नोएडा से महेश शर्मा या गाजियाबाद के अतुल गर्ग, पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में किसे मिलेगा मौका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2284596

नोएडा से महेश शर्मा या गाजियाबाद के अतुल गर्ग, पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में किसे मिलेगा मौका

PM Modi Cabinet : लोकसभा 2024 में बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिल पाई. नई सरकार चलाने के लिए अब एनडीए के अपने सहयोगी दलों पर निर्भर रहना पड़ रहा है. मोदी की 3.0 सरकार में इसका असर देखने को मिलेगा.

Mahesh Sharma And Atul Garg

PM Modi Cabinet : पीएम मोदी कल 9 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. नई सरकार में पीएम मोदी के अलावा कई मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जाएगी. माना जा रहा है कि नोएडा से नवनिर्वाचित सांसद डॉ. महेश शर्मा या गाजियाबाद से सांसद चुने गए अतुल गर्ग को भी मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. इनके अलावा कई और नामों की भी चर्चा है. 

मोदी की 3.0 सरकार में ये बनाएंगे जगह 
दरअसल, लोकसभा 2024 में बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिल पाई. नई सरकार चलाने के लिए अब एनडीए के अपने सहयोगी दलों पर निर्भर रहना पड़ रहा है. मोदी की 3.0 सरकार में इसका असर देखने को मिलेगा. माना जा रहा है कि इस बार मोदी कैबिनेट में बीजेपी से मंत्रियों की संख्‍या कम हो सकती है. इसके पीछे यह वजह है कि इस बार मोदी सरकार के कई मंत्री चुनाव हार गए. एनडीए के सहयोगी दलों के नेताओं को ज्‍यादा मौका म‍िल सकता है. हालांकि, दो नामों गौतमबुद्ध नगर से महेश शर्मा और गाजियाबाद से अतुल गर्ग की चर्चा तेज है. 

गाजियाबाद से अतुल शर्मा 
गाजियाबाद से सदर विधायक अतुल गर्ग को बीजेपी ने लोकसभा 2024 के लिए टिकट दिया. गाजियाबाद सीट पर अतुल गर्ग का मुकाबला कांग्रेस की डॉली शर्मा से था. लोकसभा चुनाव में 14 लाख 70 हजार 430 मतदाताओं ने अपने मतों का इस्‍तेमाल किया. वहीं, पोस्‍टल बैलेट से करीब 1822 वोट पड़े. बीजेपी के अतुल गर्ग को कुल 58..09 फीसदी वोट मिले. अतुल गर्ग के खाते में 8 लाख 54 हजार 170 वोट गए. कांग्रेस की डॉली शर्मा के खाते में 5 लाख 17 हजार 205 वोट गए. 

अतुल गर्ग की ताकत 
वैसे तो गाजियाबाद सीट बीजेपी की सुरक्षित सीटों में शामिल है. 2022 के विधानसभा चुनाव में सदर से चुनाव लड़े अतुल गर्ग ने शानदार जीत दर्ज की. यही वजह रही कि उन्‍हें योगी कैबिनेट में जगह मिली. अतुल गर्ग के पिता दिनेश चंद्र गर्ग गाजियाबाद नगर निगम के पहले मेयर थे. अतुल गर्ग 2017 विधानसभा चुनाव भी लड़े थे. उस समय उन्‍होंने 70 हजार वोटों से जीत दर्ज की थी. 2022 में जीत का अंतर एक लाख हो गई. 

नोएडा से डॉ. महेश शर्मा 
गौतमबुद्ध नगर सीट से बीजेपी के डॉ. महेश शर्मा ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की. 2024 के लोकसभा चुनाव में महेश शर्मा ने जीत की हैट्रिक लगाई है. महेश शर्मा ने सपा प्रत्‍याशी महेंद्र नागर को 5 लाख 59 हजार 472 वोटों से हराया है. यह इस बार की सबसे बड़ी जीत है. महेश शर्मा को 59.69 फीसदी वोट मिले. इससे पहले 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में भी महेश शर्मा को जीत मिली थी. 

महेश शर्मा पिछली बार से ज्‍यादा वोटों से जीते 
2019 के चुनाव में महेश शर्मा ने बसपा प्रत्‍याशी सतबीर नागर को 3 लाख 36 हजार 922 वोटों से हराया था. महेश शर्मा पेशे से डॉक्‍टर हैं. वह संस्‍कृति मंत्रालय और पर्यटन मंत्रालय के केंद्रीय राज्‍य मंत्री स्‍वतंत्र प्रभार भी रह चुके हैं. साथ ही वह नागरिक उड्डयन मंत्रालय के राज्‍य मंत्री रहे. वह यूपी से विधायक भी रहे. पिछले चुनावों की तुलना में इस बार नोटा का इस्‍तेमाल ज्‍यादा किया गया. नोटा बटन का इस्‍तेमाल करने वालों की संख्‍या 10324 रही. 

यह भी पढ़ें : Akhilesh Yadav: तपती दोपहर में दी है अग्निपरीक्षा, जीतकर आए सपा सांसदों को अखिलेश यादव ने लगाया गले

   

Trending news