Samajwadi Party Candidate List: सपा ने 11 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2117178

Samajwadi Party Candidate List: सपा ने 11 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया

Ground Breaking Ceremony Live:: उत्तर प्रदेश के संभल में 19 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी ने कल्कि धाम मंदिर का शिलान्यास किया. सीएम योगी आदित्यनाथ और श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम भी इस दौरान मौजूद रहे. अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के करीब एक महीने बाद ये कार्यक्रम संपन्न हो रहा है.  

ground Breaking Ceremony in UP
LIVE Blog

Ground Breaking Ceremony Live: .पीएम मोदी आज लखनऊ में 10 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा निवेश की 14 हजार परियोजनाओं के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम भी करेंगे. इससे करीब 34 लाख रोजगार मिलने की संभावना जताई जा रही है. वहीं आज कल्कि भगवान के मंदिर का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया. यूपी के संभल जिले के एंकरा कंबोह इलाके में यह कल्कि मंदिर बनाया जाएगा, जिसका शिलान्यास पीएम मोदी ने आज यानी सोमवार को किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभल में कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह के दौरान पूजा की.उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम भी मौजूद रहे

 

19 February 2024
16:27 PM

जो खानदानी सीट से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं दिखा पा रहा - स्मृति ईरानी ने राहुल पर बोला हमला

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर बड़ा वार.राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा विफल है.अमेठी में सूनी सड़कों ने राहुल गांधी का स्वागत किया.दूसरे जिलों के लोगों को यात्रा में बुलाया गया. जो व्यक्ति पैतृक सीट पर चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं दिखा पा रहा है, उसका साथ कौन देगा

15:43 PM

देश में तैयार हो रहे कई मेडिकल कॉलेज
अपने भाषण के दौरान पीएम ने कहा कि आज विदेशों से हमारी प्राचीन मूर्तियां वापस लाई जा रही हैं. विदेशों के लोग हमारे देश में निवेश कर रहे हैं. 22 जनवरी से नए कालचक्र की शुरुआत हो चुकी है. 

15:41 PM

पिछले महीने ही देश ने 500 साल का इंतजार पूरा किया
पीएम मोदी ने कहा कि पिछले महीने ही, देश ने अयोध्या में 500 साल के इंतज़ार को पूरा होते देखा है. रामलला के विराजमान होने का वो अलौकिक अनुभव, वो दिव्य अनुभूति अब भी हमें भावुक कर जाती है. इसी बीच हम देश से सैकड़ों किमी दूर अरब की धरती पर, अबू धाबी में पहले विराट मंदिर के लोकार्पण के साक्षी भी बने हैं. 

15:36 PM

Samajwadi Party Candidate List 2024: सपा ने 11 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की दूसरी सूची घोषित की

समाजवादी पार्टी ने 11 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों का सोमवार को ऐलान कर दिया. यह सपा की दूसरी सूची है. इससे पहले 17 लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों की सूची घोषित की गई थी. 

15:27 PM

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कसा तंज
उन्होंने कहा कि आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि हर किसी के पास कुछ देने को होता है लेकिन उनके पास नहीं है. इस पर पीएम ने कहा कि प्रमोद जी अच्छा हुआ कुछ दिया नहीं वरना जमाना ऐसा बदल गया है कि अगर आज के युग में सुदामा श्री कृष्ण को एक पोटली में चावल देते वीडियो निकल जाती. इसके बाद कुछ लोग सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल दायर कर देते. जजमेंट आता कि भगवान कृष्ण को भ्रष्टाचार में कुछ दिया गया और भगवान कृष्ण भ्रष्टाचार कर रहे थे. 

15:10 PM

चमोली जिलाधिकारी का सौंपा ज्ञापन
नगर पालिका क्षेत्र के स्टेशन वार्ड के अंतर्गत सेमी ग्वाड़ के लोगो ने उपजिलाधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी चमोली को भेजा ज्ञापन. ग्रामीणों ने मांग की कि पूर्व की भांति हमे ग्राम सभा मे शामिल किया जाए. वर्ष 2018 में परिसीमन के कारण सेमी ग्वाड़ गांव को कर्णप्रयाग नगर पालिका में किया गया था शामिल. ग्रामीणों का कहना है कि सेमी ग्वाड़ के लोगों को सरकार की योजनाओं का नही मिल पा रहा है लाभ. 

