आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 13 दिसंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 13 दिसंबर के बड़े समाचार

 सीएम योगी आज मथुरा दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री  प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे. काशी विश्वनाथ धाम की पहली वर्षगांठ पर मनेगा लोकार्पण उत्सव. शिवपाल यादव और अखिलेश यादव की पार्टी कार्यालय में मुलाकात होगी.

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 13 दिसंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 13 दिसंबर 2022:  सीएम योगी आज मथुरा दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री  प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे. लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुरुष वर्ल्ड कप ट्रॉफी टीम का स्वागत कार्यक्रम में शामिल होंगे. काशी विश्वनाथ धाम की पहली वर्षगांठ पर मनेगा लोकार्पण उत्सव. शिवपाल यादव और अखिलेश यादव की पार्टी कार्यालय में मुलाकात. निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान करने पर हाईकोर्ट की रोक. रामपुर आजम खां के खिलाफ भड़काऊ भाषण मामले में कोर्ट में सुनवाई होगी. कन्नौज लोकसभा से सांसद सुब्रत पाठक की प्रेसवार्ता है. अलीगढ़ में हिंदूवादी संगठन आज एसपी सिटी ऑफिस का घेराव करेंगेसमेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​

 

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का मथुरा दौरा
CM आज दिल्ली से मथुरा जायेंगे. CM कल मथुरा में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे. सीएम विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास भी करेंगे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल पुरुष वर्ल्ड कप ट्रॉफी टीम का स्वागत कार्यक्रम में शामिल होंगे
13 दिसंबर, 2022 को जनपद लखनऊ में अपराह्न 03:00 बजे 15 वें हॉकी पुरुष वर्ल्ड कप ट्रॉफी टीम का स्वागत कार्यक्रम में शामिल होंगे. स्थान: 5 कालिदास मार्ग, लखनऊ.

वाराणसी- काशी विश्वनाथ धाम की पहली वर्षगांठ पर मनेगा लोकार्पण उत्सव, बाबा की नगरी में जोरदार तैयारियां
देश की सांस्कृतिक राजधानी मानी जाने वाली काशी में बाबा विश्वनाथ धाम (Kashi Vishwanath Dham) के लोकार्पण उत्सव की जोरदार तैयारियां चल रही हैं. पिछले साल 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया था. अब एक साल पूरा होने पर धाम में लोकार्पण उत्सव मनाने के लिए कई दिनों से तैयारियां चल रही हैं. इस मौके पर बाबा विश्वनाथ के धाम में वेद मंत्रों की गूंज के साथ ही पूरे शहर में हर-हर महादेव का उद्घोष सुनाई देगा. काशी विश्वनाथ धाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट (dream project) रहा है और ऐसे में लोकार्पण की पहली वर्षगांठ को यादगार बनाने की तैयारी है.

निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान करने पर हाईकोर्ट की रोक
हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने राज्य निर्वाचन आयोग को निकाय चुनाव की अधिसूचना कल तक जारी करने से रोका. निकाय चुनाव में ओबीसी को आरक्षण देने के मुद्दे पर दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने सरकार से मांगा जवाब. ओबीसी को आरक्षण देने के नियमों का पूरा ब्यौरा  हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में होगा पेश. फिर होगी मामले की सुनवाई तब तक राज्य निर्वाचन आयोग को निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी करने से हाईकोर्ट ने रोका. हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में जस्टिस डीके उपाध्याय और जस्टिस सौरभ श्रीवास्तव की बेंच ने दिए निर्देश.

लखनऊ -शिवपाल यादव और अखिलेश यादव की पार्टी कार्यालय में मुलाकात
कार्यकर्ताओं के समायोजन से लेकर विभिन्न मुद्दों पर होगी चर्चा. शिवपाल यादव को अहम जिम्मेदारी मिलने को लेकर भी होगी चर्चा. अखिलेश और शिवपाल की बैठक पार्टी कार्यालय में तय होगी निकाय चुनाव को लेकर रणनीति.

रामपुर आजम खां के खिलाफ भड़काऊ भाषण मामले में कोर्ट में सुनवाई होगी
अब्दुल्ला आज़म के 2 जन्मप्रमाण मामले में भी कोर्ट में आज सुनवाई है. कल आज़म खान ओर अब्दुल्ला आज़म एमपी एमएलए कोर्ट र्मर पेश हो सकते है.

