Rashifal 2 October 2023: अक्टूबर महीने का दूसरा दिन कुंभ समेत इन 3 राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, पढ़ें सभी राशियों का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1895705

Rashifal 2 October 2023: अक्टूबर महीने का दूसरा दिन कुंभ समेत इन 3 राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, पढ़ें सभी राशियों का हाल

Rashifal 2 October 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 27 eptember, दिन सोमवार है.

Rashifal 2 October 2023: अक्टूबर महीने का दूसरा दिन कुंभ समेत इन 3 राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, पढ़ें सभी राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal 2 October ​ 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 2 अक्टूबर, दिन सोमवार है. ये दिन शिवजी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: आज का दिन मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही शानदार रहेगा. नौकरी में कोई बड़ी तरक्की  प्राप्त हो सकती है. ऑफिस में दिन ठीक रहेगा. आप किसी मंदिर इत्यादि में जाकर कोई हवन कीर्तन करा सकते हैं. लाइफ पार्टनर या लव पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं. सेहत को लेकर सावधान रहें, पेट खराब हो सकता है. 

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा.  परंतु आप अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. गाड़ी चलाते समय थोड़ी सावधानी बरतें. बिजनेस करने वाले जातकों के लिए दिन ठीक है. व्यापार में लाभ हो सकता है. परिवार के साथ किसी रिश्तेदारी में धार्मिक कार्यक्रम  में शामिल हो सकते हैं. लव लाइफ ठीक रहेगी. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन सही रहेगा. पैसे की कोई कमी नहीं रहेगी. विवाह के लिए इंतजार कर रहे जातकों को विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. कहीं पर कैसा भी निवेश नहीं करें. नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर ट्रांसफर हो सकता है.  कहीं बाहर घूमने का प्लान कर सकते हैं.

कर्क राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा परेशानी भरा रहेगा. आज आपकी पैतृक प्रॉपर्टी भी मिल सकती है.  बिजनेस में घाटा हो सकता है. अपने परिवार के किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं. आज शाम को आपकी मुलाकात पुराने मित्रों से हो सकती है. बाहर का खाना खाने से बचें.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. आज सेहत नरम रहेगी.  शादीशुदा लाइफ बहुत बढ़िया रहेगी. संतान की ओर से कोई धन लाभ प्राप्त हो सकता है. छात्रों के लिए दिन ठीक है. नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. किसी प्रकार का धन का लेन-देन ना करें अन्यथा,  आपका धन फंस सकता है.  

कन्या राशि: इन जातकों के लिए दिन संतुलित रहेगा. बिजनेस करने वाले जातकों के लिए दिन उतार-चढ़ाव लेकर आएगा.  शाम के  समय में आपको लाभ मिल सकता है. यदि आप शेयर मार्केट में या सट्टा मार्केट में पैसा लगाना चाहते हैं तो आपको लाभ मिलेगा. परिवार के लोगों के बीच कोई आपसी विवाद हो सकता है. सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा.  

तुला राशि: तुला राशि के लोगों के लिए ठीक ठाक रहेगा. शाम को बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं.  लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी. आज व्यापार में बहुत अधिक लाभ मिल सकता है. नौकरी में नए मौके मिलेंगे. जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा. आप अपने जीवन साथी पर पूरा भरोसा रखें. आज आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं. दांपत्य जीवन बहुत खुशमय रहेगा. किसी को पैसा उधार नहीं दें. मां के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है. 

धनु राशि: इन जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. लव लाइफ के साथ अच्छा समय गुजरेगा. नौकरी करने वाले जातकों को  तनाव हो सकता है. बाहर का खाना खाने से बचें. आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी, जो अच्छी रहेगी. 

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. रिवार में आपका किसी से कोई झगड़ा हो सकता है. विद्यार्थियों के लिए दिन ठीक रहेगा, मेहनत करें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें,चोट लग सकती है. 

कुंभ राशि: इन जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा. नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो कुछ खुशखबरी मिल सकती है. धन लाभ हो सकता है. आप अपने खान-पान का ध्यान रखें. घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. माता-पिता‌जी की प्रॉपर्टी और धन को लेकर थोड़ा सा चिंतित हो सकता है. 

मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. नौकरी करने वाले जातकों के लिए अच्छा है. दांपत्य जीवन बहुत ही अधिक खुशहाल रहेगा. आपके घर पर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है. नया व्यापार शुरू करने जा रहे हैं तो आपको आपके व्यापार में बहुत अधिक लाभ मिल सकता है.  परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. 

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news