Rashifal 24 August 2023: कन्या समेत इन राशियों पर बरसेगी विष्णु जी की कृपा, होगा धन लाभ, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1837717

Rashifal 24 August 2023: कन्या समेत इन राशियों पर बरसेगी विष्णु जी की कृपा, होगा धन लाभ, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Rashifal 24 August 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 24 August, दिन गुरुवार है.

 

Rashifal 24 August 2023: कन्या समेत इन राशियों पर बरसेगी विष्णु जी की कृपा, होगा धन लाभ, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal 24 August 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 24 August, दिन गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि : मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन तनाव से भरा हुआ रहेगा. ऑफिस में काम का बोझ ज्यादा रहेगा. आपका आपके जीवन साथी के साथ में छोटी-छोटी बातों पर कहासुनी हो सकती है. अपनी वाणी में संयम रखें.किसी से भी फालतू की बातों में ना उलझें. छात्रों के लिए दिन थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है. सेहत का ध्यान रखना है, सर दर्द की शिकायत हो सकती हैं. 

वृषभ राशि: इन  जातकों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा. बिजनेस ठीक रहेगा. राजनीतिक क्षेत्र में कार्य करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आपकी सेहत थोड़ी सी खराब हो सकती है. वाहन चलाते समय सावधान रहें. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर आपका वाद विवाद हो सकता है. समझदारी से काम लें.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन थोड़ा सा परेशानी से भरा रह सकता है. मानसिक और शारीरिक तनाव से परेशान हो सकते हैं.सेहत सामान्य रहेगी. शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचें अन्यथा, नुकसान हो सकता है. आप कोई नई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक है. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा, और आपके सारे बिगड़े हुए कार्य धीरे-धीरे बनते चले जाएंगे.

कर्क राशि: इन जातकों के लिए दिन थोड़ा सा परेशानियों भरा रहेगा. लाइफ पार्टनर के साथ में भी किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है, इसलिए अपनी वाणी पर संयम रखें. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा.परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं. किसी से बुरा व्यवहार न करें. सेहत का ध्यान रखें, खासकर मां का. नए मित्र बनेंगे,जो आपको हर परेशानी से उभरने में आपका साथ देंगे. आज कुछ खरीदारी पर खूब पैसा खर्च करेंगे.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन बहुत ही लाभदायक रहेगा.संतान की ओर से आपका मन प्रसन्न रहेगा. आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी. अटके पैसे मिल सकते हैं. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें. अपने बच्चों के भविष्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं. नया वाहन खरीदना चाहते हैं तो खरीद सकते हैं, समय शुभ है.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए दिन मिलाजुला फल देने वाला रहेगा. कामकाज ठीक रहेगा. छात्रों के लिए दिन मेहनत भरा रहेगा. कोई नया वाहन खरीदने का प्लान बना सकते हैं. आज आप अपने किसी पुराने मित्र से मिल सकते हैं. दोस्त  के साथ बैठकर किसी विशेष कार्य का डिस्कस कर सकते हैं. पुराने वाहन से आपको चालान कटने का डर सताता रहेगा.  नौकरी की तरफ से मन थोड़ा सा परेशान रहेगा. किसी रिश्तेदार के घर जा सकते हैं

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए कुछ उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. आपके मन में किसी भी व्यक्ति के लिए नेगेटिविटी नहीं रहेगी. आज आपका जीवन साथी घर के कार्य में आपका हाथ बटायेगा. संतान की ओर से भी आपका मन संतुष्ट रहेगा. पति पत्नी के बीच किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. बिजनेस में लाभ की प्राप्ति हो सकती हैं.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए बढ़िया रहेगा. परिवार में छोटे बच्चों के साथ कक्षा में मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे. माता-पिता के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.परिवार में सुख शांति रहेगी. अटका पैसा मिल सकता है. व्यापार में भी यदि आप कुछ रुकी हुई योजनाओं की शुरुआत करेंगे. सेहत को लेकर सावधान रहें.

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए  दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. काम की वजह से आपको तनाव बना रहेगा.आज कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने से बचें नहीं तो,बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा. विद्यार्थी शहर से बाहर जा सकते हैं.  किसी  संपत्ति संबंधित विवाद में  आपको जीत मिल सकती है.  जीवनसाथी के साथ आप कुछ समय अकेले में बिताएंगे. सेहत ठीक रहेगी.

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहेगा.  धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. आज संतान पक्ष की ओर से आप को शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है.कोई पुराना दोस्त मिलने आ सकता है. आज किसी से झगड़ा करने या वाद विवाद से बचें. परिवार में किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी मिलने से जाना पड़ सकता है. अटका काम पूरा हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें,बीमार हो सकते हैं.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोगों के लिए दिन उत्तम रहेगा. बिजनेस ठीक रहेगा. किसी नए वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. आज शाम को परिवार के साथ घूमने आ सकते हैं. कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. लव लाइफ ठीक रहेगी. 

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. परिवार का साथ मिलेगा. कोई लड़ाई झगड़ा चल रहा था तो,वह भी दूर होगा. बिजनेस में परेशानियां पैदा हो सकतीहै.कोई बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है.छात्र किसी खेल प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं. मित्रों के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news