Ritesh Pandey Resigns: सांसद रितेश पांडेय ने थामा बीजेपी का दामन, आज ही दिया था बसपा से इस्तीफा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2127249

Ritesh Pandey Resigns: सांसद रितेश पांडेय ने थामा बीजेपी का दामन, आज ही दिया था बसपा से इस्तीफा

Ritesh Pandey Resigns: बसपा सांसद रितेश पांडेय ने इस्तीफा दे दिया है. बहुजन समाज पार्टी से सांसद रितेश पांडे ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया है.

UP Loksabha Chunav 2024

UP Politics: लोकसभा चुनाव 2024 में मायावती ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी अकेले ही चुनाव में उतरने वाली है. वहीं बीएसपी के सामने इस वक्त संकट खड़ा हो गया है. सूत्रों के मुताबिक अंबेडकर नगर से बसपा सांसद रितेश पांडे आज बसपा से इस्तीफा दे दिया है. रितेश भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं.  हालांकि बपसा के 9 विधायक अब भी अन्य दलों के संपर्क में हैं. इसमें से 5 बीजेपी, 2 कांग्रेस और 2 सपा के संपर्क में हैं.

 

fallback

रितेश पांडेय के बसपा पर आरोप

अम्बेडकरनगर से सांसद रितेश पांडेय ने बीएसपी पर आरोप लगाया है कि लंबे समय से उन्हें न पार्टी की बैठकों में बुलाया जा रहा है और न ही नेतृत्व के स्तर से कोई संवाद किया का रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि पार्टी को अब उनकी आवश्यकता नहीं है, इसलिए इस्तीफ़ा देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है.

 BSP सांसद रितेश पाण्डेय आज BJP में हो सकते हैं शामिल 
 रितेश यूपी के अंबेडकरनगर से बीएसपी सांसद हैं.  रितेश के पिता राकेश पाण्डेय फ़िलहाल सपा से विधायक हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी अंबेडकरनगर लोकसभा सीट हार गई थी. कल यूपी बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में अंबडेकरनगर से प्रत्याशी के नाम पर मंथन हुआ था. गौरतलब है कि साल 2022 के यूपी चुनाव से पहले रितेश पांडेय के पिता और पूर्व सांसद राकेश पांडेय ने भी बीएसपी का साथ छोड़ SP में शामिल हो गए थे. अब रितेश के बीजेपी में शामिल होने की खबर है. बीते दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें लंच पर भी आमंत्रित किया था.

गठबंधन से हमें नुकसान-मायावती
बता दें कि पिछले महीने  बहुजन समाज पार्टी की मुखिया ने आगामी लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ने का ऐलान किया था. बसपा अध्‍यक्ष मायावती ने कहा था कि किसी पार्टी के साथ गठबंधन करने से उन्‍हें चुनाव में चुकसान होगा. 

तैयार बैठे हैं सांसद-सूत्र
लोकसभा चुनावों के मद्देनजर 10 सांसद बीएसपी (BSP) छोड़ने को तैयार बैठे हैं. सूत्रों के मुताबिक-उनमें से 4 सांसद  बीजेपी के संपर्क में हैं जबकि  3 सांसद कांग्रेस और 3 सांसद सपा के संपर्क में हैं.

 

UP MLC Election: राज्यसभा चुनाव के लिए आज मॉक वोटिंग, वोट डालने का रिहर्सल करेंगे विधायक  

UP Politics:क्या कांग्रेस और सपा में नहीं है "ऑल इज वेल", संभल में राहुल गांधी ने दिए कुछ ऐसे संकेत

Trending news