एक बार फिर साथ आईं बीजेपी और सुभासपा, अमित शाह ने ट्वीट कर ओपी राजभर का NDA में किया स्वागत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1781737

एक बार फिर साथ आईं बीजेपी और सुभासपा, अमित शाह ने ट्वीट कर ओपी राजभर का NDA में किया स्वागत

आगामी 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी यूपी की 80 सीटों पर विजय हासिल करना चाहती है... इसके लिए वह छोटे-छोटे दलों को भी साथ लेने की रणनीति पर काम कर रही है... इस कड़ी में बीजेपी को एक सफलता मिल गई है... . सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर एक बार फिर से NDA का हिस्सा बन गए हैं...

 

OP राजभर एक बार फिर से NDA का हिस्सा बन गए हैं

OP Rajbhar News: उत्तर प्रदेश की राजनीति में आज बड़ी हलचल हो गई है. भारतीय जनता पार्टी और ओपी राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) का गठबंधन हो गया है.  सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर एक बार फिर से NDA का हिस्सा बन गए हैं.  गृहमंत्री अमित शाह ने बीजेपी और सुभासपा में गठबंधन की जानकारी ट्ववीट कर दी है. इस बाबत ओपी राजभर ने भी ट्वीट किया है.

उत्तराखंड के चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह

दिल्ली में मिले थे ओपी राजभर और शाह 
शनिवार को सुभासपा के नेता और यूपी के पूर्व काबीना मंत्री ओपी राजभर ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. उन दोनों के बीच करीब 45 मिनट तक बातचीत हुई थी. यह वार्ता राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुई. जानकारी के मुताबिक इस बैठक में ओमप्रकाश राजभर के साथ उनके बेटे और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरविंद राजभर भी थे.

गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा- श्री @oprajbhar  जी से दिल्ली में भेंट हुई और उन्होंने प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में आने का निर्णय लिया। मैं उनका NDA परिवार में स्वागत करता हूँ। राजभर जी के आने से उत्तर प्रदेश में एनडीए को मजबूती मिलेगी और मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए द्वारा गरीबों व वंचितों के कल्याण हेतु किए जा रहे प्रयासों को और बल मिलेगा।

वहीं इसके बाद ओपी राजभर ने भी ट्वीट किया है.उन्होंने लिखा भाजपा और सुभासपा आए साथ
सामाजिक न्याय देश की रक्षा- सुरक्षा, सुशासन वंचितों, शोषितों, पिछड़ों, दलितों, महिलाओं, किसानों, नौजवानों, हर कमजोर वर्ग को  सशक्त बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी मिलकर लड़ेगी। 

ओपी राजभर ने एक और ट्वीट में लिखा-मा०गृह मंत्री भारत सरकार आदरणीय श्री अमित शाह जी से दिल्ली में भेंट हुई और माननीय प्रधानमंत्री आदरणीय श्री @narendramodi  जी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में शामिल होने का निर्णय लिया। मैं मा०अमित शाह जी,मा०प्रधानमंत्री जी,मा०मुख्यमंत्री जी,मा०जेपी जेपी नड्डा को धन्यवाद देता हूँ।

 

 

पूर्वांचल की सियासत में राजनीति का नया रंग 
आपको बता दें कि ओपी राजभर की पैठ राजभर समाज मे राजभर वोट को लेकर मानी जाती है और पूर्वांचल के वो जिले जो समाजवादी पार्टी के खेमे में हैं राजभर उसे प्रभावित कर सक लिहाजा बीजेपी का ये दांव सपा के लिए सोचनीय विषय होगा. शर्तो की बात करें समाज के हित की लड़ाई पर एक हुए हैं. ओपी राजभर आज अखिलेश यादव पर हमलावर हुए और उनके पीडीए के नारे पर निशाना साधकर कहा कि एक वही हैं पीडीए में. अब देखना ये होगा कि राजभर की ये सियासी घर वापसी 2024 के समीकरण में बीजेपी को कितनी मजबूती दिलाती है और राजभर कितनी सीटों पर अपनी शर्त को रखते हैं।

दारा सिंह चौहान ने दिया था इस्तीफा
वहीं इससे पहले शनिवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को बड़ा झटका लगा. सपा विधायक दारा सिंह चौहान (SP MLA Dara Singh Chauhan) ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. दारा सिंह  मऊ जिले की घोसी सीट से विधायक हैं. माना जा रहा है कि वह जल्द ही दोबारा भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे. इसी हफ्ते दारा सिंह चौहान की बीजेपी में जॉइनिंग होंगे. 2024 लोकसभा चुनाव के चलते राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज चल रही है. 

पिछले विस चुनाव में अखिलेश के साथ थे  राजभर 
आपको बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में सुभासपा ने अखिलेश यादव के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. यूपी विधानसभा के नतीजे आने के बाद ओम प्रकाश राजभर ने सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. वहीं, शनिवार को ही अखिलेश खेमे के विधायक दारा सिंह ने भी इस्‍तीफा दे दिया. ऐसे में ओम प्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान की जोड़ी 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए एनर्जी ड्रिंक की तरह काम कर सकते हैं.

WATCH: आसमान से दिखा नोएडा के कई सेक्टर में बाढ़ का विकराल रूप, डरा रहा है वीडियो

 

Trending news