Ghaziabad News:नहीं काटने होंगे चक्कर! नोएडा से गाजियाबाद तक इन 13 जिलों में घर बैठे बनेगा पासपोर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2438633

Ghaziabad News:नहीं काटने होंगे चक्कर! नोएडा से गाजियाबाद तक इन 13 जिलों में घर बैठे बनेगा पासपोर्ट

Passport Mobile Van Service:  पासपोर्ट बनवाने के लिए अब चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. पासपोर्ट के लिए अप्लाई करने के लिए विदेश मंत्रालय ने पासपोर्ट मोबाइल वैन की शुरुआत की है. इसका पासपोर्ट आवेदकों को इससे खास फायदा मिलेगा. 

Passport Mobile Van

Passport Mobile Van Service: विदेश घूमने की हर किसी की इच्छा होती है, इसके लिए पासपोर्ट बेहद जरूरी डॉक्यूमेंट है. अगर आप भी पासपोर्ट बनवाना चाहते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है. पासपोर्ट बनवाने के लिए अब चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. घर बैठे आपका काम हो जाएगा. दरअसल पासपोर्ट के लिए अप्लाई करने के लिए मोबाइल वैन की सुविधा मिलेगी, यानी अब पोस्ट ऑफिस, पासपोर्ट सेवा केंद्र पर फॉर्म लेकर घंटों इंतजार नहीं करना होगा. 

पासपोर्ट मोबाइल वैन सर्विस
मोबाइल वैन सर्विस का फायदा गाजियाबाद रीजनल पासपोर्ट ऑफिस से जुड़े उत्तर प्रदेश के 13 जिलों को मिलेगा. यहां इन जिलों के लोगों के पासपोर्ट बनाए जाते हैं. प्रतिदिन 2 हजार से ज्यादा लोग पासपोर्ट के लिए अप्लाई करते हैं जबकि 1 हजार पासपोर्ट रोज जारी किए जाते हैं. विदेश मंत्रालय ने पोस्ट ऑफिस में भी पासपोर्ट सेवा केंद्र खोले हैं लेकिन यहां लंबी वेटिंग रहती है. इसको देखते हुए अब विदेश मंत्रालय ने पासपोर्ट मोबाइल वैन की शुरुआत की है.

क्या होगा फायदा
पासपोर्ट मोबाइल वैन उन जिलों में जाएगी. जहां पीओपीएसके पर अपाइंटमेंट की लंबी वेटिंग लिस्ट है. इस वैन के जरिए लोग पासपोर्ट के लिए आवेदन सीधे जमा कर सकते हैं. जिन जिलों में ये वैन भेजी जाएंगी, वहीं पहले ही जानकारी दी जाएगी. जिससे आवेदकों को आसानी रहे. बताया जा रहा है कि वैन उन जिलों में ज्यादा समय तक रहेगी, जहां अपाइंटमेंट डेट की वेटिंग लंबी है. मोबाइल वैन सुविधा से पासपोर्ट आवेदकों को राहत मिलेगी.

इन जिलों के बनते हैं पासपोर्ट
गाजियाबाद पासपोर्ट कार्यालय में 13 जिलों के पासपोर्ट बनाए जाते हैं. इसमें गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, हापुड़, शामली, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, मथुरा, अलीगढ़, आगरा, बागपत और हाथरस और गाजियाबाद शामिल हैं. 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Ghaziabad News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

लोनी में कोई जूस नहीं पीता, दिल्‍ली जाओ...बीजेपी विधायक का जूस दुकानदारों को चेतावनी

गाजियाबाद में 'पेशाब वाला जूस', ग्राहकों को यूरिन मिलाकर जूस पिलाते रंगे हाथ पकड़ा

 

 

 

Trending news