Independence Day Speech Live Streaming: स्‍वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का पूरा भाषण सुनें, 11वीं बार देश को किया संबोधित
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2384643

Independence Day Speech Live Streaming: स्‍वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का पूरा भाषण सुनें, 11वीं बार देश को किया संबोधित

Independence Day 2024 PM Modi Speech Live:  पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से लगातार 11वीं बार राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराया. साथ ही राष्‍ट्र को संबोधित किया. मोबाइल पर पीएम मोदी का पूरा भाषण सुन सकते हैं.  

Independence Day 2024 PM Modi Speech Live

Independence Day 2024 Speech Live Streaming: देश आज 78वां स्‍वतंत्रता दिवस मना रहा है. पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से लगातार 11वीं बार राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराया. साथ ही राष्‍ट्र को संबोधित किया. ऐसे में अगर आप भी पीएम मोदी के भाषण और स्‍वतंत्रता दिवस समारोह को लाइव देखना चाहते हैं तो टीवी और मोबाइल की मदद से पूरा भाषण सुन सकते हैं.  

कहां देख सकेंगे स्‍वतंत्रा दिवस समारोह की लाइव स्‍ट्रीमिंग? 
जानकारी के मुताबिक, आप दूरदर्शन के अलावा अलग-अलग न्‍यूज चैनल से स्‍वतंत्रा दिवस पर आयोजित समारोह को देख सकते हैं. साथ ही स्वतंत्रता दिवस 2024 का सीधा प्रसारण प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB) के यूट्यूब चैनल में लाइव देख सकते हैं. इसके अलावा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @PIB_India और पीएमओ एक्स की आधिकारिक वेबसाइट पर भी देख सकते हैं. 

यहां भी देख सकेंगे सीधा प्रसारण 
www.youtube.com/user/narendermodi
www.youtube.com/user/PMOfficeIndia
www.youtube.com/user/DoordarshanNational
 www.facebook.com/narendramodi
www.facebook.com/PMOIndia/
www.facebook.com/DoordarshanNational/
www.facebook.com/BJP4India/

लखनऊ में थम सा जाएगा पूरा शहर 
यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ सुबह 9:15 बजे विधानभवन पर झंडा रोहण किया. इस दौरान करीब एक मिनट तक शहर ठप सा हो गया. 9:15 बजे से 52 सेकेंड के लिए पूरे शहर का ट्रैफिक थम गया था. इस दौरान शहर के सभी चौराहों पर एक साथ रेड सिग्नल हो गया. इसके लिए 5 मिनट पहले सायरन बजाया गया. सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को 78वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं दी है. उन्‍होंने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर लिखा, मां भारती की स्वाधीनता के महायज्ञ में स्वयं की आहुति देने वाली सभी हुतात्माओं को कोटि-कोटि नमन! अपने अमर बलिदानियों के सपनों के भारत का निर्माण हम सभी की शीर्ष प्राथमिकता है. आइए, आज के पावन दिन हम सभी 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत, विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत' के निर्माण के लिए संकल्पित हों. वंदे मातरम्, जय हिंद!

सीएम धामी ने भी दी बधाई 
वहीं, उत्‍तराखंड के सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर लिखा, आप समस्त प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं. यह दिन देश की आजादी एवं माँ भारती की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले महानायकों को स्मरण करने का है. अमर बलिदानियों के सपनों के अनुरूप देश को आगे बढ़ाने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में राष्ट्र के प्रति समर्पण का एक नया भाव जागृत हुआ है. आइए, हम सभी आजादी के अमृतकाल में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए देश को संगठित, सशक्त और सुरक्षित बनाने की दिशा में आगे बढ़ें. जय हिंद

यह भी पढ़ें : जोधपुर बंधेज से बांधनी प्रिंट तक... लाल किले पर प्रधानमंत्री की पगड़ी मचाती है धूम, इस बार कैसा होगा पहनावा

यह भी पढ़ें : तिरंगा फहराने से पहले जान लें इसके नियम?, हर घर तिरंगा अभियान में सेल्‍फी लेना न पड़ जाए भारी

Trending news