BJP Mission 2024: यूपी बीजेपी में अगले महीने बड़े बदलाव की सुगबुगाहट, 40-50 जिलाध्यक्षों का कट सकता है पत्ता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1740029

BJP Mission 2024: यूपी बीजेपी में अगले महीने बड़े बदलाव की सुगबुगाहट, 40-50 जिलाध्यक्षों का कट सकता है पत्ता

Loksabha Chunav 2024: आगामी लोकसभा चुनाव 2023 में जीत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसी बीच खबर है कि पार्टी जुलाई महीने में प्रदेश के चार दर्जन से ज्यादा जिला अध्यक्षों का पत्ता काट सकती है. 

UP BJP Mission 2024

UP BJP Mission 2024: आगामी लोकसभा चुनाव 2023 को लेकर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी समेत सभी राजनैतिक दल तैयारियों में जुटे हैं. हर पार्टी में मिशन 2024 फतह करने को लेकर मंथन चल रहा है. इसी बीच खबर है कि आने वाले कुछ समय के अंदर यूपी भाजपा में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं. भाजपा के लगभग 50 जिला अध्यक्ष बदल सकते हैं. यह बदलाव जुलाई में होना तय बताया जा रहा है. 

बदलाव की भनक लगते ही दावेदारों की भीड़ 
मिशन 2024 के लिए भाजपा सरकार और संगठन चीजों को दुरुस्त करने में जुटी हुई है. इसी क्रम में पार्टी ने लंबे समय से जमे हुए और गंभीर शिकायतों वाले अध्यक्षों को चिन्हित कर लिया है. वहीं, बदलाव की भनक लगते ही दावेदार सक्रिय हो गए हैं. प्रदेश कार्यालय पर भीड़ बढ़ गई. जानकारी के मुताबिक, निकाय चुनाव में गड़बड़ी करने वालों पर गाज गिरेगी. 

सूची में ऐसे नेताओं का नाम शामिल
जिला अध्यक्षों के बदलाव की सूची में सबसे पहले उन लोगों का नाम शामिल किया जाएगा, दो काफी लंबे समय से पद पर जमे हुए हैं. इसके बाद जिनकी शिकायतें बहुत ज्यादा हैं. वहीं, तीसरी कैटेगरी में जिला अध्यक्ष से एमएलसी बने नेताओं का नाम शामिल है. 
इसमें जिलाध्यक्ष से एमएलसी बने अलीगढ़ के ऋषि पाल सिंह, लखनऊ के मुकेश शर्मा, कानपुर देहात के अविनाश चौहान, वाराणसी के हंसराज विश्वकर्मा का नाम शामिल हैं. इन सब पर गाज गिर सकती है. 

जल्द हो सकता है भाजपा के नए यूपी प्रभारी का ऐलान
इसके अलावा भाजपा के यूपी प्रभारी को लेकर भी इस महीने बड़ा ऐलान हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक, इस दौड़ में सीआर पाटिल (CR Patil), धर्मेंद्र प्रधान (Dhramendra Pradhan) और अनुराग ठाकुर समेत कई दिग्गज नेता शामिल हैं. लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार करने और उनके चयन के लिहाज से बीजेपी के नए प्रभारी का ऐलान बेहद अहम माना जा रहा है. बीजेपी ने पहले ही यूपी की 5-5 लोकसभा सीटों के लिए बड़े नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है. 

Sonbhadra: सोनभद्र को सीएम योगी का तोहफा, 403 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास 

Varanasi: वाराणसी से बैंकॉक की सीधी फ्लाइट शुरू, विमान कंपनी ने जारी किया शेड्यूल 

WATCH: अंग्रेजी के खिलाफ देवबंद दारुल उलूम के फतवे की खबरों पर प्रवक्ता मौलाना सूफियान ने दी सफाई

Trending news