Rose Day 2024: हर रंग के गुलाब की होती है अलग फीलिंग, जानें किस रंग का गुलाब क्या कहता है?
Advertisement

Rose Day 2024: हर रंग के गुलाब की होती है अलग फीलिंग, जानें किस रंग का गुलाब क्या कहता है?

Different Colours Of Roses: प्यार करने वालों के लिए गुलाब सिर्फ फूल नहीं है, बल्कि प्यार की निशानी है. बहुत कम लोग जानते हैं कि हर रंग के गुलाब का अलग मतलब होता है. आगे जानें किस रंग के गुलाब का क्या मतलब होता है?....

 

Different Colours Of Roses

Valentine's Week: प्यार करने वाले हमेशा एक दूसरे को स्पेशल फील करवाना चाहते हैं और ऐसे में बात वैलेंटाइन वीक की हो तो यह मौका बहुत खास माना जाता है. प्यार करने वालों के लिए इस प्रकार ऑकेजन सिर्फ एक बार आता है. फरवरी के दूसरे हफ्ते की शुरूआत के दिन रोज डे साथ ही इसकी शुरूआत हो जाती है. 

7 फरवरी को रोज डे के दिन अपने साथी को गुलाब दिया जाता है. इन दिन प्यार करने वालों को गुलाब देने के लिए बड़ी मशक्कत करनी पड़ती है. रोज डे के दिन जानें किस रंग के गुलाब का क्या मतलब होता है. गुलाब से प्यार, दोस्ती, प्रशंसा, पावर और यहां तक कि दुख जैसी फीलिंग को व्यक्त किया जाता है. तो चलिए, आज गुलाब के इन रंगों के दिलचस्प अर्थों की दुनिया में झांकते हैं.

सफेद गुलाब
सफेद गुलाब नई शुरुआत के साथ प्योरिटी और इनोसेंस को दर्शाता है. यह सच्चे प्यार, सम्मान और स्पिरिचुअलिटी का संकेत भी देता है. अगर आप किसी के साथ नए रिश्ते की शुरुआत करने वाले हैं तो उन्हें सफेद गुलाब जरूर दें.

गुलाबी गुलाब
प्रशंसा, ग्रैटिट्यूड और सहानुभूति का प्रतीक होता है गुलाबी रंग का गुलाब. इसके भी गहरे और हल्के रंग के अलग मतलब होते हैं. जैसे गहरा गुलाबी ग्रैटिट्यूड को दर्शाता है और हल्के गुलाबी रंग का गुलाब कोमलता, सहानुभूति और खुशी का संकेत देता है.

ये खबर भी पढ़ें- Rose Day 2024: इन शब्दों से करें अपने प्यार का इजहार, नहीं सुनेंगे इनकार

पीला गुलाब
आमतौर पर पीला गुलाब दोस्ती, खुशी और खुशमिजाजी का प्रतीक माना जाता है. ये गुलाब दोस्ती के साथ सकारात्मकता को भी दर्शाता है. आप पीले गुलाब किसी को बधाई देने या दोस्त को मजबूत करने के लिए दे सकते हैं. 

नारंगी गुलाब
ऑरेंज रंग का गुलाब उत्साह, एनर्जी और डिजायर का संकेत देता है. इसे किसी को ये बताने के लिए दिया जा सकता है कि आप उससे प्रभावित हैं और उनमें गहरी रुचि रखते हैं और उनकी लाइफ में खुशियां चाहते हैं.

लाल गुलाब
यह तो सभी जानते हैं कि लाल रंग प्यार और जुनून का प्रतीक होता है. लेकिन गहरा लाल गुलाब गहरे प्यार और इश्क का इजहार करता है, वहीं हल्का लाल गुलाब आकर्षण और मोह का संकेत देता है.

गुलाब का चुनाव करते समय याद रखें
रंग के साथ-साथ फूल की संख्या भी मायने रखती है. एक गुलाब प्यार का इजहार कर सकता है, तो वहीं 12 गुलाब गहरे प्यार और समर्पण का संकेत देते हैं. फूलों की ताजगी का भी ध्यान रखें और पार्टनर को देते समय अपने दिल की बात कहें. सही रंग का गुलाब चुनने से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है कि आप अपने दिल की बात खुलकर कहें.

Trending news