Uttarkashi Tunnel Rescue Live Update: आज शाम 5 बजे तक बाहर आ सकते हैं मजदूर, तैयारियां हो गईं पूरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1979048

Uttarkashi Tunnel Rescue Live Update: आज शाम 5 बजे तक बाहर आ सकते हैं मजदूर, तैयारियां हो गईं पूरी

Tunnel Accident Rescue: उत्तरकाशी हादसे में सुरंग फंसे 41 मजदूरों को निकालने के लिए 15 दिन से अभियान चल रहा है. ड्रिलिंग मशीन में समस्याएं आ रही हैं और बारिश का अलर्ट भी अलर्ट जारी है. 

Uttarakhand Disaster
LIVE Blog

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले की सिलक्यारा में सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को रेस्क्यू करने का अभियान का आज यानी रविवार (26 नवंबर) को 15वां दिन है. 80 सेंटीमीटर व्यास की आखिरी 10 मीटर की पाइप बिछाने को लेकर पिछले तीन दिनों से काम चल रहा है. आज शाम पांच बजे तक गुड न्यूज मिल सकती है.

28 November 2023
12:39 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue Update: उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल से आज बाहर आ सकते हैं मजदूर

उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल के बाहर मौसम का मिजाज बदल गया है. हल्की सी बूंदाबांदी शुरू हो गई है.रेस्क्यू ऑपरेशन के 17वें दिन टनल के बाहर उत्तरकाशी एसएसपी ने पुलिस जवानों को ब्रीफ किया. आज 41 मजदूरों को बाहर निकाला जा सकता है. 

12:35 PM

सिलक्यारा पहुंचकर सीएम धामी ने रेस्क्यू का लिया जायजा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को सिलक्यारा सुरंग स्थल का जायजा लिया. उन्होंने टनल के प्रवेश द्वार पर स्थित बाबा बौखनाग के मंदिर पर पूजा अर्चना कर सभी श्रमिकों के सकुशल रेस्क्यू होने की कामना की.

19:36 PM
लारेब हाशमी को लेकर बड़ा अपडेट
प्रयागराज लारेब हाशमी के घर पर फिर से पहुंची एटीएस. घर पर मौजूद लोगों से की पूछताछ.
19:32 PM

उत्तरकाशी वर्टिकल ड्रिलिंग के जरिए तीसरी लाइफलाइन
उत्तरकाशी वर्टिकल ड्रिलिंग के ज़रिए टनल में फंसे 41 मजदूरों तक तीसरी लाइफलाइन पाइप पहुंचाने का काम तकरीबन पूरा कर लिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 8 इंच का पाइप वर्टिकल ड्रिलिंग के ज़रिए 78 मीटर की दूरी तक पंहुचा दिया गया है और कुछ ही समय में बाकी बची हुई दूरी को भी तय कर लिया जाएगा. करीब 86 मीटर की लेंथ लाइफलाइन पाइप को कवर करनी है. लाइफलाइन पाइप के ज़रिए मजदूरों तक खाना, दवाइयां, ज़रुरत का सामान, ऑप्टिकल फाइबर केबल जैसी चीज़ें पहुंचाई जा सकेंगी. इससे पहले भी टनल में अंदर 6 इंच का एक और लाइफलाइन पाइप डाल दिया गया था. 

18:54 PM
Lucknow news: आज प्रातः काल CM योगी ने UP के टॉप पदों पर बैठे अफ़सरों को किया तलब 
 
Lucknow news: आज प्रातः काल CM योगी ने UP के टॉप पदों पर बैठे अफ़सरों को तलब किया है. करप्शन,लापरवाही के मुद्दों पर CM ने अधिकारियों के क्लास ली है. CM की बैठक में CS,DGP,SP गोयल,संजय प्रसाद, प्रशांत कुमार समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे.
18:50 PM
Raebareli: गंगा पूजा और गंगा आरती के साथ डलमऊ मेले का हुआ शुभारम्भ
 
Raebareli: गंगा पूजा और गंगा आरती के साथ डलमऊ मेले का हुआ शुभारम्भ, कार्तिक माह में गंगा तट पर प्राचीन डलमऊ मेला लगता है. इस मेले को प्रांतीय दर्जा प्राप्त है, स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह और जिलाधिकारी हर्षिता माथुर के साथ पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने डलमऊ मेले का शुभारंभ किया. कार्तिक पूर्णिमा के दिन लाखों लोग यहां स्नान करने पहुँचते हैं.
16:25 PM

उत्‍तरकाशी के सिलक्‍यारा टनल में वर्टिकल ड्रिलिंग शुरू

उत्तरकाशी : उत्‍तरकाशी के सिलक्‍यारा टनल के ऊपर 86 मीटर की वर्टिकल ड्रिलिंग शुरू की गई है. अभी तक 15 मीटर की ड्रिलिंग हो चुकी है. 

