यूपी में फ‍िर साथ आए ओवैसी और पल्‍लवी पटेल, सभी 10 सीटों पर साथ उपचुनाव लड़ने का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2313767

यूपी में फ‍िर साथ आए ओवैसी और पल्‍लवी पटेल, सभी 10 सीटों पर साथ उपचुनाव लड़ने का ऐलान

UP Politics : आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नगीना लोकसभा सीट से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने भी यूपी में सभी 10 सीटों पर उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

Asaduddin Owaisi and Pallavi Patel

UP Politics : यूपी की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) और पल्‍लवी पटेल की पार्टी अपना दल (कमेरावादी) भी चुनाव लड़ेगी. उपचुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले शनिवार को प्रयागराज में पीडीएम की बैठक आयोजित की गई. इसमें एआईएमआईएम के यूपी अध्यक्ष शौकत अली ने सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया. 

पदाधिकारियों को तैयारियों में जुटने का निर्देश 
अपना दल कमेरावादी की विधायक पल्लवी पटेल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद पीडीएम की यह पहली बैठक है. बैठक में आज लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा की गई है, जो कमियां रह गईं हैं, उसको दूर करने पर रणनीति बनी है. साथ ही यूपी में होने वाले 10 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव में भी उतरने का फैसला लिया गया है. सभी 10 विधानसभा सीटों के पदाधिकारियों को अभी से उपचुनाव की तैयारियों में जुटने का निर्देश दिया गया है. 

पेपर लीक मामले में सरकार को घेरा 
विधायक पल्लवी पटेल ने कहा कि हमारी कोशिश है कि पीडीएम मोर्चा विधानसभा के उपचुनाव में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराए, इसके लिए ग्राउंड पर अभी से तैयारियों में जुटने की रणनीति आज बनी है, ताकि विधानसभा में हमारे मोर्चे से और सदस्य पहुंच सकें. वहीं भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक मामले में सुभाषपा के विधायक बेदीराम की भूमिका को लेकर विधायक पल्लवी पटेल ने सरकार को आड़े हांथों लिया है. 

बिना किसी ट्रायल के कार्रवाई होनी चाहिए 
पल्लवी पटेल ने कहा है कि नीट, पुलिस भर्ती या फिर अन्य भर्ती परीक्षा हो, सरकार को इसमें बिना किसी देरी किए दोषियों को सजा देनी चाहिए, इस प्रकरण को जितना भी सरकार गोल गोल घुमाने की कोशिश करेगी, उतना ही देश के युवाओं को न्याय मिलने में देरी होगी. पल्लवी पटेल ने कहा कि हमारा कानून कहता है कि देर से मिला न्याय अन्याय की कटेगरी में आता है. इसलिए इस मामले में जो लोग भी युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ में शामिल हैं, उनके खिलाफ बगैर किसी ट्रायल के कार्रवाई होनी चाहिए, चाहे वह कोई विधायक हो या फिर कितना भी ताकतवर व्यक्ति हो. 

चंद्रशेखर आजाद भी अकेले उतरे चुनावी मैदान में 
बता दें कि आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नगीना लोकसभा सीट से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने भी यूपी में सभी 10 सीटों पर उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया है. चंद्रशेखर आजाद अकेले ही अपने दम पर यूपी उपचुनाव के मैदान में उतरने का ऐलान किया है. चंद्रेशेखर के इस ऐलान के बाद बसपा और सपा की नींद उड़ गई है. 

अपने दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान 
सांसद चंद्रशेखर आजाद का कहना है कि उपचुनाव में किसी से कोई गठबंधन नहीं करना है और अपने दम पर ही यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव लड़ना है. उपचुनाव भले ही मात्र 10 सीटों पर हो रहा हो, इनके नतीजों का असर पक्ष और विपक्ष दोनों के मनोबल पर जरूर पड़ेगा. 

इन 10 सीटों पर होना है उपचुनाव

बता दें कि यूपी की 10 विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. इनमें मैनपुरी की करहल, अंबेडकर नगर की कटेहरी, मुरादाबाद की कुंदरकी, अयोध्या की मिल्कीपुर, अलीगढ़ की खैर, गाजियाबाद की गाजियाबाद सदर, प्रयागराज की फूलपुर, मीरजापुर की मझवा, कानपुर की सीमामऊ सीट और मुजफ्फरनगर की मीरापुर शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें : ईद पर नमाज को लेकर आपत्ति क्‍यों?, कांवड़ यात्रा शुरू होने से पहले चंद्रशेखर आजाद का वीडियो वायरल

Trending news