खुशनुमा माहौल बना रहेगा. महत्वपूर्ण चर्चा में आज सम्मिलित हो सकेंगे. दीर्घकालीन योजनाएं बनाने की जरूरत है. व्यवहार पर संयम रखें. अपने कामों को दूसरे के भरोसे छोड़ने पर समस्या सकती है.   
 
वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)- आज कानूनी मामले को लेकर सावधान रहना होगा. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. गलती को लेकर सतर्क रहें. नीति- नियमों पर पूरा ध्यान दें. मित्र आपसे किसी बात पर नाराज हो सकता है. किसी शुभ और मांगलिक कार्य करने में आज योगदान देना आपके लिए शुभ फलदायी होगा. 
 
धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)- आज का दिन बड़े लक्ष्य की पूर्ति के लिए शुभ है. किसी काम को शुरू करने से पहले अपने बड़ों की सलाह जरूर लें.  अपनी अच्छी सोच के साथ लोगों की मदद करें, लाभ होगा. कार चनाने से आज बचना चाहिए. व्यावसायिक क्षेत्रों में सावधान रहें. गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं. 
 
मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)- आज का दिन पद प्रतिष्ठा को बढ़ाने वाला साबित हो सकता है. सामाजिक योजनाओं को आज पूरा बल मिलेगा. पद प्रतिष्ठा बढ़ने से खुशी मिलेगी. आपके किसी परिजन की तबियत खराब हो सकती है.  जोखिम भरे काम को आज अपने हाथ न लें.  शुभ सूचना सुनने से मन खुश रहेगा. 
 
कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)- आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से बेहतर रहने वाला है. आर्थिक क्षेत्र में सोच विचार करके ही कोई भी कदम उठाएं. स्वास्थ्य समस्याओं में लापरवाह न बरतें. आज की हर कोशिश में कामयाब होंगे. निजी संबंधों में धीरे धीरे मधुरता आएगी. अलग अलग कार्यों में तेजी आने के आसार हैं.  
 
मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)- आज का दिन सामान्य रहने वाला है. किसी पुराने मित्र से बहुत दिनों बाद मिलना हो सकता है. किसी नये काम को शुरू करने के लिए दिन अच्छा है. किसी के लिए भी अति उत्साहित न हों. नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी. किसी पर जल्दी भरोसा न करें. परिवार में किसी सदस्य की तबियत खराब हो सकती है.

Trending news