Budhwar Ke Upay: गजानन को प्रसन्न करने के लिए आज करें ये छोटे-मोटे उपाय, विघ्नहर्ता हर लेंगे आपके सारे कष्ट
Advertisement

Budhwar Ke Upay: गजानन को प्रसन्न करने के लिए आज करें ये छोटे-मोटे उपाय, विघ्नहर्ता हर लेंगे आपके सारे कष्ट

Budhwar Ke Upay: बुधवार का दिन पार्वती पुत्र गणेश जी को समर्पित होता है. ऐसे में आज के दिन कुछ सरल उपाय करने से आप गणपति को प्रसन्न कर सकते हैं. इससे आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी.  

 

Budhwar Ke Upay

Budhwar Ke Upay: आज 26 जुलाई दिन बुधवार है. हिंदू धर्म में इस दिन का विशेष महत्व होता है. यह दिन प्रथम पूज्य भगवान गणेश (Lord Ganesh) को समर्पित होता है. इस दिन गणपति की पूजा-अर्चना की जाती है. हिंदू धर्म में कोई भी शुभ काम करने से पहले गणेश जी की पूजा की जाती है. ॉ

मान्यता है कि उनके बिना कोई भी शुभ कार्य सफल नहीं होता. कहा जाता है कि अगर गणेश भगवान प्रसन्न हो जाएं, तो वह अपने भक्तों पर कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं. ऐसे भक्तों के जीवन में कभी सुख-समृद्धि और धन-दौलत की कमी नहीं होगी. ऐसे में बुधवार के दिन आपको कुछ विशेष उपाय कर आप भी गजानन को खुश कर सकते हैं. आज इस आर्टिकल में हम आपको बुधवार के दिन किए जाने वाले कुछ छोटे-बड़े उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं....

बुधवार को करें ये उपाय
1. पूजा के दौरान गणेश चालीसा का पाठ जरूर करें. इससे गजानन प्रसन्न होते हैं. 
2. इस दिन गणेश जी को हरी दूर्वा और शमी के पत्ते अवश्य अर्पित करें. इस उपाय को करने से सुख-समृद्धि का घर में वास रहता है.
3. बुधवार के दिन गणेश जी को सिंदूर अर्पित करें. इसके बाद अपने माथे पर इसका तिलक लगाएं. इससे हर कार्य में सफलता मिलेगी. 
4. 7 बुधवार तक गणेश मंदिर में गुड़ का भोग लगाएं. इस उपाय से सभी समस्याएं दूर होती हैं. साथ ही रुके हुए काम पूरे हो जाते हैं.
5. भगवान गणेश को मोदक यानी लड्डू बहुत पसंद हैं. इसलिए उनकी पूजा में मोदक का प्रसाद जरूर रखें. इससे वह जल्दी प्रसन्न होंगे. 
6. बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं. इससे घर में आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. 
7. आज के दिन हरी मूंग या फिर हरे रंग के वस्त्र का दान करें. इससे कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होती है. 
8. "ॐ गं गणपतये नमः" मंत्र का जाप करें. इससे बुद्धि विकसित होती है और ज्ञान की प्राप्ति होती है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

अनामिका उंगली से क्यों लगाते हैं तिलक?, जानें इसके पीछे का अदभुत रहस्य  

Aaj Ka Panchang 26 July: आज का पंचांग, जानें मंगलवार की तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय 

Trending news