यूपी नगर निकाय चुनाव में दूसरे दलों में सेंधमारी करेगी बीजेपी, कमल थामने को बेकरार कई विपक्षी नेता
Advertisement

यूपी नगर निकाय चुनाव में दूसरे दलों में सेंधमारी करेगी बीजेपी, कमल थामने को बेकरार कई विपक्षी नेता

UP Nagar Nikay Chunav 2022 : उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में बीजेपी, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बसपा अपने चुनाव चिन्ह पर मैदान में उतरेगी. बीजेपी में टिकटों की मारामारी सबसे ज्यादा है.

Nagar Nigam Election 2022 in UP

UP Nagar Nikay Chunav 2022 : (मयूर शुक्ला/ लखनऊ) : उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के पहले बड़े दलों के बीच पाला बदलने की होड़ दिख सकती है. खासकर बीजेपी में पक्की जीत की संभावना देख विपक्षी दलों के कई नेता सत्तारूढ़ पार्टी का दामन थाम सकते हैं. बीजेपी (BJP) भी दूसरे दलों में सेंधमारी की तैयारी कर रही है. 

माना जा रहा है कि भाजपा निकाय चुनाव से पहले दूसरे दलों में भी सेंधमारी कर सकती है. दूसरी पार्टियों के कई नेता बीजेपी के पाले में आने की फिराक में हैं, ताकि वो चुनाव टिकट के साथ जीत की संभावना पक्की कर सकें. ऐसे में जल्द ही सपा, बसपा, रालोद, कांग्रेस और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी जैसे राजनीतिक दलों में सेंधमारी का सिलसिला शुरू हो सकता है. भाजपा जनवरी से सदस्यता अभियान भी शुरू करने वाली है. विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं, पूर्व और वर्तमान जनप्रतिनिधियों के साथ जनाधार वाले कार्यकर्ताओं को पार्टी में शामिल किया जाएगा. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से करीब छह महीने पहले बीजेपी ने सपा के एक दर्जन विधान परिषद सदस्य, विधायकों के साथ अन्य दलों में सेंधमारी की थी.

निकाय चुनाव में 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' का फार्मूला 

यूपी नगर निकाय चुनाव 2022 में भी कांग्रेस ने लड़की हूं लड़ सकती हूं के फार्मूले को अपनाने का संकेत दिया है. पार्टी ने ऐसे संकेत दिए हैं कि वो महिलाओं को टिकट वितरण में प्राथमिकता देगी. कांग्रेस इस नगर निगम, नगरपालिका औऱ नगर पंचायत चुनाव के जरिये महिलाओं के उत्थान की मुहिम को आगे ले जाएगी.यूपी में पार्टी इकाई का कहना है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की सोच को घर-घर राज्यव्यापी यात्रा के जरिये घर घर तक पहुंचाया जाएगा. प्रियंका गांधी की महिलाओं औऱ प्रदेशवासियों के लिए बात यात्रा के जरिये हर जिले के नागरिक तक पहुंच सकेगी.

भूपेंद्र चौधरी का सपा-बसपा पर हमला
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने सपा बसपा पर हमला किया है. उन्होंने कहा ये लोग डर का माहौल पैदा करते हैं। भूपेंद्र चौधरी ने कहा अब रामपुर में एक परिवार का राज खत्म हो गया है बीजेपी हर घर तक जा रही है निकाय चुनाव में भी हम जीतेंगे जीएसटी की छापेमारी अनैतिक लोगों के खिलाफ हो रही है.

यह भी पढ़ें--

निकाय चुनाव में दिग्गजों के टिकट काट सकती है BJP, नगर निगम नगरपालिका में होगा सर्वे

नगर निकाय चुनाव के ऐलान पर 20 दिसंबर तक रोक, हाईकोर्ट ने लिया बड़ा फैसला

 

 

UP Nagar Nikay Chunav 2022: कितना अमीर है आपका नगर निगम, नहीं पता तो अब जान जाइये

Trending news