Ram Temple Inauguration: जानकी माता के मायके से रामलला के लिए आएंगे उपहार में पान-पाग, जोरों पर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2022975

Ram Temple Inauguration: जानकी माता के मायके से रामलला के लिए आएंगे उपहार में पान-पाग, जोरों पर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां

Ram Temple Opening: मिथिलांचल के लोगों की ओर से अपने दामाद जी यानी भगवान राम के लिए विशेष उपहार दिया जाएगा. महावीर ट्रस्ट पटना की ओर से यह भेंट दी जाएगी. विशेष दिन महावीर ट्रस्ट की तरफ से दो करोड़ रुपये की धनराशि भी तीर्थ क्षेत्र को अर्पित होगी.

ram mandir (फाइल फोटो)

अयोध्या: अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां जोरों पर है. इसी बाबत माता जानकी के मायके यानी मिथिलांचल से आने वाली विशेष उपहारों की एक टोकरी रामलला को भेंट में दी जाएगी. पाग, पान व मखाना जोकि मिथिलांचल की संस्कृति की प्रतीक है, इस सामग्री को 15 जनवरी को भेंट में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को दे दी जाएंगी. मिथिलांचल के लोगों की तरफ से अपने दामाद जी के लिए महावीर ट्रस्ट पटना की ओर से ये सभी विशेष उपहार दिए जाएंगे. इसी दिन तीर्थ क्षेत्र को महावीर ट्रस्ट की तरफ से दो करोड़ रुपये की धनराशि भी समर्पित करने की तैयारी है. 

प्रभु श्रीराम मिथिलांचल के दामाद
किशोर कुनाल जो कि महावीर ट्रस्ट पटना के सचिव व अमावां राम मंदिर अयोध्या के ट्रस्टी हैं, उन्होंने रहा है कि मिथिलांचल के हर पग पर पोखरी व पोखरी में आपको मखाना दिख ही जाएगा. मिथिलांचल की विशेष पगड़ी के साथ ही यहां का पान हमारी संस्कृति का एक भाग है. हमारे यहां हर नातेदार, रिश्तेदार के यहां इसे अनिवार्य रूप से दिया जाता है. हमारे मिथिलांचल के तो प्रभु श्रीराम दामाद हैं और उनको हम यह जरूर भेंट करेंगे.

निशुल्क भोजन
राममंदिर के निर्माण में अमावां मंदिर की तरफ से जमीन दी गई है, विशेष बात ये है कि इस जमीन का मुआवजा नहीं लिया गया और दस करोड़ की धनराशि देने तक वादा भी कर लिया गया था. इसकी 4 किश्ते पहले ही दी गई हैं. आखिरी किस्त दो करोड़ रुपये के तौर पर 15 जनवरी को दी जाएगी. राममंदिर से सटे अमावां राममंदिर निशुल्क रसोई भी काफी वक्त से चलाया जा रहा है. प्रबंधक पंकज ने इस बारे में विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 15 जनवरी से प्राण प्रतिष्ठा के लिए हर शाम को भी मंदिर की तरफ से निशुल्क भोजन कराने की व्यवस्था शुरू की जाएगी.

और पढ़ें- UP News: अब निकायों की नौकरी में भी मिलेगा दिव्यांगों को चार प्रतिशत का क्षैतिज आरक्षण, सख्त हुआ प्रशासन

Trending news