NEET Paper Leak: क्या मास्टरमाइंड ने जेल से किया खेल? नीट पेपर लीक के पीछे यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा लीक का सरगना!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2310297

NEET Paper Leak: क्या मास्टरमाइंड ने जेल से किया खेल? नीट पेपर लीक के पीछे यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा लीक का सरगना!

नीट जांच की आंच लखनऊ तक जा पहुंची है. आरओ और सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कराने के मास्टरमाइंड रवि अत्री और डॉक्टर शरद कुमार के गिरोह का हाथ नीट का पर्चा लीक कराने में भी रहा है, इसके कुछ सबूत सीबीआई के हाथ लगे है.

NEET Paper Leak

NEET Paper Leak Mastermind: नीट जांच की आंच लखनऊ तक जा पहुंची है. आरओ और सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कराने के मास्टरमाइंड रवि अत्री और डॉक्टर शरद कुमार के गिरोह का हाथ नीट का पर्चा लीक कराने में भी रहा है, इसके कुछ सबूत सीबीआई के हाथ लगे है. हालाकि, दोनों आरोपी अभी जेल में बंद हैं और सीबीआई द्वारा इनका पुराना ब्योरा खंगालने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. सीबीआई (CBI) की लखनऊ टीम भी इस मामले को लेकर एक्टिव है. 

नीट-यूजी NEET UG की गड़बड़ी करने का शक
जहां तक मास्टरमाइंड रवि अत्री की बात करें तो नीट-यूजी NEET UG की गड़बड़ियों में  उसका हाथ होने को लेकर पहले ही शक और चर्चा चल रही थी. रवि अत्री से ग्रेटर नोएडा के जेवर में पड़ने वाले नीमका गांव का मूल निवासी है. रवि अत्री को पेपर लीक का बड़ा मास्टरमाइंड के तौर पर जाना जाता है. फिलहाल, रवि अत्री मेरठ की जेल में बंद है. एसटीएफ स्पेशल टास्क फोर्स ने रवि अत्री को दो महीने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. नकल माफिया के साथ मिलकर साल 2012 में उसने नीट की परीक्षा लीक करवाई और तभी उसे दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया.

कई बार गया है जेल 
2006 में श्री राम इंटर कॉलेज थोरा से रवि अत्री ने अपना इंटरमीडिएट पूरा किया और राजस्थान कोटा जाकर मेडिकल की तैयारी के लिए 2007 में कोचिंग ज्वॉइन कर ली. यहीं पर पेपर माफिया से उसका संपर्क हुआ. नीट पीजी की परीक्षा का पेपर लीक करने के मामले में साल 2012 में दरियागंज क्राइम ब्रांच दिल्ली ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. एआईपीएमटी की परीक्षा पेपर लीक का मामला 2015 में सामने आया और इस मामले में रवि रोहतक (हरियाणा) से जेल गया है. 

और पढ़ें- UP News: यूपी की मुफ्त टैबलेट योजना में ही घोटाला, कॉलेज में छात्रों से हुई वसूली से खुली पोल

सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में पूछताछ 
फिलहाल, मामले में जल्दी से जल्द दोनों आरोपियों के अलावा सिपाही भर्ती पेपर लीक के मास्टरमाइंड राजीव नयन व सुभाष प्रकाश से पूछताछ की जाए इसके लिए कोर्ट से अनुमति लेगी. साल 2012 और 2015 में एआईपीएमटी में हुई धांधली में भी रवि अत्री और डॉक्टर शरद आरोपित थे. जिसके कारण सीबीआई इनका ब्योरा खंगालने में जुटी है. वहीं रवि यात्री डॉक्टर शरद, सुभाष प्रकाश और राजीव में मिश्रा RO /ARO और सिपाही भर्ती पेपर लीक के आरोपी है.

Trending news