Unnao News: दूल्हे के इंतजार में सज संवर बैठी रही दुल्हन, आधे रास्ते से बाराती लौटा ले गए बारात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2335653

Unnao News: दूल्हे के इंतजार में सज संवर बैठी रही दुल्हन, आधे रास्ते से बाराती लौटा ले गए बारात

उन्नाव में शादी के दौरान दोनो पक्षों में विवाद इतना बढ़ गया कि बाराती बारात को आधे रास्ते ही वापस लौटा ले गए. दूल्हा और उसके परिवार ने शादी करने का इंकार कर दिया. जिसके बाद दुल्हन ने पुलिस में तहरीर दर्ज करा दी और पुलिस जांच में जुट गई.

 

unnao wedding

उन्नाव : उन्नाव में शादी के दौरान दोनो पक्षों में विवाद इतना बढ़ गया कि बाराती बारात को आधे रास्ते ही वापस लौटा ले गए.  इसके बाद दोनों पक्षों के लोगों में निराशा फैल गई. यहां दुल्हन का पक्ष उन सभी तैयारियों के साथ बारात का इंतजार कर रहा था, और बारात लड़की के पक्ष के मुखिया और मध्यस्थ के बीच विवाद के बाद आधे रास्ते में ही लौट गई. दुल्हन प्रियंका ने बारात वापस लौटने के बाद थाने में जाकर शिकायत करवाई है. दुल्हन ने दूल्हे पर तहरीर में दूल्हा पक्ष पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

कहां का है मामला
दरअसल, ये मामला फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के मुझइयाँ गांव का है. जहां हल्दी की रस्मों के बाद बारात के आने की प्रतीक्षा में सज-संवरकर बैठी दूल्हन की खुशियां उस समय मायूसी में बदल गई जब दूल्हा और उसका परिवार ने शादी करने का इंकार कर दिया और बारात रास्ते से ही लौटा ले गए. वधू पक्ष के लोग नाच-गा कर बारातियों का इंतजार कर रहे थे. जब दुल्हे के परिजनों से बात की तो पता चला कि बारात रास्ते से ही वापस लौट गई है और अब दूल्हा बारात लेकर नहीं आ रहा है. 

पुलिस की एक ना सुनी
बारात वापस आने का मुख्य कारण ये था कि दोनों पक्षों के नेताओं और मध्यस्थ के बीच आपसी बातचीत करना था. एक दूसरे के ऊपर लगाए गए आरोप प्रत्यारोप के बाद ये विवाद खत्म हुआ. इस घटना के बाद रात को पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाने का खूब प्रयास किया लेकिन शराब के नशे में डूबे जनाती और बाराती पुलिस की एक भी बात मानने को राजी नहीं हुए और अंत में बारात रास्ते से ही लौटा ले गए.  

पुलिस जांच में जुटी
बारात वापस लौटने के बाद वधू पक्ष अपने नुकसान की भरपाई करने के बात कहता नजर आया. जिसमें वधू ने वर पक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा है कि बारात लौटाने का असली कारण दहेज था. फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के मुझइयाँ खुर्द गांव की रहने वाली प्रियंका का विवाह फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के छगाखेड़ा में रहने वाले प्रिंस उर्फ जयबाबु के साथ तय हुआ था. था. लड़की पक्ष के लोग विवाह को लेकर सुबह से सारी रस्में संपन्न कर चुके थे. यही नहीं आज दुल्हन ने थाने में  जाकर पुलिस को वरपक्ष और दूल्हे के खिलाफ तहरीर दी. जिसके बाद पुलिस पूरे प्राकरण की जांच में जुट गई है. 

Trending news