GBC 4.0: यूपी में निवेश और रोजगार का महाकुंभ आज से, पीएम मोदी करेंगे आगाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2117507

GBC 4.0: यूपी में निवेश और रोजगार का महाकुंभ आज से, पीएम मोदी करेंगे आगाज

Ground Breaking Ceremony: एक और विशेष बात इस आयोजन में देखा जा सकेगा. दरअसल, स्टील के शिपिंग कंटेनर्स को बेस बनाया गया और जर्मन हैंगर बनाए गए हैं. यहां श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के साथ ही डिफेंस के हर एक इक्विप्मेंट्स के 3डी रेप्लिका मॉडल्स को भी दिखाए जाएंगे. यीडा क्षेत्र में बनाई जा रही फिल्म सिटी की भी यहां आए लोग पहली झलक देख पाएंगे.

Ground Breaking Ceremony
UP Ground Breaking Ceremony 4.0 / लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 10 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश का प्रस्ताव धरातल पर लाने के लिए आज हो रहे भूमि पूजन समारोह से बीजेपी लोकसभा चुनाव को भी भूनाने में लग जाएगी. पार्टी ने इसे प्रदेश के निवेश के साथ ही रोजगार सृजन के लिए एक बड़ी उपलब्धि के रूप में जनता के सामने प्रस्तुत करने में लगी है. राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में पीएम नरेंद्र मोदी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी 4.0) के जरिए प्रदेश भर में 10 लाख करोड़ से अधिक की 14 हजार से अधिक परियोजनाओं का शुभारंभ करने वाले हैं. प्रदेश में करीब करीब 34 लाख रोजगार के मौके की संभावनाओं के खुलने के आसार हैं. पीएम मोदी सीएम योगी के साथ यहां के आयोजन में मौजूद होंगे और प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे. मुख्य जीबीसी हैंगर में दोनों प्रदेश की जनता को अपना संबोधन भी देंगे. इन परियोजनाओं की शुरुआत के लिए प्रदेश की जनता को शुभकामनाएं भी देंगे.
 
प्रधानमंत्री मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
-पीएम मोदी दोपहर 1.35 मिनट पर कार्यक्रम स्थल इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान आएंगे. 
-पीएम मोदी 1.45 बजे से 2.0 बजे तक कार्यक्रम का शुभारंभ करने के साथ ही प्रदर्शनी भी देखेंगे.
-पीएम मोदी 2.15 बजे से स्थानीय सांसद व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भाषण देंगे.
-सीएम योगी 2.25 बजे से अपना संबोधन देंगे.
-पीएम मोदी 2.45 मिनट से अपना संबोधन देंगे।
 
करीब 4000 प्रतिभागी 
दुनिया भर के करीब 4000 प्रतिभागी के कार्यक्रम में में आने के आसार हैं जिसमें जाने माने बिजनेसमैन, फॉर्च्यून ग्लोबल/इण्डिया 500 कंपनियां, भागीदार के तौर पर विदेशी निवेशक, राजदूत/उच्चायुक्त व अन्य प्रतिष्ठित अतिथि शामिल हो रहे हैं. इन्वेस्ट यूपी द्वारा कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए कई जिम्मेदारियां दी गई हैं जिसमें विशिष्ट अतिथियों के लिए होटल की व्यवस्था करने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं, ऐसे ही व्यवस्थाओं से जुड़े कई कामों के लिए प्रमुख लोगों को नियुक्त किया गया है. वहीं आने वाले डेलीगेट्स को उनके हिसाब से गोल्ड, सिल्वर और रेड पास दिए जाएंगे. 
 
10 अलग-अलग पवेलियन प्रदर्शनी स्थल पर बनाए गए हैं, ये कुछ उस तरह हैं- 
एआई पवेलियन, टेक्सटाइल
डाटा सेंटर/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड आईटी
वेयरहाउस एंड लॉजिस्टिक्स
फिल्म सिटी, इन्वेस्ट यूपी/टॉप इन्वेस्टर्स
मेडिकल डिवाइसेज
ईवी एंड रिन्यूएबल एनर्जी
डिफेंस/एयरोस्पेस हैं
 
3डी रेप्लिका मॉडल्स
एक और विशेष बात इस आयोजन में देखा जा सकेगा. दरअसल, स्टील के शिपिंग कंटेनर्स को बेस बनाया गया और जर्मन हैंगर बनाए गए हैं. यहां श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के साथ ही डिफेंस के हर एक इक्विप्मेंट्स के 3डी रेप्लिका मॉडल्स को भी दिखाए जाएंगे. यीडा क्षेत्र में बनाई जा रही फिल्म सिटी की भी यहां आए लोग पहली झलक देख पाएंगे.

Trending news