 

15:04 PM
अपना दल सोनेलाल ने जारी की पदाधिकारियों की सूची
नेम सिंह बहेलिया- राष्ट्रीय सचिव अनुसूचित जाति जनजाति 
राम दास पटेल- राष्ट्रीय सचिव किसान मंच 
छेदी लाल सिंह पटेल- राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य विधि मंच 
प्रभा पाल- राष्ट्रीय सचिव महिला मंच
14:49 PM

Ground Breaking Ceremony Live Updates: जिसे कोई नहीं पूछता, उसे मोदी पूछता है

पीएम मोदी ने लखनऊ में सोमवार को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को संबोधित किया. उन्होंने कहा, मोदी की गारंटी वाली गाड़ी हर शहर और गांव पहुंच रही है. अंतिम पंक्ति के हर लाभार्थी तक योजनाओं का फायदा पहुंचे, यही हमारा उद्देश्य है.  

14:12 PM

Ground Breaking Ceremony Live: पीएम मोदी का स्वागत अभिनंदन

औद्योगिक विकास मंत्री नंदी ने कहा, रिफॉर्म परफॉर्म ट्रांसफॉर्म का मूलमंत्र देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत अभिनन्दन है. कर्मठ कर्मयोगी मुख्यमंत्री जी का अभिनन्दन.आज का दिन प्रदेश के लिये विशेष है, आज हम प्रदेश के औद्योगिक विकास के साक्षी बनने जा रहे है

13:37 PM

UP Ground Breaking Ceremony 4.0: करीब 4000 प्रतिभागी 
दुनिया भर के करीब 4000 प्रतिभागी के कार्यक्रम में में आने के आसार हैं जिसमें जाने माने बिजनेसमैन, फॉर्च्यून ग्लोबल/इण्डिया 500 कंपनियां, भागीदार के तौर पर विदेशी निवेशक, राजदूत/उच्चायुक्त व अन्य प्रतिष्ठित अतिथि शामिल हो रहे हैं. इन्वेस्ट यूपी द्वारा कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए कई जिम्मेदारियां दी गई हैं जिसमें विशिष्ट अतिथियों के लिए होटल की व्यवस्था करने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं, ऐसे ही व्यवस्थाओं से जुड़े कई कामों के लिए प्रमुख लोगों को नियुक्त किया गया है. 

13:27 PM

Ground Breaking Ceremony Live: निवेश में मिर्जापुर सोनभद्र जैसे जिले अव्वल

यूपी की राजधानी लखनऊ में हो रही ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में निवेश जुटाने में मिर्जापुर, सोनभद्र जैसे जिले अव्वल आए हैं. बांदा, चित्रकूट समेत तमाम जिलों में करोड़ों रुपये का निवेश हुआ है.

13:11 PM

Ground Breaking Ceremony in UP Live Updates: पीएम मोदी थोड़ी देर में पहुंचेंगे लखनऊ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ पहुंचने वाले हैं. वो राजधानी में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 10 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. इससे 34 लाख रोजगार मिलने का दावा किया जा रहा है.   

12:59 PM

Kalki Dham Mandir Live: कल्कि धाम मंदिर का निर्माण पांच साल में होगा, 5 एकड़ में बना

संभल में कल्कि धाम मंदिर का निर्माण पांच साल में पूरा होगा. पांच एकड़ में बन रहे इस मंदिर में राम मंदिर और सोमनाथ की तरह कहीं भी लोहे का इस्तेमाल नहीं किया गया है. 