16:05 PM

टनल में फंसे मजदूरों को सेब-संतरा भेजा गया 

उत्‍तरकाशी : उत्‍तरकाशी के सिलक्‍यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकालने के लिए 15वें दिन भी रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी रहा. रविवार को मजदूरों के लिए 80 किलो सेब और 50 किलो संतरा अंदर भेजा गया. इसके साथ ही नाखून कटर, टूथपेस्ट और कुछ कपड़े व फर्स्ट एड की मेडिसिन भेजी गई. 

15:38 PM

मेरठ में कॉप्‍लेक्‍स निर्माण के दौरान बड़ा हादसा, दो मजदूरों की मलबे में दबकर मौत 

मेरठ : मेरठ में कांप्लेक्स निर्माण की खुदाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया. इसमें तीन मजदूरों के दबे होने की सूचना है. वहीं, दो मजदूरों की मिट्टी की ढांग में दबने से मौत हो गई. बताया गया कि बिना परमिशन के निर्माण कार्य चल रहा था. 

15:33 PM

मेरठ में निर्माण के दौरान हादसा, दो की मौत
मेरठ : कांप्लेक्स निर्माण की खुदाई के दौरान बड़ा हादसा. खुदाई करते वक्त मिट्टी की ढांग मे दबे तीन मजदूर. दो मजदूरों की हुई मिट्टी की ढांग मे दबने से मौत. एक मजदूर को गंभीर अवस्था मे अस्पताल मे भर्ती कराया. MDA की बिना परमिशन कराया जा रहा था निर्माण कार्य. सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल मे जुटी. गंगानगर थाना क्षेत्र के यू पॉकेट की घटना.

14:39 PM

कानपुर देहात दौरे पर अखिलेश यादव
कानपुर देहात : कानपुर देहात पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव. संविधान बचाओ भागीदारी पाव रैली को संबोधित करने पहुंचें. अखिलेश यादव इस महारैली से चार लोकसभा को साधने की कोशिश. अखिलेश यादव के साथ प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल भी पहुंचे. कानपुर देहात सपा प्रमुख के साथ जनसभा में कई विधायक भी मौजूद.

 

14:16 PM

जिला जज ने किया जेल का निरीक्षण
प्रयागराज : जिला जज ने नैनी सेंट्रल जेल का औचक निरीक्षण किया है.  जिला जज समेत पुलिस और प्रशासन के अधिकारी निरीक्षण में मौजूद रहे. जेल के बैरक में चलाया जा रहा सघन चेकिंग अभियान. कुख्यात अपराधियों की बैरक की हो रही तलाशी. जेल में अधिकारियों के औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप. माफिया अतीक का बेटा अली अहमद भी नैनी सेंट्रल जेल में बंद है.

14:03 PM

विधानसभा में बीएसपी और कांग्रेस का कार्यालय बदला
लखनऊ : शीतकालीन सत्र से पहले विधानसभा में बसपा और कांग्रेस के कार्यालय बदले गए. लंबे समय बाद बसपा और कांग्रेस को विधान सभा में आवंटित कार्यालय बदले गए. सदस्यों की संख्या बल कम होने के चलते बदले गए कार्यालय. सदस्य संख्या के आधार पर सपा के कार्यालय को बड़ा किया गया. कांग्रेस और बसपा को लोक दल, सुभासपा कार्यालय के पास केबिन आवंटित हुए. कार्यालय बदलने पर कांग्रेस और बसपा के नेताओं में नाराजगी.

 

13:59 PM

शिक्षक भर्ती मामले में विरोध प्रदर्शन
लखनऊ : 69000 शिक्षक भर्ती मामले में नियुक्ति की मांग कर रहे अभ्यर्थियों ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास पर प्रदर्शन किया. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के आवास के बाहर प्रदर्शन करने पहुचें 69,000 शिक्षक अभ्यर्थी उपमुख्यमंत्री के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे. शिक्षकों को उपमुख्यमंत्री ने मुलाकात के लिए बुलाया और शिक्षकों से की मुलाकात.

