AAI Recruitment 2024: जूनियर और सीनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती का आखिरी मौका, 26 जनवरी है अप्लाई करने की लास्ट डेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2078366

AAI Recruitment 2024: जूनियर और सीनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती का आखिरी मौका, 26 जनवरी है अप्लाई करने की लास्ट डेट

AAI Recruitment 2024: एयपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में जूनियर असिस्टेंट और सीनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आखिरी मौका है. 26 जनवरी 2024 आवेदन करने की आखिरी तारीख है. यहां देखें भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल. 

AAI Recruitment 2024: जूनियर और सीनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती का आखिरी मौका, 26 जनवरी है अप्लाई करने की लास्ट डेट

AAI Recruitment 2024: एयपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में जूनियर असिस्टेंट और सीनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकली है. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है. 26 जनवरी 2024 यानी शुक्रवार आवेदन करने की आखिरी तारीख है. बता दें कि इन पदों पर  27 दिसंबर 2023 से भर्ती प्रक्रिया चल रही है. अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार को एएआई की ऑफिशियल वेबसाइट www.aai.aero पर जाना होगा . बता दें कि इस भर्ती के तहत कुल  119 पदों को भरा जाएगा. 

आयु सीमा
जो उम्मीदवार आवेदन के इच्छुक हैं वह फौरन अप्लाई कर लें, आखिरी तारीख बीतने के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. आवेदन करने वाले उम्मीदवार की  न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. आयु की गणना 20 दिसंबर 2023 से की जाएगी. हालांकि, आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट का भी प्रावधान है. ओबसी को 3 वर्ष और एससी वर्ग के लिए अधिकतम आयु में 5 वर्ष छूट का प्रावधान है. आवेदन से पहले पात्रता से जुड़ी डिटेल ऑफिशियल नोटिफिकेशन में जरूर पढ़ लें. गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

एग्जाम फीस
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार को 1000 रुपये एग्जाम फीस का भुगतान करना होगा. महिला/अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवार/दिव्यांग कैंडिडेट को एग्जमा फीस में छूट मिलेगी. 

शैक्षिक योग्यता
जूनियर असिस्टेंट (अग्निशमन सेवा) पद के लिए 10वीं के साथ तीन साल का मेकेनिकल या ऑटोमेबाइल या फायर में डिप्लोमा होना चाहिए. जूनियर असिस्टेंट पद के लिए ग्रेजुएट होनी चाहिए. वहीं सीनियर असिस्टेंट (इलेक्ट्रॉनिक्स) के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स या टेलीकम्युनिकेशन में डिप्लोमा होनी चाहिए. वहीं सीनियर असिस्टेंट (लेखा) पद के लिए ग्रेजुएट होना जरूरी है. बीकॉम वाले उम्मीदवारों को वरीयता मिलेगी. 

AAI Recruitment 2023: कैसे कर सकते हैं अप्लाई 
- सबसे पहले आपको एएआई की आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाना होगा.
- इसके बाद होमपेज पर दिए गए करियर टैब पर क्लिक करना होगा. 
-  अब आपको Direct Recruitment for ​Jr.Asst (Fire Service) under SRD, Jr. Asst (Office), Sr.Asst(Electronics), Sr.Asst(Accounts) in AAI Southern Region - Advt. No.SR/01/2023 भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें. 
-  रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरी करने के बाद आपको जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे. 
- इसके बाद, आवेदन शुल्क का भुगतान करें. भविष्य के संदर्भ के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Trending news