12:57 PM

Kalki Dham Mandir Live Updates: पीएम ने साधा सियासी निशाना 

संभल में पीएम बोले , अयोध्या के बाद कल्कि धाम भव्य और विराट रूप में उभर कर सामने आयेगा बोले , कुछ काम थे जो की लोग मेरे लिए छोड़ कर चले गए है ,उन्हें पूर्ण कर रहे है

12:36 PM

Kalki Dham Mandir Live Updates:  संभल का हथकरघा उद्योग फलेगा फूलेगा
संभल कल्कि धाम मंदिर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिले के हैंडीक्राफ्ट उद्योग का जिक्र किया. योगी बोले, सरकार के प्रोत्साहन से संभल आज हैंडी क्राफ्ट उद्योग के मामले में चीन को भी मात दे रहा है.

12:06 PM

Kalki Mandir Sambhal: पीएम मोदी का संबोधन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "उन्होंने (आचार्य प्रमोद कृष्णम) कहा कि हर किसी के पास देने के लिए कुछ न कुछ होता है लेकिन मेरे पास कुछ नहीं है, मैं सिर्फ अपनी भावना व्यक्त कर सकता हूं. अच्छा हुआ कुछ दिया नहीं, ज़माना ऐसा बदल चुका है कि आज के युग में अगर सुदामा श्री कृष्ण को एक पोटली चावल देते और वीडियो सामने आता तो सुप्रीम कोर्ट में PIL दाखिल हो जाती और फैसला आता कि भगवान कृष्ण को भ्रष्टाचार में कुछ दिया गया था और भगवान कृष्ण भ्रष्टाचार कर रहे थे..."

 

11:47 AM

Kalki Mandir Sambhal: भारत अनुसरण नहीं उदाहरण पेश कर रहा -पीएम मोदी
उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज पहली बार भारत उस मकाम पर है जहां हम अनुसरण नहीं कर रहे, उदाहरण पेश कर रहे हैं. आज पहली बार भारत को टेक्नोलॉजी और डिजिटल टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में संभावनाओं के केंद्र के रूप में देखा जा रहा है..."

 

11:31 AM

Kalki Mandir Sambhal Live: पीएम मोदी संबोधन 

11:30 AM

Kalki Mandir Sambhal: यूपी की धरती कल्कि धाम के शिलान्यास को सौभाग्य मिला - पीएम मोदी
संभल में कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज उत्तर प्रदेश की धरती से भक्ति और अध्यात्म की एक और धारा प्रवाहित होने को लालायित है. आज एक और पवित्र धाम की नींव रखी जा रही है. मुझे भव्य कल्कि धाम के शिलान्यास को सौभाग्य मिला है. मुझे विश्वास है कि कल्कि धाम भारतीय आस्था के एक और विराट केंद्र के रूप में उभरकर सामने आएगा।"

 

11:20 AM

Kalki Mandir Sambhal: सीएम योगी ने हैंडीक्राफ्ट उद्योग का किया जिक्र
संभल सीएम योगी आदित्यनाथ का संबोधन संभल के हैंडीक्राफ्ट उद्योग का जिक्र किया ,बोले , सरकार के प्रोत्साहन से संभल आज हैंडी क्राफ्ट उद्योग के मामले में चीन को भी मात दे रहा है. 

 

10:54 AM

Kalki Mandir Sambhal: सीएम योगी और आचार्य प्रमोद कृष्णम भी रहे मौजूद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभल में कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह के दौरान पूजा की.उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम भी मौजूद रहे. 

 

10:47 AM

Kalki Mandir Sambhal: पीएम मोदी ने किया कल्कि मंदिर का शिलान्यास
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गर्भ गृह में शिला रखकर कल्कि मंदिर का शिलान्यास किया. 

 

10:45 AM

Kalki Mandir Sambhal: पीएम मोदी ने किया कल्कि मंदिर के मॉडल का लोकार्पण 

संभल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल्कि मंदिर के मॉडल का लोकार्पण किया.

.
10:34 AM

Bharat Jodo Nyay Yatra: प्रतापगढ़ पहुंची यात्रा
उत्तर प्रदेश: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के 37वें दिन प्रतापगढ़ से यात्रा जारी की. 