12:06 PM

Kaushambi news: डॉ. भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति तोड़े जाने का मामला

Kaushambi news: डॉ. भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति तोड़े जाने का मामला सामने आया है.  सिराथू से सपा विधायक डॉ पल्लवी पटेल 3 बजे मौके पर जायेगी. अराजकतत्वों द्वारा बाबा साहब मूर्ति की तोड़ी गई थी. पुलिस ने क्षतिग्रस्त मूर्ति को ठीक कराया. मामला सराय अकिल थाना क्षेत्र के चित्ता हर्रायपुर का बताया जा रहा है. 

12:04 PM

सीएम पुष्कर सिंह धामी चंपावत के पहुंचे टनकपुर, भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रतिभाग

सीएम पुष्कर सिंह धामी चंपावत के टनकपुर पहुंचे जहां सीएम ने रोडवेज बस टर्मिनल, डिपो वर्कशॉप बिल्डिंग, रीजनल वर्कशॉप बिल्डिंग एवं टायर शॉप निर्माण कार्य के भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया

11:31 AM
UP News-अराजक तत्वों ने तोड़ी डॉ भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति
कौशाम्बी : अराजक तत्वों ने तोड़ी डॉ भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति। मूर्ति की ऊंगली और संविधान की किताब तोड़कर हुए फरार. अम्बेडकर की मूर्ति टूटी देख लोगो में आक्रोश. मौके पर पहुंची पुलिस लोगो को समझाने में जुटी। सरायअकिल थाना क्षेत्र के हरराईपुर गांव की घटना।
11:30 AM
UP News-किसान की गोली मारकर हत्या
बांदा- खेत में धान की फसल की रखवारी कर रहे युवा किसान की गोली मारकर हत्या, सूचना पर पहुंची पुलिस ने को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जांच की शुरू परिजनों की तहरीर पर पड़ोसी को लिया हिरासत में परिजनों ने पड़ोसी पर लगाया हत्या का आरोप,बबेरू कोतवाली क्षेत्र के भदेहदू गांव की घटना
11:18 AM

Prayagraj: प्रयागराज में कंडक्टर पर हमले के मामले में पुलिस की छापेमारी, लैपटॉप और फोन बरामद
सूत्रों के मुताबिक आरोपी लारेब हाशमी ने पुलिस पूछताछ में बताया की वह अतीक अहमद की तरह ही बहुत बड़ा नाम कमाना चाहता था.  इसीलिए उसने अतीक  की तरह ही सर पर साफा पहनना शुरू किया था. अतीक की मौत से वह बहुत दुखी हुआ था. उसे अतीक की दबंगई बहुत पसंद थी. मिली जानकारी के मुताबिक लारैब हाशमी यूट्यूब पर कट्टरपंथियों की तकरीर देखता, सुनता था.उसके मोबाइल फोन की जांच में पता चला है कि यूट्यूब पर जेहादी तकरीरें काफी सर्च की गई थीं. 

 

 

11:15 AM
ट्रैक्टर ट्राली पलटने से हुआ हादसा
लखनऊ -खनन कर रही ट्रैक्टर ट्राली पलटने से हुआ हादसा। ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दो लोग आए उसकी चपेट में। ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक युवक की हुई मौत। मौके पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमार्टम भेज जांच में जुटी। मृतक की इंदिरा नगर निवासी के रूप में हुई पहचान। गुडंबा थाना क्षेत्र स्थित रजौली गांव की घटना.
10:49 AM
Deoria News:किसान की हत्या
देवरिया.पुरानी रंजिश में किसान की हत्या कर दी गई है. रात को खेत में मोटर की रखवाली के लिए गया था किसान. सुबह उसका शव खेत में मिला. सिर पर है चोट के निशान. पुलिस ने तीन को लिया हिरासत में. मामला..मदनपुर थाना क्षेत्र के पिंडरा गांव का है.
10:35 AM

Uttarkashi Tunnel Accident: बीएसएनल लैंडलाइन में वायर को बिछाया
टनल में फंसे मजदूरों के लिए लैंडलाइन मोबाइल सेवा हो रही है शुरु. बीएसएनल लैंडलाइन में वायर को बिछाया. मजदूर अपने पर जनों से आसानी से करेंगे बात मजदूरों के लिए परिजनों से बात करने में होगी आसानी अभी माइक्रोफोन के जरिए हो रही है बातचीत.

