UP Weather News: यूपी के 10 जिलो में रेड अलर्ट, बहराइच से बागपत तक कोहरा-शीत लहर ढाएगी कयामत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2076599

UP Weather News: यूपी के 10 जिलो में रेड अलर्ट, बहराइच से बागपत तक कोहरा-शीत लहर ढाएगी कयामत

UP Weather News: यूपी में अत्यधिक ठंड को देखते 25 जनवरी के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने चेतावनी का आदेश जारी किया है. उत्तर प्रदेश के 10 से अधिक जनपदों में जारी किया गया रेड अलर्ट. जानें क्या आपका जनपद भी है इस लिस्ट में...

 

UP Weather News

Lucknow: उत्तर प्रदेश में लगातार ठंड बढ़ती जा रही है. मौसम विभाग ने 10 से अधिक जिलों में भारी ठंड पड़ने का आदेश जारी किया है. नए साल के बाद से अभी तक उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है. सूबे में पड़ रही भीषण ठंड ने प्रदेशवासियों का जीवन अस्त-व्यस्त कर के रख दिया है. साथ ही इन दिनों कोहरा भी जमकर पड़ रहा है, जिसकी वजह से विजिबिलिटी कम हो गई है और इससे आवाजाही पर भी प्रभाव पड़ा है. वहीं, भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने 24 जनवरी को सूबे में कैसा मौसम रहेगा, इसको लेकर जानकारी साझा की है. बता दें कि IMD ने इस दौरान कई जिलों में घने कोहरे को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. दिल्ली-गाजियाबाद से जाने वाली 19 ट्रेनें भी रद्द की गई हैं. 

रेड अलर्ट वाले जिले
मौसम विभाग लखनऊ के अनुसार, बहराइच, लखीमपुर खीरी, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं और इसके आसपास के इलाकों में भयंकर ठंड पड़ने की संभावना है. जिलों में भीषण ठंड को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है.

ये खबर भी पढ़ेें- Gyanvapi Row: ज्ञानवापी केस पर आया कोर्ट का फैसला, सर्वे की स्टडी रिपोर्ट सार्वजनिक होगी

लखनऊ में स्कूल बंद 
इससे पहले 22 जनवरी 2024 को लखनऊ में लगातार बढ़ती हुई ठंड को देखते हुए डीएम सूर्यपाल गंगवार ने स्कूलों के लिए नया आदेश जारी किया था. डीएम की ओर से जारी किए गए आदेश के मुताबिक मौसम विभाग के नए पूर्वानुमान को देखते हुए सभी सरकारी, गैर सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी से 12वीं तक की क्लास को ऑनलाइन मोड से संचालित करने की एडवाइजरी दी है.

DM सूर्यपाल गंगवार ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि अगर किसी स्कूल में प्रैक्टिकल एग्जाम चल रहे हैं या फिर एग्जाम हो रहे हैं तो छात्रों को बाहर ना बैठाया जाए, जितना हो सके स्कूल के अंदर ही परीक्षा का संचालन किया जाए. इसके अलावा परीक्षा के दौरान छात्रों को स्कूल की यूनिफॉर्म पहनने पर मजबूर नहीं किया जाएगा.

Trending news