 

10:29 AM

Kalki Mandir Sambhal:पीएम मोदी पहुंचे संभल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संभल पहुंच चुके हैं. वह कल्किधाम मंदिर का शिलान्यास करेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस दौरान मौजूद रहेंगे. 

 

10:09 AM

Kalki Mandir Sambhal:CM योगी पहुंचे कल्किधाम 
थोड़ी देर में पीएम मोदी भी पहुंचेंगे 
कल्किधाम मंदिर का शिलान्यास करेंगे PM 

09:56 AM
Lucknow News: विपक्ष में नाराजगी का दौर -पल्लवी पटेल से नाराज हैं अखिलेश यादव -वाराणसी में राहुल गांधी की यात्रा में शामिल हुई थी पल्लवी -अखिलेश यादव की नाराजगी पर पल्लवी भी तेवर में

 

 

09:56 AM

Lucknow News: लखनऊ में आज ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 
यूपी में निवेश... बढ़ रहा उत्तर प्रदेश 
यूपी में खुलेंगे रोजगार के रास्ते 
देखें...राम मंदिर और काशी विश्वनाथ धाम का मॉडल  

 

 

09:40 AM
Dehradun NEws: सचिवालय के बाहर प्रदर्शन
देहरादून ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओं को लेकर के प्रधान ने सचिवालय के बाहर प्रदर्शन करने का किया है ऐलान. आज 12:00 बजे प्रदर्शन करने का किया है ऐलान
09:23 AM

UP News Live: दर्शनार्थियों से भरी एक लग्जरी बस पलटी, दो दर्जन से अधिक लोग हुए घायल
जौनपुर- दर्शनार्थियों से भरी एक लग्जरी बस पलटी, दो दर्जन से अधिक लोग हुए घायल
काशी से दर्शन कर अयोध्या को जा रही बस सड़क दुर्घटना की हुई शिकार,मची अफरा तफरी.
रामलला के दर्शन को जा रहे दर्शनार्थियों से भरी बस त्रिलोचन महादेव निकट पलटी. कई लोग हुए गंभीर रूप से घायल.
सड़क दुर्घटना की शिकार हुई बस में दो दर्जन से अधिक घायल, चार की हालत गंभीर
मध्य प्रदेश से काशी विश्वनाथ के बाद अयोध्या रामलला के दर्शन को जा रही दर्शनार्थियों से भरी बस सड़क दुर्घटना की हुई शिकार.
सड़क दुर्घटना में पलटी बस में सवार सभी घायल दर्शनार्थियों का जिला अस्पताल में चल रहा है इलाज.
पूरा मामला जौनपुर जिले के जलालपुर थाना क्षेत्र के त्रिलोचन महादेव के निकट का लगभग 01:35 बजे का बताया जा रहा हैं.

 

09:21 AM

UP News Live: अमेठी में सियासी सरगर्मी तेज
राहुल की न्याय यात्रा अमेठी में करेगी प्रवेश
अखिलेश न्याय यात्रा में शामिल नहीं होंगे
स्मृति ईरानी का आज से 4 दिवसीय अमेठी दौरा

 

09:19 AM
Dehradun NEws: सचिवालय के बाहर प्रदर्शन
देहरादून ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओं को लेकर के प्रधान ने सचिवालय के बाहर प्रदर्शन करने का किया है ऐलान. आज 12:00 बजे प्रदर्शन करने का किया है ऐलान
09:11 AM
Dehradun NEws: देहरादून प्रदेश के मौसम के मिजाज को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया है पूर्वानुमान आज प्रदेश के 2800मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हो सकती है हल्की बर्फबारी उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग चमोली पिथौरागढ़ में हल्की बर्फबारी का जारी किया है पूर्वानुमान
09:00 AM

Lucknow News: लखनऊ में आज ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी  
पीएम मोदी करेंगे कार्यक्रम की शुरुआत 
10 लाख करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं की सौगात 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी रहेंगे मौजूद 

08:52 AM

स्वामी प्रसाद मौर्य बनाएंगे नई पार्टी
Lok Sabha Election: आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश की सियासत गर्म हो गई है. हाल ही में सपा के सभी पदों से इस्तीफा देने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर नई खबर सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक, स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी नई राजनीतिक पार्टी का बना सकते हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य, 22 फरवरी को लखनऊ में समर्थकों के साथ बैठक के बाद पार्टी बनाने का औपचारिक तौर पर ऐलान कर सकते हैं.