 

10:33 AM
कौशाम्बी: अराजक तत्वों ने तोड़ी डॉ भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति
मूर्ति की ऊंगली और संविधान की किताब तोड़कर हुए फरार. अम्बेडकर की मूर्ति टूटी देख लोगो में आक्रोश. मौके पर पहुंची पुलिस लोगो को समझाने में जुटी. सरायअकिल थाना क्षेत्र के हरराईपुर गांव की घटना.
10:10 AM

saharanpur-घी-तेल के गोदाम में लगी भयंकर आग दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद

सहारनपुर में अदाणी ग्रुप ऑफ कंपनी के गोदाम में भीषण आग लगी है. बेहट रोड स्थित घी-तेल के गोदाम में आग धधक रही है.जिसे बुझाने के लिए कई फायर ब्रिगेड टीम जुटी है.आंकलन है कि करोड़ों रुपए का सामान जल चुका होगा. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है. रविवार तड़के आग की लपटें उठीं। अभी भी आग बुझाई नहीं जा सकी है.

09:59 AM
Uttarkashi News: प्लाज़्मा कटर पहुंचा
उत्तरकाशी-भारतीय सेना के जवान कुछ सिविलियन्स के साथ मिलकर करेंगे मैनुअल ड्रिलिंग का काम प्लाज़्मा कटर पहुँच गया है और इससे ऑगर मशीन के ब्लेड की कटाई शुरू कर दी गई है. प्लाज़्मा कटर के साथ लेज़र कटर का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. मैनुअल ड्रिलिंग करने के लिए भारतीय सेना सिविलियन के साथ मिलकर टनल के अंदर ही rat बोरिंग करेगी.  हाथों से और हथौड़ी छैनी जैसे औजारों से खोदने के बाद मिट्टी निकाली जाएगी और फिर ऑगर के ही प्लेटफ़ार्म से पाइप को आगे धकेला जाएगा.
09:54 AM

Kanpur News: लोकसभा चुनाव को लेकर महारैली 
कानपुर-देहात आज कानपुर देहात पहुंचेंगे सपा मुखिया अखिलेश यादव सविंधान बचाओ भागीदारी पाओ महारैली को संबोधित करेंगे. सपा मुखिया अखलेश यादव कानपुर देहात में आज होने वाली महारैली में पड़ोसी जिलों से शामिल होंगे. तमाम नेता और कार्यकर्ता 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर महारैली का किया गया है आयोजन कानपुर देहात में लगने वाली चार लोकसभा को साधने का है प्रायस इस महा रैली में लगभग 1 लाख लोगों की पहुंचने की जताई जा रही है संभावना. अखिलेश यादव के साथ सपा के प्रदेश अध्यक्ष सहित तमाम पार्टी पदाधिकारी भी रहेंगे मौजूद. कानपुर देहात के जिला मुख्यालय के पास बने ग्राउंड में लगभग 12:00 बजे पहुंचेंगे पूर्व सीएम अखिलेश यादव.

 

09:39 AM
Lucknow News: सतीश महाना की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक
लखनऊ- सत्र से पहले 27 नवंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक आयोजित की जाएगी. सदन चलाए जाने पर चर्चा होगी. इसके साथ ही 27 नवंबर को ही कार्य मंत्रणा समिति की बैठक होगी. जिसमें एजेंडे पर चर्चा होगी कि सदन की कार्यवाही के दौरान कौन-कौन से एजेंडे शामिल किए जाने हैं.
09:35 AM
Lucknow News: भाजपा विधानमंडल दल की बैठक
लखनऊ- 27 नवंबर को ही भाजपा विधानमंडल दल की बैठक होगी जिसमें सहयोगी दल सुभासपा, अपना दल एस और निषाद पार्टी शामिल होगी.
09:30 AM

28 नवंबर से हो रहा  शीतकालीन सत्र 
लखनऊ-विधानसभा का शीतकालीन सत्र 28 नवंबर से हो रहा शुरू. सत्र से पहले सरकार को घेरने की तैयारी में सपा विधानमंडल दल की बैठक कर सपा बनाएगी रणनीति. 28 नवंबर को सुबह पार्टी मुख्यालय पर बुलाई गई बैठक.  बैठक में दोनों सदनों के सदस्य हिस्सा लेंगे सरकार को छूटटा पशुओं, बेजगारी और कानून व्यवस्था पर घेरेगी. सपा दोनों सदनों के सदस्यों को आंकड़ों के साथ मुद्दों पर सदन के भीतर अपनी बात रखने को कहा गया. कार्यस्थगन प्रस्तावों के अलावा तारांकित प्रश्नों के जरिए भी प्रमुख मुद्दों को रखा जाएगा.

