Rashifal 30 October 2023: कुंभ समेत इन 4 राशियों का दिन रहेगा शानदार, इन जातकों को मिलेगी बिजनेस में मायूसी, पढ़ें कैसा रहेगा सोमवार
Advertisement

Rashifal 30 October 2023: कुंभ समेत इन 4 राशियों का दिन रहेगा शानदार, इन जातकों को मिलेगी बिजनेस में मायूसी, पढ़ें कैसा रहेगा सोमवार

Rashifal 30 October 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 30 अक्टूबर, दिन सोमवार है...

Rashifal 30 October 2023: कुंभ समेत इन 4 राशियों का दिन रहेगा शानदार, इन जातकों को मिलेगी बिजनेस में मायूसी, पढ़ें कैसा रहेगा सोमवार

Aaj Ka Rashifal 30 October ​2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 30 अक्टूबर, दिन सोमवार है. ये दिन शिवजी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में आज मानसिक तनाव दूर होगा. शेयर बाजार से मुनाफा हासिल कर सकते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक है. आज लाभ का योग भी बन रहा है. नौकरी में रुकावट आ सकती है. सेहत का ध्यान रखें. 

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आज दिन थोड़ा सा शाम के समय तनाव भरा हो सकता है. महिलाओं को आज खरीदारी का मौका मिलेगा. आज किसी पर ऐसे ही भरोसा न करें, धोखा मिल सकता है. लव लाइफ में तनाव हो सकता है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि को आज अच्छा रहेगा. इस सप्ताह आपको व्यापार में मुनाफा हो सकता है. नौकरी भी ठीक ठाक चलेगी. आज परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. किसी प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं,लाभ हो सकता है. 

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. नौकरी में तरक्की के शुभ योग है. सेहत जरा नरम रह सकती है. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. छात्रों के लिए दिन पढ़ाई का रहेगा. लव पार्टनर के सहयोग से किसी बड़ी मुसीबत बाहर आ सकते हैं. बाहर का खाना खाने से बचें.

सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों के लिए दिन नरम रहेगा. बिजनेस ठीक रहेगा, आर्थिक लाभ का प्रबल योग बना हुआ है. आज जीवनसाथी से अनबन हो सकती है. विद्यार्थी सेहत का ध्यान रखें. गलत संगत से दूर रहें. किसी के साथ झगड़ा करने से बचें.

कन्या राशि : इन जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज शाम को मानसिक तनाव बढ़ सकता है. नौकरीपेशा लोगों को आज अतिरिक्त काम मिल सकता है. सेहत का ध्यान रखें, खासकर मां का. जीवनसाथी के साथ संबंध प्रभावित हो सकते हैं. 

तुला राशि : इन जातकों के लिए दिन दिन शुभ रहेगा.  आज का दिन कई मायनों में खास रहने वाला है. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा, पढ़ाई के लिहाज से बाहर जा सकते हैं. महिलाएं खूब खरीदारी पर खर्च करेंगी. लव लाइफ ठीक है बाहर डिनर पर जा सकते हैं.

तुला राशि: इन जातकों के लिए दिन बढि़या रहेगा. आज शाम को किसी खास से मुलाकात हो सकती है जो अच्छी रहेगी. सेहत ठीक रहेगी. कामकाज ठीक रहेगा, शाम को कुछ फायदा हो सकता है. ऑफिस में काम के कारण थकान हो सकती है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है.

वृश्चिक राशि:  वृश्चिक राशि के लोगों के लिए ये दिन थोड़ा परेशान करने वाला रहेगा. कामकाज मध्यम रहेगा. पैसे के मामले में आज सावधानी बरतें. किसी को पैसे उधार देने से बचें. गारमेंट्स और दवाओं के कार्यों से जुड़े लोगों को लाभ हो सकता है. 

धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन ठीक रहेगा. कहीं काम के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है.  किसी के साथ विवाद में न पड़ें, बात बढ़ सकती है. लव  लाइफ अच्छी रहेगी. मकान खरीदने का प्लान कर सकते हैं. लव पार्टनर के साथ ट्रैवल प्लान सेटकर सकते हैं. 

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए दिन सेहत को लेकर नरम रहेगा. छात्रों के लिए दिन तनाव भरा रहेगा.  कुछ लोगों से दूरी बना लें नहीं तो सीबत में पड़ सकते हैं. वाहन चलाते समय आज सावधानी रखें .जनीति से जुड़े लोगों को जनता का सहयोग मिल सकता है. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा.  कामकाज ठीक रहेगा, दोपहर बाद मुनाफा हो सकता है. परिवार के साथ आज शाम को समय गुजारेंगे. किसी दोस्त का घर पर आना हो सकता है.  जूझ छात्र निराश न हों और सफलता के लिए कठोर परिश्रम करने से न घबराएं. खानपान का ध्यान रखें.

मीन राशि : मीन राशि के लिए दिन बहुत ज्यादा बढ़िया रहेगा. सेहत भी ठीक रहेगी. मां और पिता के साथ समय गुजारेंगे. आज कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. शिक्षा, तकनीक के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर मिल सकते हैं. लव लाइफ बढ़़िया रहेगी.  किसी धार्मिक कार्य में भाग ले सकते हैं.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news