लखनऊ में अब 13 जनवरी तक बंद रहेंगे स्‍कूल, ठंड और कोहरे के चलते डीएम ने लिया फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2053642

लखनऊ में अब 13 जनवरी तक बंद रहेंगे स्‍कूल, ठंड और कोहरे के चलते डीएम ने लिया फैसला

Lucknow School Closed: जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि संभव हो तो ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जा सकती हैं. इसके अलावा डीएम की ओर से छात्रों को ठंड से बचाव की जिम्मेदारी भी स्कूल प्रबंधन को करनी होगी. 

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

Lucknow School Closed: यूपी में पड़ रही तेज ठंड के चलते लखनऊ में 13 जनवरी तक स्कूल बंद करने का आदेश दिया गया है. लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जनपद में कक्षा 8 तक के सभी स्‍कूल 13 जनवरी तक बंद रहेंगे. यह आदेश निजी स्‍कूलों में भी लागू रहेगा. वहीं, कक्षा 9 से 12 तक के स्‍कूलों की टाइमिंग बढ़ा दी गई है. 10 से 3 बजे तक स्‍कूल संचालन का आदेश दिया गया है. 

जिलाधिकारी ने दिए ये आदेश 
जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि संभव हो तो ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जा सकती हैं. इसके अलावा डीएम की ओर से छात्रों को ठंड से बचाव की जिम्मेदारी भी स्कूल प्रबंधन को करनी होगी. स्कूल प्रबंधन की ओर से यह सुनिश्चित किया जाएगा कि क्लास में तापमान सामान्य बनाए रखने के लिए हीटर आदि का प्रयोग किया जाएगा. छात्रों को क्लास, प्रैक्टिकल या परीक्षा के लिए बाहर खुले में न बैठाया जाए. यूनीफॉर्म पहनने के लिए भी बाध्‍य न किया जाए. 

अगले दो-तीन दिनों तक ऐसे ही बना रहेगा मौसम 
बता दें कि लखनऊ में बुधवार को बर्फीली हवाओं से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो-तीन दिन दोपहर तक हल्की धूप निकल सकती है, लेकिन सर्द हवा चलने की वजह से पारा गिरेगा.  लखनऊ का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य से करीब डेढ़ डिग्री नीचे रहा. वहीं, अधिकतम तापमान 17.1 डिग्री सेल्सियस था, जो कि सामान्य से तीन डिग्री कम था. 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news