 

09:29 AM
Prayagraj News: हाशमी के घर से लैपटॉप बरामद 
प्रयागराज: बीटेक स्टूडेंट लारेब हाशमी के घर से पुलिस ने एक लैपटॉप बरामद किया सूत्रों के अनुसार लैपटॉप में पुलिस को कई धर्मविशेष वीडियो भी मिले है इसके साथ ही लारेब के मोबाइल फोन पर भी कई धर्म विशेष फ़ोटो और वीडियो मिले हैं
08:25 AM

लखनऊ: 27 नवंबर को ही भाजपा विधानमंडल दल की बैठक होगी जिसमें सहयोगी दल सुभासपा, अपना दल एस और निषाद पार्टी शामिल होगी.

08:09 AM

प्रयागराज: प्रयागराज में बीटेक स्टूडेंट लारेब हाशमी के घर से पुलिस ने एक लैपटॉप बरामद किया सूत्रों के अनुसार लैपटॉप में पुलिस को कई धर्मविशेष वीडियो भी मिले है इसके साथ ही लारेब के मोबाइल फोन पर भी कई धर्म विशेष फ़ोटो और वीडियो मिले हैं.

08:07 AM

Shravasti News: पुलिस मुठभेड़ में वांटेड 15 हजार का इनामिया गिरफ्तार
श्रावस्ती:
पुलिस मुठभेड़ में वांटेड 15 हजार का इनामिया गिरफ्तार, बीती रात भिनगा कोतवाली पुलिस और सर्विलांस टीम ने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार. मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार इनामिया के बाएं पैर में लगी गोली. गिरफ्तार अतुल बरुआर गोंडा जिले के वजीरगंज का है निवासी. उन्नाव जिले से है वांटेड और गोंडा, बनारस, बस्ती, बहराइच और श्रावस्ती जिले में चोरी, लूट, आर्म्स एक्ट सहित गंभीर धाराओं में दर्ज है लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमें.

07:35 AM

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात में होंगे सपा मुखिया अखिलेश यादव
कानपुर देहात:
आज कानपुर देहात पहुंचेंगे सपा मुखिया अखिलेश यादव. सविंधान बचाओ भागीदारी पाओ महारैली को संबोधित करेंगे. सपा मुखिया अखलेश यादव कानपुर देहात में आज होने वाली महारैली में पड़ोसी जिलों से शामिल होंगे तमाम नेता और कार्यकर्ता 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर महारैली का किया गया है आयोजन. कानपुर देहात में लगने वाली चार लोकसभा को साधने का है प्रायस इस महा रैली में लगभग 1 लाख लोगों की पहुंचने की जताई जा रही है संभावना अखिलेश यादव के साथ सपा के प्रदेश अध्यक्ष सहित तमाम पार्टी पदाधिकारी भी रहेंगे मौजूद कानपुर देहात के जिला मुख्यालय के पास बने ग्राउंड में लगभग 12:00 बजे पहुंचेंगे पूर्व सीएम अखिलेश यादव. 

07:34 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: उत्तरकाशी सिल्कयारा टनल रेस्क्यू का पंद्रहवां दिन
उत्तरकाशी सिल्कयारा टनल रेस्क्यू का पंद्रहवां दिन आज ऑगर मशीन को निकालने का काम लगातार जारी प्लाजमा कटर मशीन कुछ ही देर में पहुंच सकती है प्लाज्मा कटर से मलबे में फांसी मशीन को काटकर निकल जाएगा ऑगर मशीन को निकालने के बाद मैन्युअल मलवा हटाने का काम होगा शुरू टनल के अंदर मलवा हटाने वाली विशेष टीम भी पहुंची मैन्युअल मलवा हटाने में 20 से 24 घंटे का लग सकता है समय सभी विशेषज्ञ अब मशीन के बजाय मैन्युअल काम करने पर जोर दे रहे हैं.

07:32 AM

Uttarkashi News: जाएगा मैनुअल मलबा हटाया 
उत्तरकाशी सूत्रों के हवाले से बड़ी जानकारी आज देर रात या कल सुबह तक मिल सकती है बड़ी कामयाबी टनल से मशीन हटाने के बाद मैनुअल मलबा हटाया जायेगा देर रात या कल तक मजदूरों को निकाला जा सकता है.

Trending news