Lucknow News: कोविडकाल में रखे गए संविदा कर्मचारियों को दो माह का सेवा विस्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1805598

Lucknow News: कोविडकाल में रखे गए संविदा कर्मचारियों को दो माह का सेवा विस्तार

Lucknow News: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की पहल पर एनएचएम निदेशक ने जारी किया आदेश, कोविडकाल में रखे गए थे.  इन सभी का पहली अगस्त को कार्यकाल खत्म हो रहा था. आउटसोर्स कर्मचारियों ने ली राहत की सांस. जानें पूरा मामला..

File Photo

लखनऊ: कोविड के समय आउटसोर्सिंग (संविदा) पर तैनात हजारों कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की पहल पर आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को दो माह का सेवाविस्तार प्रदान किया गया है. डिप्टी सीएम के निर्देश पर नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) की निदेशक की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है. प्रदेश के 53 जिलों में बीएसएल-2 प्रयोगशाला में एनएचएम की तरफ से आउटसोर्सिंग पर कर्मचारी तैनात हैं. जबकि अस्पतालों में भी कर्मचारी कार्यरत हैं. इनमें पैरामेडिकल स्टाफ, लैब टेक्नीशियन, जनरेटर चालक, चतुर्थ श्रेणी समेत अन्य कर्मचारी तैनात हैं. कोविड का प्रकोप लगभग खत्म हो गया है. आउटसोर्स कर्मचारियों की सेवाएं भी पहली अगस्त 2023 को समाप्त हो गई हैं. 

ये खबर भी पढ़ेंGonda News: बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह का ऐलान, कुश्ती के चुनावी अखाड़े से दूर रहेगा परिवार

 

कर्मचारियों ने सेवा विस्तार के लिए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक से गुहार लगाई थी. उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कर्मचारियों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए दो माह का सेवा विस्तार देने का फैसला किया है.  इससे पहले भी डिप्टी सीएम के निर्देश पर आउटसोर्स कर्मचारियों को सेवा विस्तार मिल चुका है. इस बाद अगस्त और सितंबर माह तक सेवा विस्तार दिया गया है. 

ये खबर भी पढ़ें- Kushinagar News: कुशीनगर में महिला की सिर कटी लाश मिलने से सनसनी, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

फिक्रमंद है सरकार
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि आउटसोर्सिंग पर तैनात कर्मचारियों का अहित नहीं होने दिया जायेगा. सरकार कोविड के दौरान आउटसोर्सिंग पर तैनात कर्मचारियों के भविष्य को लेकर फिक्रमंद है. उनकी सेवाओं को ध्यान में रख कर सरकार आगे कोई कदम उठाएगी. इस खबर को सुनकर सभी कर्मचारियों में खुशी की लहर है तो वहीं  उनको दुख भी है कि आने वाले 2 महीने बाद क्या होगा. 

Trending news