CM Yogi Independence day Speech: CM योगी ने लखनऊ में फहराया तिरंगा, प्रदेशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2384847

CM Yogi Independence day Speech: CM योगी ने लखनऊ में फहराया तिरंगा, प्रदेशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

CM Yogi Independence day Speech: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 78वें स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण कर प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और लोगों से विकसित, आत्मनिर्भर भारत बनाने का आह्वान किया.

CM Yogi Independence day Speech: CM योगी ने लखनऊ में फहराया तिरंगा, प्रदेशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

CM Yogi Independence day Speech: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 78वें स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण कर प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और लोगों से विकसित, आत्मनिर्भर भारत बनाने का आह्वान किया. सीएम योगी ने कहा, स्वतंत्रता दिवस देश के 140 करोड़ गरीब और मेहनती लोगों के लिए तभी खास होगा जब वे खुद को और अपने परिवार को गरीबी से मुक्त, खुश और समृद्ध पाएंगे. 

देश की जीडीपी में यूपी का योगदान - योगी
सीएम ने कहा, प्रदेश सरकार समान रूप से सबके लिए काम कर रही है. विशेष रूप से "ज्ञान" के लिए कार्य हो रहा है. राष्ट्रीय जीडीपी में हमारा योगदान बढ़ा है. हम देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हैं. हम देश की आजादी के महानायकों का स्मरण करेंगे. 13 से 15 अगस्त तक हर तिरंगा अभियान है. विकसित भारत का संकल्प प्रधानमंत्री ने लिया है. 

'57 जिलों में बन रहे मुख्यमंत्री मॉडल स्कूल'
नए शैक्षिक सत्र में 20 लाख 50 हजार नए बच्चों का प्रवेश हुआ है. डीबीटी के माध्यम से जूता मोजा, ड्रेस का पैसा भेजा जा रहा है. 57 जनपदों में मुख्यमंत्री मॉडल स्कूल बन रहे हैं. एक जनपद, एक विश्वविद्यालय की ओर प्रदेश अग्रसर है. इसके अलावा विकास की मुखधारा से वंचितों को जोड़ा गया. वनटांगिया, मुसहर, थारू, कोल आदि को आवास मिले. उत्तर प्रदेश में 6 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं. हम देश को शून्य गरीबी की ओर ले जायेंगे

युवाओं पर सरकार का फोकस
सीएम ने कहा, युवाओं पर राज्य सरकार का विशेष फोकस है. आज युवाओं के लिए एक नई योजना की घोषणा की है. उन्होंने कहा मुख्यमंत्री युवा उद्यमी अभिनव विकास अभियान शुरू हो रहा है. 50 लाख युवाओं को प्रतिवर्ष उद्यमी बनाएंगे.मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जीरो पावर्टी की ओर यूपी बढ़ रहा है.

सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट कर सीएम ने लिखा, माँ भारती की स्वाधीनता के महायज्ञ में स्वयं की आहुति देने वाली सभी हुतात्माओं को कोटि-कोटि नमन! अपने अमर बलिदानियों के सपनों के भारत का निर्माण हम सभी की शीर्ष प्राथमिकता है. आइए, आज के पावन दिन हम सभी 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत, विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत' के निर्माण के लिए संकल्पित हों.
  
सीएम योगी ने ध्वजारोहण के बाद अपने संबोधन में कहा, सत्य और अहिंसा के साधक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन करते हुए भारत माता के उन महान सपूतों जिन्होंने स्वाधीनता आंदोलन में अलग अलग नेतृत्व देकर इस लड़ाई को एक नई ऊंचाई तक पहुंचाने का काम किया था. नेताजी सुभाष चंद बोष बाबा साहब अंबेडकर, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे देश के उन स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, क्रांतिकारियों की स्मृति को नमन करते हुए उन्होंने विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. 

मैं इस मौके पर देश की स्वाधीनता के दौरान देश के अंदर प्रथम स्वतंत्र समर से लेकर उसके बाद भी भारत माता और देश के लिए बलिदानियों को आजादी के बाद देश की इस आजादी को बरकारर रखने और देश की सुरक्षा के लिए अपनी जान देने वाले वीर सपूतों को नमन करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि देता हूं. सैकड़ों वर्षों की पराधीनता से एक लंबे आंदोलन के बाद ये दिन हमें देखने को मिला. ये हमारा सौभाग्य है कि आजादी के अमृतकाल के तीसरे चरण में हम प्रवेश कर चुके हैं. 

प्रदेश वासियों को 78वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं!

Independence Day 2024 LIVE: लाल किले से खूब गरज रहे PM मोदी, कहा-40 करोड़ ने महाशक्ति को उखाड़ फेंका था, आज तो हम 140 करोड़ हैं..

सफेद कुर्ता, चूड़ीदार पायजामा और नीली जैकेट...स्‍वतंत्रता दिवस समारोह में पीएम मोदी के नए अवतार ने खींचा सबका ध्‍यान

 

 

Trending news