सलीम शेरवानी ने दिया इस्तीफा
बदायूं लोकसभा सीट से पांच बार के सांसद रहे सलीम शेरवानी ने सपा के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि वह पार्टी में मुसलमानों की उपेक्षा से परेशान होकर इस्तीफा दे रहे हैं. वह जल्द ही भविष्य को लेकर फैसला लेंगे.

08:48 AM

Dehradun NEws:धामी के आज के प्रस्तावित कार्यक्रम
देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आज के प्रस्तावित कार्यक्रम. 1:35 पर मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय पहुंचेंगे सीएम धामी. 3:00 बजे वन विभाग में चयनित वन दरोगा, सहायक लेखाकारों को वितरित करेंगे नियुक्ति पत्र. हिमालयन सांस्कृतिक केंद्र देहरादून में कार्यक्रम का होगा आयोजन.

08:33 AM

UP News Live: अमेठी अमेठी में बढ़ी चुनावी सरगर्मी
राहुल गांधी आज पहुंचेंगे अमेठी साथ में प्रियंका गांधी भी हो सकती है शामिल. अमेठी के कांग्रेसी दिग्गज राहुल के साथ होंगे मौजूद. कांग्रेस अध्यक्ष खरगे भी होंगे शामिल. वहीं दूसरी तरफ अमेठी सांसद स्मृति ईरानी भी पहुंच रही अमेठी.

अमेठी सांसद स्मृति ईरानी अपने चार दिवसीय दौरे पर दोपहर में पहुंच रही हैं. अमेठी अपने गृह प्रवेश के कार्यक्रम में भी 22 को रहेंगी मौजूद . पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा व्यवस्था के किये है पुख्ता इंतजाम. अमेठी जन संवाद यात्रा में होंगी शामिल, लोगों से करेंगी मुलाकात

08:20 AM

Kalki Mandir Sambhal:प्रधानमंत्री मोदी का आज संभल दौरा 
कल्कि धाम मंदिर का शिलान्यास करेंगे PM 
शिलान्यास के बाद PM की जनसभा होगी 
PM के दौरे को लेकर सुरक्षा कड़ी 

08:18 AM

Kalki Mandir Sambhal: संभल में पीएम मोदी का 'कल्कि मार्ग' 
कल्किधाम का शिलान्यास करेंगे पीएम 
संभल से मिलेगा 2024 चुनाव में बल! 
हिंदुत्व का एजेंडा...यूपी में भगवा झंडा! 
हाल में कांग्रेस से निष्कासित हुए कृष्णम 

08:14 AM

Kalki Mandir Sambhal संभल: श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया, "यह हमारे लिए गौरव की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज श्री कल्कि धाम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए आ रहे हैं। PM मोदी सुबह करीब 10:25 बजे श्री कल्कि धाम पहुंचेंगे। PM मोदी श्री कल्कि धाम के गर्भगृह में शिलाओं का पूजन करेंगे और आधार शिला को स्थापित करेंगे..."

08:00 AM

UP News Live: ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (GBC 4.0) के जरिए अच्छे खासे निवेश को धरातल पर लाने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (YEIDA) तैयार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले 19 फरवरी को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित यीडा क्षेत्र में 45 हजार करोड़ से ज्यादा की 280 परियोजनाओं को शुरू करने जा रहे हैं. Fनमें कई परियोजनाएं हैं, जैसे लीडिंग मोबाइल प्रोडक्ट की असेंबलिंग हो या टॉय प्रोडक्शन, डाटा सेंटर या फिर वेलनेस सेंटर ऐसी कई परियोजनाएं हैं. 

