SP MP Shafiqur Rahman Burke: संभल के सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन, लंबे समय से थे बीमार
Advertisement

SP MP Shafiqur Rahman Burke: संभल के सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन, लंबे समय से थे बीमार

SP MP Shafiqur Rahman Burke: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और संभल से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का मंगलवार को निधन हो गया. बर्क काफी दिनों से बीमार चल रहे थे.

SP MP Shafiqur Rahman Burke: संभल के सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन, लंबे समय से थे बीमार

Sambhal News: समाजवादी पार्टी के सांसद  शफीकुर्रहमान बर्क का मंगलवार को निधन हो गया है. वह 93 साल के थे. शफीकुर्रहमान बर्क लंबे समय से बीमार चल रहे थे.पिछले 1 महीने से किडनी में इंफेक्शन के चलते मुरादाबाद के निजी हॉस्पिटल में  भर्ती थे. सपा सांसद बर्क के निधन से सपा समर्थकों में शोक की लहर है. पिछले दिनों मुरादाबाद दौरे के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अस्पताल पहुंचकर उनका हालचाल जाना था. 

अखिलेश यादव ने बताया दुखद
सपा अध्यक्ष ने उनके निधन पर शोक जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता, कई बार के सांसद जनाब शफीकुर्रहमान बर्क साहब का इंतकाल, अत्यंत दु:खद। उनकी आत्मा को शांति दे भगवान। शोकाकुल परिजनों को यह असीम दु:ख सहने का संबल प्राप्त हो। भावभीनी श्रद्धांजलि !

शफीकुर्रहमान बर्क का जन्म 11 जुलाई 1930 को उत्तर प्रदेश के संभल में हुआ था. वह यूपी की संभल लोकसभा सीट से सांसद थे. वह इस बार लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए सपा उम्मीदवारों की लिस्ट में भी थे. शफीकुर्रहमान लोकसभा में सबसे बुजुर्ग सांसद थे. शफीकुर्रहमान चार बार विधायक और 5 बार सांसद रहे हैं. उन्होंने पहली बार समाजवादी पार्टी की टिकट पर 1996 में लोकसभा चुनाव जीता और संसद पहुंचे. 2014 के मोदी लहर में भी बर्क बसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़े थे और जीते थे. अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहने वाले शफीकुर्रहमान बर्क़ मुसलमानों के हितों को लेकर हमेशा मुखर रहे. शफीकुर्रहमान के बेटे भी समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधायक हैं.

UP Road Accident: यूपी में हादसों का मंगलवार, बलिया में 6, शाहजहांपुर में 3, संभल-बहराइच में 2 की मौत, कुशीनगर एक्सीडेंट में तीन घायल

Trending news