हरिद्वार में गंगा का रौद्र रूप, उफनाती नदी में बहती दिखीं गाड़ियां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2314020

हरिद्वार में गंगा का रौद्र रूप, उफनाती नदी में बहती दिखीं गाड़ियां

Haridwar News :  हरिद्वार के उत्तरी इलाकों में भारी बारिश से सड़कों पर जलभराव हो गया. लोगों के घरों में पानी घुस गया. साथ ही बाहर खड़ी कारें गंगा में बह गईं.

Haridwar viral video

Haridwar News : उत्‍तराखंड के हरिद्वार में भारी बारिश का कहर देखने को मिला है. बारिश से नदियों का जलस्‍तर बढ़ गया है. ऐसे में शनिवार को गंगा में गाड़‍ियां बहती दिखीं. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मानसून की पहली बारिश में गाड़ियां तिनके की तरह पानी में बहती नजर आईं. 

नदियों का जलस्‍तर बढ़ा 
हरिद्वार के उत्तरी इलाकों में भारी बारिश से सड़कों पर जलभराव हो गया. लोगों के घरों में पानी घुस गया. साथ ही बाहर खड़ी कारें गंगा में बह गईं. हरिद्वार के खड़खड़ी श्मशान घाट के पास सूखी नदी में बारिश का पानी आने से कई कारें गंगा नदी में तिनके की तरह बह गईं. गंगा में तैरती कारों को देखकर यहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. कुछ लोगों ने इस घटना को अपने कैमरे में कैद कर लिया. 

लोगों को सतर्क रहने की अपील 
बारिश से स्थानीय लोगों को नुकसान भी पहुंचा है. लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी बुरी तरह प्रभावित हुई है. प्रशासन ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिए हैं. लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है. इस बार मौसम विभाग ने प्रदेश में पहले ही अत्यधिक बारिश की चेतावनी जारी कर दी थी. इसके बाद सभी विभागों ने अपनी अपनी तैयारियां भी पूरी कर ली हैं. 

रेस्‍क्‍यू कर बाहर निकाला गया 
वहीं, बारिश के चलते हुए जलभराव से सुरेश्वरी मंदिर में 200 श्रद्धालुओं फंस गए. जल पुलिस और रानीपुर कोतवाली पुलिस ने रेस्क्यू कर सभी को सुरक्षित बाहर निकाला. राजाजी टाइगर रिजर्व वन क्षेत्र में सुरेश्वरी देवी मंदिर में दर्शन करने ये श्रद्धालु पहुंचे थे. अचानक तेज बारिश आने से मंदिर का रास्ता बंद हो गया था. इसके बाद राफ्ट के जरिए श्रद्धालुओं को बाहर निकाला गया. 

यह भी पढ़ें : गंगा दशहरा पर हरिद्वार-काशी में भक्तों का सैलाब, लाखों श्रद्धालु लगा रहे पुण्य की डुबकी
 

 

Trending news