07:59 AM

UP News Live: अलीगढ़: जिला कारागार के नाम से बनाई गई फर्जी फेसबुक आईडी, फेसबुक आईडी पर जेल सुपरिटेंडेंट का लगाया गया फोटो, फर्जी फेसबुक आईडी से लोगों से मांगा जा रहा है पैसा, फर्नीचर व अन्य चीजों के लिए मांगा जा रहा है पैसा, जानकारी होने पर जेल सुपरिंटेंडेंट ने पुलिस को दी लिखित शिकायत, पुलिस जांच में जुटी, सिविल लाइन थाना इलाके का मामला.

07:42 AM

Kalki Mandir Sambhal Live: इस मंदिर के खुले अहाते में चारों ओर से जाली के पत्थरों से ढकी एक गुमटी है जिसमें पीले संगमरमर से घोडे़ की प्रतिमा बनाई गई है. जिस पर भगवान कल्कि सवार होंगे. इस घोड़े के तीन पैर भूमि पर और एक पैर ऊपर उठा हुआ है. लोग मानते हैं कि यह पैर धीरे-धीरे नीचे की ओर झुक रहा है. घोड़े के इस पैर पर घाव है और जिस दिन ये घाव भरेगा उसी दिन कलयुगी अवतार कल्कि का जन्म हो जाएगा.

07:40 AM

UP News Live/लखनऊ: राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी 4.0) के जरिए प्रदेश भर में 10 लाख करोड़ से ज्यादा की 14 हजार से अधिक परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. इसके साथ ही प्रदेश में करीब 34 लाख रोजगार के अवसरों की संभावनाओं के द्वारा भी खुल जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी सीएम योगी के साथ यहां आयोजित होने वाली प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे. साथ ही मुख्य जीबीसी हैंगर में वो प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए इन परियोजनाओं की शुरुआत के लिए शुभकामनाएं देंगे.

07:27 AM

Kalki Mandir Sambhal Live: कार्यक्रम में दुनिया भर के तकरीबन 4000 प्रतिभागियों के प्रतिभाग करने की संभावना है, जिसमें जाने माने उद्योगपति, फॉर्च्यून ग्लोबल/इण्डिया 500 कंपनियां, विदेशी निवेशक भागीदार, राजदूत/उच्चायुक्त एवं अन्य प्रतिष्ठित अतिथि सम्मिलित हैं.

06:57 AM

Kalki Mandir Sambhal Live: गुलाबी रंग के पत्थरों का किया जाएगा उपयोग 
संभल में इस कल्कि धाम को गुलाबी रंग के उन पत्थरों से निर्मित किया जा रहा है जिसको अयोध्या के राम मंदिर व सोमनाथ मंदिर वो बनाने के लिए उपयोग में लाया गया था. शिखर की ऊंचाई 108 फीट होगी व 11 फीट के ऊपर मंदिर का चबूतरा बनाया जाएगा.

06:47 AM

UP News Live/लखनऊ: जीबीसी ब्रेकिंग 37 विभागों के माध्यम से प्रदेश में 10 लाख करोड़ से अधिक की जो परियोजनाएं शुरू हो रही हैं, उसमें 37 विभाग अपना योगदान दे रहे हैं। इनमें 16 विभाग ऐसे हैं जिन्होंने 100 प्रतिशत से अधिक लक्ष्य हासिल किया है। इसमें बेसिक शिक्षा विभाग ने 888 प्रतिशत, फूड एंड सिविल सप्लाई (226%), वन विभाग (182%), आयुष (173%), पशुपालन (167%), ऊर्जा (165%), माध्यमिक शिक्षा (139%), तकनीकी शिक्षा (133%), उद्यान (120%), अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत (114%), केन डेवलपमेंट एंड शुगर इंडस्ट्री (112%), चिकित्सा शिक्षा (110%), स्वास्थ्य (105%), यीडा (103%), नागरिक उड्डयन (100%) और जीनीडा (100%) शामिल हैं.

