'मुहर्रम के जुलूस में न लहराएं विदेशी झंडा, मौलाना शहाबुद्दीन रजवी का मुसलमानों से अपील
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2335499

'मुहर्रम के जुलूस में न लहराएं विदेशी झंडा, मौलाना शहाबुद्दीन रजवी का मुसलमानों से अपील

ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने मुसलमानों से अपील करते हुए कहा कि मुहर्रम के जुलूस में किसी विदेशी देश का झंडा न लहराएं. फलस्तीन की हिमायत में खुदा की बारगाह में गिड़गिड़ा कर दुआ करें.

'मुहर्रम के जुलूस में न लहराएं विदेशी झंडा, मौलाना शहाबुद्दीन रजवी का मुसलमानों से अपील

अजय कश्‍यप/बरेली : ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने मुसलमानों से अपील करते हुए कहा कि मुहर्रम के जुलूस में किसी विदेशी देश का झंडा न लहराएं. फलस्तीन की हिमायत में खुदा की बारगाह में गिड़गिड़ा कर दुआ करें. मौलाना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फलस्तीन की सालाना आर्थिक मदद आठ करोड़ से 15 करोड़ कर दी है. भारत सरकार फलस्तीन के साथ हमदर्दी रखती है. 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर दी थी प्रतिक्रिया 
इससे पहले मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. उन्‍होंने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने तलाकशुदा मुस्लिम महिलाओं और गैर मुस्लिम महिलाओं दोनों के बारे में फैसला दिया है. इस फैसले को एक तरफा कहना मुनासिब नहीं है. सुप्रीम कोर्ट के फाजिल जजों ने महिलाओं की खस्ता हालत और दयादीन स्थिति को देखते हुए ये निर्णय दिया है. 

मुस्लिम महिलाएं कोर्ट कचहरी न जाएं 
उन्‍होंने कहा था कि इस्लाम धर्म भी उन मुस्लिम महिलाओं के साथ जो तलाकशुदा, बेवा या यातीम है उनके साथ रहमदिली और सहानुभूति की बात करता है. पैगम्बरे इस्लाम की शिक्षा यहां तक है कि शौहर अपनी बीबियों के साथ हुस्ने सूलूक के साथ पेश आये और उनका हर तरह से ख्याल रखें. मौलाना ने कहा था कि तीन तलाक वाली महिलाएं इद्दत गुजारेंगी, इस दरमियान जो भी इखरा जात (खर्चा) होंगे वो शौहर अदा करेगा. मौलाना ने आगे कहा था कि मुस्लिम महिलाएं कोर्ट कचहरी जाने से बचें ताकि शरीयत का मजाक न बनाया जाए. 

यह भी पढ़ें : ये भस्मासुर का 'हाथ' है... यूपी बीजेपी अध्यक्ष ने भरे मंच से अखिलेश यादव को क्यों दे डाली ये चेतावनी
 

Trending news