UP में BJP के हाथ से फिसलेगी एक और सीट? गठबंधन प्रत्याशी ने की VVPAT पर्चियों पर बड़ी मांग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2290603

UP में BJP के हाथ से फिसलेगी एक और सीट? गठबंधन प्रत्याशी ने की VVPAT पर्चियों पर बड़ी मांग

UP Politics: फतेहपुर सीकरी से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी रामनाथ सिकरवार ने काउंटिंग के दौरान गड़बडी का आरोप लगाया है.  उन्होंने VVPAT की पर्चियों की दोबारा मतगणना कराने की मांग की है. भाजपा सांसद राजकुमार चाहर ने उनको 43 हजार वोटों से शिकस्त दी थी.

UP में BJP के हाथ से फिसलेगी एक और सीट? गठबंधन प्रत्याशी ने की VVPAT पर्चियों पर बड़ी मांग

फतेहपुर सीकरी:  फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी रामनाथ सिकरवार ने काउंटिंग के दौरान गड़बडी का आरोप लगाया है.  उन्होंने VVPAT की पर्चियों की दोबारा मतगणना कराने की मांग की है. इस संबंध में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई गाइडलाइन के अनुसार दुबारा मतगणना कराने को लेकर जिलाधिकारी को पत्र दिया है. रामनाथ सिकरवार को फतेहपुर सीकरी से इंडिया गठबंधन ने प्रत्याशी बनाया था. भाजपा के सांसद राजकुमार चाहर ने रामनाथ सिकरवार को 43 हजार वोटों से शिकस्त दी थी.

काउंटिंग में गड़बड़ी का आरोप
रामनाथ सिकरवर ने आरोप लगाया है कि जो काउंटिंग हुई है वो सही नहीं है. 20-21 राउंड के बाद में बोर्ड पर यह नहीं लिखा गया कि किसे कितने वोट पड़े हैं. मैं 8000 वोटों से आगे चल रहा था, ऐसे में अचानक इनके 50 हजार वोट कहां से आ गए. क्षेत्र से आवाज आ रही है कि मथुरा की टीम ने आकर यहां चुनाव में खेल किया है. मुझे आशंका हुई कि इसमें गड़बड़ हुई है. इसके बाद रिटर्निंग ऑफिसर को एक चिट्ठी लिखकर दोबारा काउंटिंग की मांग की, लेकिन इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया. 

उन्होंने आगे कहा, "सुप्रीम कोर्ट की जो गाइडलाइंस के मुताबिक पर्ची काउंटिंग कराने के लिए डीएम आगरा को पत्र दिया है. अगर आगरा  डीएम वीवीपैट की पर्चियों की गिनती नहीं कराती हैं तो वह सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. कुछ जातियों के मुझे एकतरफा वोट मिले हैं. मुझे भरोसा है कि काउंटिंग में धांधली हुई है. रामनाथ वोटों से नहीं नोटों से हारा है."

क्या लिखा पत्र में ? 
उन्होंने जिला अधिकारी को दिए पत्र में लिखा, 19 लोकसभा फतेहपुर सीकरी आगरा की मतगणना 04 जून 2024 को तहसील खेरागढ़ की फल/गल्ला मंडी में की गई थी. मतगणना में खामियां होने के कारण पुनः मतगणना कराने के लिए आपको प्रार्थना पत्र दिया गया था. जिस पर दोबारा से मतगणना नहीं की गई.  अतः श्रीमान् जी से नम्र निवेदन है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार VVPAT की पर्चियों की गणना कराने की कृपा करें. 

Amethi News: अमेठी में फिर होंगे चुनाव ? क्या एक गलती पड़ेगी कांग्रेस पर भारी !

और पढ़ें - कौन होगा बीजेपी का नया कार्यकारी अध्यक्ष? ये संभाल सकते हैं जेपी नड्डा की जगह

 

 

 

Trending news