06:24 AM

UP News Live: लखनऊ मुजफ्फरनगर टाइम बॉम्ब अपडेट ऑर्डर देकर जावेद से टाइमर बोतल बम बनवाने की आरोपी इमराना से आईबी, एटीएस व एसटीएफ से बीस घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की आरोपी ने महत्वपूर्ण जानकारी दी हैं इमराना के संपर्क में रहे 19 लोग एसटीएफ के रडार पर हैं.

06:07 AM

UP News Live: अमेठी में केंद्रीय मंत्री अमेठी सांसद स्मृति इरानी इरानी का 4 दिवसीय दौरा आज से 19,20,21,22 फरवरी को अमेठी संसदीय क्षेत्र के साथ साथ 21 फरवरी को कौशांबी में भी आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा केंद्रीय मंत्री अमेठी सांसद स्मृति इरानी, 19- 20 फरवरी को अमेठी विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों गांवों में पहुंचकर जनसंवाद कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा लोगों की सुनेंगी समस्या वहीं 21 फरवरी को कौशांबी में आयोजित कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगी, 22 फरवरी को गृहप्रवेश कार्यक्रम में शामिल होंगी स्मृति इरानी, केंद्रीय मंत्री अमेठी सांसद स्मृति इरानी के खुद के घर का 22 फरवरी को होगा गृहप्रवेश कार्यक्रम.

06:07 AM

Kalki Mandir Sambhal Live: कल्कि धाम का प्रस्तावित स्वरुप स्मृति चिन्ह के रूप में प्रधानमंत्री को भेंट किया जाएगा 10.50-11.00 बजे तक मुख्यमंत्री और आचार्य प्रमोद कृष्णम का स्वागत वक्तव्य पीएम के समक्ष रखा जाएगा. इसके बाद प्रधानमंत्री का उद्बोधन होगा और उसके बाद पीएम का प्रस्थान होगा.

06:06 AM

Kalki Mandir Sambhal Live: 10.31-10.37 बजे तक पीएम गर्भ गृह में रहेंगे और अपने कर कमलों द्वारा श्री कल्कि धाम की आधार शिला को स्थापित करेंगे 10.39 बजे पीएम पूर्व दिशा से गर्भ गृह से बाहर आएंगे उसके बाद कल्कि धाम के प्रस्तावित मॉडल का लोकार्पण करेंगे 10.45 मिनट पर पीएम मंचासीन हो जायेंगे 10.45-10.50 बजे तक उनका स्वागत प्रमुख संतो द्वारा किया जाएगा.

06:03 AM

Kalki Mandir Sambhal Live: संभल 10.29 बजे तक हैलीपैड पर उनका स्वागत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, कुछ गणमान्य व्यक्ति और कल्कि धाम की ओर से 5 संत उनका स्वागत करेंगे 10.29 बजे पीएम कल्कि धाम गर्भगृह पधारेंगे 10.30 बजे पीएम परिक्रमा लगाते हुए दक्षिण दिशा से उत्तर दिशा से गर्भ गृह में प्रवेश करेंगे. 

06:02 AM

Kalki Mandir Sambhal Live: यूपी के संभल जिले के एंकरा कंबोह इलाके में यह कल्कि मंदिर बनाया जाएगा जिसका शिलान्यास पीएम मोदी आज यानी सोमवार को करने वाले हैं. कल्कि धाम के शिलान्यास कार्यक्रम से जुड़ी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इस मंदिर को सफेद व भगवा रंग से सजाया गया है.

06:02 AM

Kalki Mandir Sambhal Live: जिस धरती पर भगवान विष्णु के अंतिम अवतार के जन्म होने की मान्यता है वहीं आज कल्कि भगवान के मंदिर का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने जा रहे हैं. 

06:01 AM

Sambhal Kalki Dham Live: उत्तर प्रदेश के संभल में 19 फरवरी यानी आज पीएम नरेंद्र मोदी कल्कि धाम का शिलान्यास करेंगे. इस मंदिर की कई खासियतें हैं जिसके कारण इसे विश्व का एक अनोखा मंदिर कहा जाता है.

Trending news