कन्नौज लोकसभा से सांसद सुब्रत पाठक की प्रेसवार्ता, अखिलेश यादव के खैनी वाली टिप्पणी को लेकर चल रही बयानबाजी पर देंगे जवाब  
13 दिसंबर 2022 दिन मंगलवार को अपराह्न 4 बजे भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री और कन्नौज से लोकप्रिय सांसद माननीय सुब्रत पाठक जी अपने जी. टी. रोड स्थित भाजपा लोकसभा कार्यालय पर बैठक करेंगे. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खैनी वाली टिप्पणी को लेकर चल रही बयानबाजी को लेकर प्रेस वार्ता करना चाहते हैं.

अलीगढ़: हिंदूवादी संगठन आज एसपी सिटी ऑफिस का करेंगे घेराव, एएमयू के छात्रों की गिरफ्तारी की करेंगे मांग
हिंदूवादी संगठनों से जुड़े तमाम लोग हजारों की तादाद में इकट्ठा होकर कल एसपी सिटी ऑफिस का करेंगे घेराव. प्रदर्शन के दौरान एएमयू के छात्रों की गिरफ्तारी की करेंगे मांग. गिरफ्तारी न होने पर एएमयू में हिंदूवादी संगठन बनाएंगे शौर्य दिवस. एएमयू में छात्रों द्वारा 6 दिसंबर को मनाया गया था काला दिवस. सुरक्षा की दृष्टि से भारी तादाद में पुलिस फोर्स रहेगी तैनात.

जीएसटी पर घमासान
लखनऊ-जीएसटी की छापेमारी पर यूपी की सरकार की तरफ से रोक अगले 72 घंटे के लिए रोक! प्रदेश भर में छापेमारी को लेकर व्यापारियों में था आक्रोश जिले जिले में किए जा रहे थे धरने प्रदर्शन.

इरफान सोलंकी पर मजबूत हो सकता है कानून शिकंजा
विदेशी नागरिक के लिए लेटर पैड पर पत्र लिखने के मामले में हो सकती है बड़ी कार्रवाई.

देहरादून-महिला आयोग में पुरुषों की भी सुनवाई , पुरुष भी लगा रहे अर्जी , हो रही सुनवाई
राज्य महिला आयोग में महज महिलाओं की ही शिकायतों और फरियाद को नहीं सुना जा रहा बल्कि अब पुरुष भी अपनी शिकायत लेकर महिला आयोग के पास जा रहे हैं। राज्य महिला आयोग का कहना है की बहुत से ऐसे मामले भी अब आयोग के पास आने लगे हैं और इनपर भी आयोग सुनवाई कर रहा है.

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में 6 निरीक्षकों के तबादले
सुभाष चंद्र प्रभारी निरीक्षक मानक नगर नागेंद्र उपाध्याय प्रभारी मीडिया सेल, अवनीश कुमार प्रभारी जनसूचना प्रकोष्ठ, अनूप सरोज पश्चिम जोन प्रभावती सिंह प्रभारी सम्मन सेल, अर्चना शुक्ला प्रभारी लोक शिकायत प्रकोष्ठ बने.

ढाई साल बाद फिर आमने-सामने भारत-चीन की सेना, 16 दौर की बातचीत के बाद भी तनाव बरकरार
ढाई साल पहले यानी साल 2020 के मई/जून में लद्दाख के गलवां घाटी में भारत-चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद एक बार फिर नौ दिसंबर 2022 को दोनों देशों के जवान आमने-सामने आ गए। सूत्रों ने जानकारी दी है कि नौ दिसंबर को तवांग के पास भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई। इस झड़प में दोनों देशों के सैनिक घायल हो गए हैं। वास्तविक नियंत्रण रेखा पर यह हालात तब हैं जब दोनों देशों के बीच सीमा विवाद को सुलझाने के लिए कोर कमांडर स्तर की 16 दौर की वार्ता हो चुकी है.

 

Dhanu Sankranti: इस दिन सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन,धनु संक्रांति से शुरू हो जाएगा खरमास, जानें तिथि-महत्व और शुभ मुहूर्त

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

 

 

Trending news