UP Weather Today: घने कोहरे ने बढ़ाई ठंड, अगले 2 दिन में पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली सर्दी, जानें मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2021055

UP Weather Today: घने कोहरे ने बढ़ाई ठंड, अगले 2 दिन में पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली सर्दी, जानें मौसम का हाल

Weather Today in UP: यूपी में अगले दो से तीन दिन में तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी. जिससे हाड़ कंपाने वाली सर्दी की शुरुआत हो जाएगी. वहीं, अगले पांच दिन मौसम शुष्क ही रहेगा.

weather update (फाइल फोटो)
UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में ठंड लगातार बढ़ती जा रही है. दूसरी ओर घने कोहरे से अब लोगों परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पूर्वी यूपी की बात करें तो यहां के तराई क्षेत्र में इन दिनों सुबह व शाम के समय घना कोहरा छाया रहता है जिससे गाड़ियों की आवाजाही पर काफी असर पड़ रहा है. कई जगहों पर कोहरे के कारण विजिबिलिटी भी बहुत कम रहने लगी है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले समय में पारा में और गिरावट दर्ज की जाएगी. जल्द ही हाड़ कंपाने वाली सर्दी पड़ने लगेगी.
 
मौसम के शुष्क बने रहने का अनुमान

मौसम विभाग की मानें तो अनुमान है कि यूपी में आज यानी 21 दिसंबर को भी मौसम शुष्क रह सकता है. एक या दो जगहों पर हल्के से मध्यम कोहरा छा सकता है. 22, 23 और 24 जनवरी को भी प्रदेश में मौसम के शुष्क बने रहने का अनुमान है और एक दो जगहों पर कोहरा छा सकता है. मौसम के 25 और 26 को भी शुष्क बने रहने का अनुमान है. 

सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड 
यूपी में इन दिनों लोगों को सर्द हवाओं ने परेशान कर दिया है जिससे सुबह व शाम के वक्त बहुत अधिक ठंड महसूस होने लगी है. लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव भी जलाने लगे हैंय अगले दो से तीन दिनों में प्रदेश में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट आ सकती है और इससे आने वाले वक्त में ठंड में बढ़ोत्तरी आ सकती है. अगले चौबीस घटे की बात करें तो 1-2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट अधिकतम तापमान में आ सकती है. अगले दो दिनों में 2-3 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान गिर सकता है.

इन शहरों का हाल 
प्रदेश में पिछले 24 घटें में सबसे कम तापमान मुजफ्फरनगर का रहा. 5.2 डिग्री सेल्सियस तापमान यहां दर्ज हु और इस तरह सबसे सर्द रात भी यहीं की रही. आइए अन्य शहरों का तापनान जान लें- 
मेरठ में न्यूनतम तापमान 7.0  डिग्री सेल्सियस
बरेली में न्यूनतम तापमान 7.0  डिग्री सेल्सियस
मुरादाबाद में न्यूनतम तापमान 7.0  डिग्री सेल्सियस
नजीबाबाद में न्यूनतम तापमान 6.8  डिग्री सेल्सियस
शाहजहांपुर में न्यूनतम तापमान 6.4  डिग्री सेल्सियस
अयोध्या में न्यूनतम तापमान 6.0  डिग्री सेल्सियस
गाजीपुर में न्यूनतम तापमान 7.0  डिग्री सेल्सियस
कानपुर नगर में न्यूनतम तापमान 7.0  डिग्री सेल्सियस
फतेहपुर में न्यूनतम  तापमान 7.2  डिग्री सेल्सियस
आगरा में न्यूनतम तापमान 8.5  डिग्री सेल्सियस 
लखनऊ में  न्यूनतम तापमान 9.2  डिग्री सेल्सियस

और पढ़ें- Neelam Gemstone: गरीब को भी राजा बना सकता है नीलम रत्न, जानिए पहनने के लाभ और विधि

Trending news