Ayodhya News: बजरंगबली बने थानेदार, अयोध्या रामजन्मभूमि थाने में थाना प्रभारी ने दी अनोखे अंदाज में सलामी, वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2385071

Ayodhya News: बजरंगबली बने थानेदार, अयोध्या रामजन्मभूमि थाने में थाना प्रभारी ने दी अनोखे अंदाज में सलामी, वीडियो वायरल

Ayodhya News: 78वें स्वतंत्रता दिवस पर देश आजादी का जश्न मना रहा है. लेकिन रामनगरी अयोध्या से आई एक तस्वीर ने हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया. जहां एक स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस थाने के प्रभारी की कुर्सी पर 'बजरंगवली' बैठे नजर आए. 

Ayodhya News: बजरंगबली बने थानेदार, अयोध्या रामजन्मभूमि थाने में थाना प्रभारी ने दी अनोखे अंदाज में सलामी, वीडियो वायरल

Independence day 2024: 78वें स्वतंत्रता दिवस पर देश आजादी का जश्न मना रहा है. लेकिन रामनगरी अयोध्या से आई एक तस्वीर ने हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया. जहां एक स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस थाने के प्रभारी की कुर्सी पर 'बजरंगवली' बैठे नजर आए. प्रभारी निरक्षक ने भी सलामी देकर उनको 'जय हिंद सर' कहा. आजादी के दिन आई ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

स्वतंत्रता दिवस पर रामनगरी के राम जन्मभूमि थाना में एक अनोखी घटना समय आई. थाने में मौजूद जब सभी अधिकारी और सुरक्षाकर्मी ध्वजारोहण कर रहे थे.  इस समय बजरंगबली के रूप में बंदर थाना अध्यक्ष की सीट पर बैठकर देखरेख कर रहा था. कार्यक्रम समाप्त होने के बाद इंस्पेक्टर देवेन्द्र पाण्डेय अपने केबिन पहुंचे तो बैठे बजरंबली को सलूट करते हुए कहा जय हिंद सर. इस अद्भुत घटना देख कर लोग चौंक गए. 

ऐसा कहा जाता है कि बजरंगबली अयोध्या के कोतवाल हैं और अयोध्याधाम की सुरक्षा वही करते हैं. ऐसे में 15 अगस्त पर थाना राम जन्मभूमि में प्रगट होना काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

थाना प्रभारी देवेंद्र पांडे ने बताया कि अयोध्या में जब से राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हुआ है. उसके बाद से ही प्रतिदिन यह बंदर राम जन्मभूमि थाने में पहुंचता है. उन्होंने बताया कि प्रतिदिन इस तरह-तरह के फल और बिस्किट भी खातें हैं. य वह एक अपने घर सा महसूस कर रहा है जिसके कारण वह रोज सुबह 9:00 बजते ही पहुंच जाता है, और लगभग 2 घंटे तक खाने में ही मौजूद रहते हैं लेकिन इस दौरान किसी को कोई नुकसान नहीं करते नहीं जाते है.

उन्होंने बताया थाने में जब ध्वजारोहण किया जा रहा था और सभी पुलिसकर्मी हजारों कर रहे थे. इस दौरान यह बंदर थाने में प्रवेश करता है और थाना अध्यक्ष किस सीट पर जाकर बैठ जाता है. जब ध्वजारोहण के बाद अपने चेंबर पर पहुंचते हैं तो साक्षात हनुमान जी के रूप में बंदर विराजमान दिखाई इस दौरान मन हुआ और खड़े होकर सेल्यूट कर दिए, जिसके बाद हमारे द्वारा लाई गई बिस्किट को खाने के बाद चला गया.

Ayodhya News: राम-राम! अयोध्या में चोरों ने राम मंदिर के रास्ते से हजारों हाईटेक लाइट पर किया हाथ साफ, लाखों में थी कीमत

यूपी में बनेगा 15 करोड़ का श्री रामलला पार्क, रामायण काल के पौधों के साथ दिखेगा अयोध्या का पूरा इतिहास

 

 

Trending news